बीएस येदियुरप्पा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, चौथी बार बने कर्नाटक के सीएम

देश
Updated Jul 26, 2019 | 20:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ने चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। यहां बीते कई दिनों से राजनीतिक संकट जारी थी।

BS Yeddyurappa take oath as cm
बीएस येदियुरप्पा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: कर्नाटक में बीते कई दिनों से जारी राजनीतिक संकट के बाद भारतीय जनता पार्टी सत्ता में वापस आ गई है। बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उन्होंने चौथी बार बतौर सीएम पद की शपथ ली है। लगातार कई दिनों तक चली सियासी उठा पटक के बाद आखिरकार एचडी कुमारस्वामी के हाथ से सत्ता की चाबी फिसल गई। राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलकर बीएस येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था और इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण से पहले येदियुरप्पा ने बेंगलुरु के काडू मलेश्वरा मंदिर में बीएस येदियुरप्पा ने पूजा अर्चना की। गौरतलब है कि इससे पहले कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार थी और एचडी कुमारस्वामी सीएम थे। बीते साल विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी लेकिन बहुमत से दूर थी। 

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'मैं कर्नाटक की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया। मेरा मुख्यमंत्री बनना राज्य के लोगों का सम्मान है।' बहुमत को लेकर येदियुरप्पा ने कहा, 'सोमवार (29 जुलाई) को मैं सुबह 10 बजे बहुमत साबित करूंगा और वित्त विधेयक पास करूंगा।'

येदियुरप्पा ने कहा, 'मैंने कैबिनेट बैठक में दो अहम फैसले लिए हैं। प्रधानमंत्री किसान योजना के अलावा, हमने लाभार्थियों को 2000 रुपए की दो किस्त देने का भी फैसला लिया है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर