Onion Price: प्याज की बढ़ रही कीमतों पर सड़क से संसद तक संग्राम, कांग्रेस का हल्लाबोल

देश
Updated Dec 05, 2019 | 08:22 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आम तौर पर कटा हुआ प्याज सबको रुलाता है। लेकिन अब बिना कटा हुआ प्याज रुला रहा है। देश के कई हिस्सों में इसका भाव 120 रुपए के पार चला गया है।

Onion Price: प्याज की बढ़ रही कीमतों पर सड़क से संसद तक संग्राम, कांग्रेस का हल्लाबोल
प्याज की कीमत कई जगहों पर 120 के पार 

मुख्य बातें

  • देश के ज्यादातर हिस्सों में प्याज की कीमत 120 रुपए के पार
  • खेतों और मंडियों से प्याज की हो रही है चोरी
  • बाहरी मुल्कों से प्याज का हो रहा है आयात लेकिम कम कीमतों का फायदा दिसंबर के बाद

नई दिल्ली। प्याज के दाम आसमां पर है और आंखों में आंसू है। पहले जेब में पैसे कम होते थे को थैला भरकर प्याज आते थे लेकिन इस समय आर्थिक हालात और प्याज की कमी से थैला भी खाली रह जाता है। इस तरह की पीड़ा देश के सभी हिस्सों से सुनाई दे रही है। सड़क पर प्याज की संघर्ष है तो संसद में राजनीतिक दलों के बीच रार है।

प्याज की बढ़ती कीमतों के बीच कांग्रेस ने विरोध करने का फैसला किया है। लेकिन संसद में प्याज की कीमतों पर सरकार को घेरने वाली सोनिया गांधी सड़क पर होने वाले प्रदर्शन में शामिल नहीं होंगी। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि मौजूदा मोदी सरकार उस दिन को कैसे भूल सकती है जब बीजेपी के नेता गले में प्याज की माला पहनते थे। मनमोहन सिंह के कार्यकाल में जब प्याज की कीमतें 50 रुपये प्रतिकिलो हुई को बीजेपी को लगा कि आसमान टूट पड़ा है। लेकिन अब क्या हो रहा है।  

​आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह कहते हैं कि 32 हजार टन प्याज सरकारी गोदामों में सरकार की लापरवाही से सड़ गई। लेकिन सरकार का कहना है कि उत्पादन में कमी आई है। बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वो प्याज और लहसुन नहीं खाती है। लेकिन आप किसी को प्याज और लहसुन खाने पर रोक तो नहीं लगा सकते हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर