Helicopter Crash:हेलीकॉप्टर हादसे में सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही बचे, शौर्य चक्र से हैं सम्मानित, LCA तेजस लड़ाकू विमान को बचाया था

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 08, 2021 | 20:44 IST

भारतीय वायु सेना ने कुन्नूर विमान हादसे की तस्वीर शेयर की है सेना के मुताबिक, भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह कुन्नूर में सेना विमान हादसे में घायल हुए हैं उनका सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

IAF Group Captain Varun Singh
Helicopter हादसे में सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही बच पाए  |  तस्वीर साभार: ANI

IAF Group Captain Varun Singh Survived: तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर हादसा हुआ है, इस हादसे में CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों का निधन हो गया वहीं इस हेलीकॉप्टर में सवार भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज जारी है वह गंभीर रूप से घायल हैं। 

कोहरे और खराब मौसम की वजह से वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ हादसे के कारण का पता लगाने के लिए 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' के आदेश दिए गए हैं। 

वायुसेना के ट्वीट के मुताबिक, तमिलनाडु हेलिकॉप्टर हादसे में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जिंदा बच गए हैं और उनका इलाज सैन्य अस्पताल में चल रहा है, ट्वीट में कहा गया है कि फिलहाल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं।

 ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को 'शौर्य चक्र' से सम्मानित किया जा चुका है

गौर हो कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शौर्य चक्र से सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें यह सम्मान 2020 में एक हवाई आपातकाल के दौरान अपने एलसीए तेजस लड़ाकू विमान को बचाने के लिए मिला था, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट को अपनी जान पर खेल कर बचाया था।

गौर हो कि बुधवार को भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। भारतीय वायुसेना ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत की पुष्टि की वे हेलीकॉप्टर में अपनी पत्नी के साथ सवार थे इस हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे,दुर्घटना के बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे और जलते हुए हेलिकॉप्टर से लोगों को निकाला।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर