Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों व सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सीआरपीएफ जवान शहीद

देश
Updated Nov 07, 2019 | 07:56 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Encounter with Naxals: छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में नक्‍सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान शहीद हो गए हैं।

Chhattisgarh Bijapur CRPF jawan lost life in encounter with Naxals
सुरक्षा बलों के जवान गश्‍त पर थे, जब उन पर हमला हुआ (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

रायपुर: छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्‍सलियों और सुरक्षा बलों के बीच गुरुवार तड़के मुठभेड़ हुई, जिसमें एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ तड़के करीब 4 बजे बीजापुर जिले के तोंगुड़ा-पामेड़ इलाके में हुई। शहीद जवान की पहचान कामता प्रसाद के तौर पर हुई है, जो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 151वीं बटालियन से जुड़े थे।

अधिकारियों के अनुसार, उनका दल, बल की कमांडो इकाई 'कोबरा' और राज्य पुलिस की टीम जंगल में अभियान चला रही थी, जब नक्‍सलियों से मुठभेड़ हुई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान कामता प्रसाद को गोली लगी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्‍हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्‍होंने दम तोड़ दिया।

अधिकारियों का कहना है कि मुठभेड़ में कुछ नक्‍सलियों के भी मारे जाने का संदेह है तो कुछ घने जंगल में भाग खड़े हुए। मुठभेड़ के बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया, ताकि नक्‍सल गतिविधियों के बारे में और अधिक जानकारी जुटाई जा सके।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर