कश्मीर को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाली महिला प्रोफेसर पर केस दर्ज

देश
Updated Nov 20, 2019 | 19:00 IST | भाषा

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट की वजह से अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जनसंचार विभाग में एक महिला सहायक प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Objectionable posts on social media about Kashmir: कश्मीर पर सोशल मीडिया पोस्ट को  लेकर महिला प्रोफेसर पर केस दर्ज
Objectionable posts on social media about Kashmir: एएमयू की एक महिला प्रोफेसर ने कश्मीर को लेकर सोशल मीडियो पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी 

अलीगढ़ (यूपी): अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जनसंचार विभाग में एक महिला सहायक प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उन पर पिछले महीने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर समाज के विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने का आरोप है। अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पाण्डेय ने इस बारे में 14 नवंबर को गांधी पार्क थाने में शिकायत दी थी।

शिकायत में कहा गया था कि हुमा परवीन (34) के सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट देश की एकता के लिए खतरा हैं। इनका मकसद कश्मीर में सुरक्षाबलों के मनोबल को नुकसान पहुंचाना था। इसी के आधार पर पुलिस ने हुमा के खिलाफ मामला दर्ज किया।

पाण्डेय ने आरोप लगाया कि हुमा की पोस्ट आपत्तिजनक है। सितंबर के दूसरे सप्ताह में चंद्रयान से संपर्क टूटने के बाद हुमा ने अनुचित पोस्ट डाले थे। परवनी ने पोस्ट में लिखा था, 'सच में संपर्क टूट जाना कितना खतरनाक और दुखद होता है, चाहे चंद्रयान हो या कश्मीर।'

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने कहा कि मामले की जांच हो रही है। चार्जशीट पूरी होने के बाद आरोप तय किए जाएंगे। एएमयू के प्रवक्ता प्रोफेसर शफी किदवई, जो जनसंचार विभाग के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि पुलिस द्वारा चार्जशीट देने के बाद ही हमारी भूमिका शुरू होगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर