Maharashtra govt formation: शिवसेना की तरफ से सीएम पद के लिए ये हो सकते हैं चेहरें, उद्धव ठाकरे ने किया मना !

देश
Updated Nov 22, 2019 | 08:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

shivsena cm probable candidates:महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए कांग्रेस और एनसीपी की तरफ से शिवसेना को औपचारिक समर्थन का इंतजार है। लेकिन शिवसेना खेमें से कुछ नामों पर चर्चा है जो राज्य की कमान संभाल सकते हैं।

congress ncp may announce alliance with shivsena today
महाराष्ट्र में सरकार बनने पर जारी सस्पेंस पर लग सकता है विराम 

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन के मुद्दे पर कांग्रेस और एनसीपी के बीत करीब करीब सहमति हो चुकी है। इस विषय पर आज दोनों दलों के नेता शिवसेना से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। इस बीच ये भी खबर आ रही है कि बीजेपी, शिवसेना को पहले 2.5 साल के लिए सीएम का पद दे सकती है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं है।

इन सबके बीच इस तरह की खबरें हैं कि अगर औपचारिक तौर पर कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी सरकार बनाने पर मुहर लगा देते हैं तो शिवसेना की तरफ से इतने नाम सीएम पद के लिए इतने चेहरे सामने आ सकते हैं।

उद्धव ठाकरे- शिवसेना के अध्यक्ष, यह सबको सर्वमान्य हैं और विधायकों से लेकर कार्यकर्ताओं को एकजुट रख सकते हैं।
एकनाथ शिंदे- शिवसेना में इन्हें सभी विधायकों का समर्थन हासिल है। लेकिन सभी शिवसैनिकों में मान्य नहीं, इसके साथ ही प्रशासनिक अनुभव की कमी।
सुभाष देसाई- अनुभवी और खासतौर से उद्धव ठाकरे को जटिल मुद्दों पर सुझाव भी देते हैं। 
अरविंद सावंत- यह नाम चौंकाने वाला हो सकता है, इनके बारे में कहा जाता है कि यह उद्धव ठाकरे के प्रति वफादार हैं, इसके साथ ही ये आदित्य ठाकरे के भी काफी करीबी हैं। 

इतने नामों की चर्चा के बाद ये भी खबर आ रही है कि उद्धव ठाकरे सीएम नहीं बनना चाहते हैं, वो पार्टी संगठन के लिए काम करना चाहते हैं। अगर कांग्रेस और एनसीपी की बात करें तो उस धड़े का मानना है कि शिवसेना की तरफ से किसी सीनियर शख्स को सीएम पद की जिम्मेदारी मिलनी चाहिए। बताया जा रहा है कि शिवसेना का ये मानना है कि संगठन में एक ऐसा चेहरा हो सरकार और पार्टी के बीच बेहतर सामांजस्य स्थापित कर सके। 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर