RSS प्रमुख मोहन भागवत और BJP नेताओं के साथ मंच पर दिखे कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी

देश
Updated Dec 01, 2019 | 17:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

लाल किले पर धर्म ग्रंथ गीता पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी एक ही मंच पर नजर आए।

Janardan Dwivedi and Mohan Bhagwat appeared together on stage
मंच पर एक साथ नजर आए जनार्दन द्विवेदी और मोहन भागवत  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ साझा किया मंच
  • आरएसएस और बीजेपी नेताओं के साथ गीता पर आयोजित कार्यक्रम में लिया हिस्सा

नई दिल्ली: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा के पूर्व सदस्य जनार्दन द्विवेदी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ एक ही मंच पर नजर आए। रविवार को हिंदू धर्म के अहम ग्रंथ गीता पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें जनार्दन द्विवेदी, मोहन भागवत और राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रहीं साध्वी ऋतंभरा मंच साझा करते हुए दिखे।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के पूर्व महासचिव रह चुके जनार्दन द्विवेदी, मोहन भागवत और साध्वी ऋतंभरा के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व अन्य कई धार्मिक- आध्यात्मिक नेताओं के साथ पहली पंक्ति में बैठे हुए नजर आए। गीता पर कार्यक्रम का आयोजन लाल किले पर किया गया था।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली में 'गीता महोत्सव कार्यक्रम ’में भाग लेने के बाद कहा, 'हमारा विचार है कि गीता श्लोकों को स्कूल के सिलेबस में शामिल किया जाना चाहिए ताकि बच्चे अच्छे संस्कार सीखें।'

गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब आरएसएस नेताओं के साथ मंच साझा करने के लिए कोई कांग्रेस नेता सुर्खियों में आया हो। इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रणव मुखर्जी भी आरएसएस की ओर से आयोजित किए गए कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुर्खियों में रह चुके हैं।

7 जून 2018 को नागपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मुख्यालय पर एक कार्यक्रम का हिस्सा बनने पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने भाषण भी दिया था। मुखर्जी के आरएसएस कार्यक्रम में शामिल होने के निर्णय पर उस समय जमकर सियासत हुई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर