BSF महानिदेशक ने कश्मीर फ्रंटियर पर लिया तैयारियों का जायजा, जवानों का बढ़ाया उत्साह

देश
गौरव श्रीवास्तव
गौरव श्रीवास्तव | कॉरेस्पोंडेंट
Updated Oct 23, 2021 | 06:14 IST

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों से बातचीत के लिए 'प्रहरी सम्मेलन' भी हुआ जिसमें महानिदेशक पंकज सिंह ने सभी से संवाद किया और जवानों की अव्वल दर्जे की सतर्कता निगरानी और हिम्मत की प्रशंसा की।

bsf
बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के महानिदेशक पंकज सिंह 

नई दिल्ली: देश की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के निगेहबान बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के महानिदेशक पंकज सिंह 3 दिन की विजिट पर कश्मीर दौरे पर हैं। शुक्रवार को उन्होंने 'लाइन ऑफ कंट्रोल' पर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। आपके बता दें कि हाल ही में हुए बदलाव के बाद बीएसएफ को पूरे जम्मू और कश्मीर में निगरानी के अधिकार मिले हैं।

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के महानिदेशक पंकज सिंह आईजी राजेश मिश्रा के साथ कश्मीर के संवेदनशील फॉरवर्ड एरिया जैसे तंगधार, कुपवाड़ा और बांदीपोरा गए। इन फॉरवर्ड एरिया के बीएसएफ कमांडर्स ने डीजी को 'लाइन ऑफ कंट्रोल' के इलाकों में मौजूदा सुरक्षा स्थिति और 'ऑपेरशनल' तैयारियों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान बीएसएफ डीजी पंकज सिंह ने फील्ड कमांडर्स के साथ सुरक्षा बल की तैनाती पर भी चर्चा की।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों से बातचीत के लिए 'प्रहरी सम्मेलन' भी हुआ जिसमें महानिदेशक पंकज सिंह ने सभी से संवाद किया और जवानों की अव्वल दर्जे की सतर्कता निगरानी और हिम्मत की प्रशंसा की। इससे पहले डीजी बीएसएफ ने गुरेज घाटी के नीरू गांव में बने स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर