Bull Strike: अंडमान एंड निकोबार कमांड ने अभ्यास के दौरान दिखाया दम, देखें [VIDEO]

अंडमान एंड निकोबार कमांड ने बुल स्ट्राइक के जरिए यह साबित कर दिया कि भारतीय फौज किसी भी हालात का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार रहती है।

Bull Strike: अंडमान एंड निकोबार कमांड ने अभ्यास के दौरान दिखाया दम, देखें [VIDEO]
अंडमान निकोबार कमांड का बुल स्ट्राइक 

मुख्य बातें

  • अंडमान निकोबार कमांड का बुल स्ट्राइक, टेरेसा आइलैंड पर प्रदर्शन
  • बुल स्ट्राइक में पैराशूट ब्रिगेड, मारकोस और स्पेशल फोर्स हुई शामिल

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी में इस समय मालाबार एक्सरसाइज चल रहा है। इस एक्सरसाइज का मकसद है कि सैन्य साजो सामान को चुस्त दुरुस्त रखने के साथ साथ साझा तौर पर एक दूसरे के अनुभवों को जमीन पर कैसे उतारा जाता है। बंगाल की खाड़ी में अंडमान एंड निकोबार कमांड ने बुल स्ट्राइक का अभ्यास किया। इस अभ्यास में सेना के पैराशूट ब्रिगेड, मारकोस औ स्पेशल फोर्स के जवानों ने टेरेसा आइलैंड पर शौर्य का अप्रतिम उदाहरण पेश किया।

एएनसी ने दिखाए हैरतअंगेज नजारे
कमांडो एक के बाद एक करतब दिखा रहे थे जिससे भारतीय ताकत पर गर्व और बढ़ जाता था कि हम दुनिया के टॉप कमांडो फोर्स में शामिल हैं, भारत किसी भी हालाता का बेहतर ढंग से मुकाबला कर सकता है। यही नहीं वीडियो में जल, थल और नभ तीनों माध्यम में कमांडो ने साबित कर दिया कि हम किसी से उन्नीस नहीं है। 


बंगाल की खाड़ी में बुल स्ट्राइक
बता दें कि इस समय बंगाल की खाड़ी में इंडो पैसिफिक रीजन में मालाबार एक्सरसाइज चल रहा है। इस अभ्यास में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया हिस्सा ले रहे हैं। इसके जरिए चारों देशों की सेनाएं एक दूसके को वार फेयर में अपडेट करती हैं और इसके साथ ही इसका सामरिक महत्व कुछ यूं है कि जिस तरह से चीन इस समय दुनिया के दूसरे मुल्कों को चुनौती देने की कोशिश कर रहा है उस पर भी विराम लगाने की कोशिश है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर