राहुल गांधी पर जेपी नड्डा का तंज, 'कोरोना वायरस जैसे विषयों पर उनकी समझ थोड़ी सीमित है'

J P Nadda slams Rahul Gandhi: कोरोना संक्रमण से निपटने के तरीकों, लॉकडाउन को लेकर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तीखे वार किए हैं। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस इस पर राजनीति कर रही है।

राहुल गांधी पर जेपी नड्डा का तंज, 'कोरोना वायरस जैसे विषयों पर उनकी समझ थोड़ी सीमित है'
राहुल गांधी पर जेपी नड्डा का तंज, 'कोरोना वायरस जैसे विषयों पर उनकी समझ थोड़ी सीमित है'  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है
  • महामरी से निपटने के सरकार के तौर-तरीकों पर कांग्रेस अक्‍सर सवाल उठाती रही है
  • बढ़ते संकट के बीच कांग्रेस के आरोपों पर अब बीजेपी ने तीखा हमला बोला है

नई दिल्‍ली : देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच कांग्रेस लगातार सरकार के खिलाफ हमलावर अपनाए हुए है। पार्टी का आरोप है कि सरकार के पास इस संकट से निपटने के लिए कोई रणनीति नहीं है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कोरोना संकट और प्रवासी श्रमिकों के मुद्दों पर सरकार को घेरते रहे हैं। इस बीच बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा वार किया है। राहुल गांधी पर तंज करते हुए शनिवार को बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण और इससे जुड़े संकट के बारे में कांग्रेस नेता की समझ 'सीमित' है और वह इस मसले पर समुचित अध्ययन नहीं हो पाने के कारण भ्रामक बातें कहते रहते हैं।

राहुल गांधी पर नड्डा तीखा वार

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने के अवसर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उन्‍होंने कहा कि राहुल के बयानों का संबंध समस्याओं के समाधान से नहीं, बल्कि राजनीति से होता है। कोरोना संक्रमण से निपटने के तौर-तरीकों और लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस नेता की ओर से उठाए जाने वाले सवालों के बारे में पूछे जाने पर नड्डा ने कहा, 'राहुल गांधी को इन सभी चीजों (कोरोना वायरस) की समझ कम है, वह इन सब चीजों को समझ नहीं पाते और इसलिए ऐसी भ्राकम बातें कहते रहते हैं।'

'राजनीति कर रही है कांग्रेस'

कांग्रेस नेता पर वार करते हुए नड्डा ने कहा, वह कभी कहते हैं कि लॉकडाउन जल्दी क्यों नहीं लगाया, कभी कहते हैं कि लॉकडाउन कोरोना वायरस से लड़ने का उपाय नहीं है। वह राजनीति के लिए बार-बार अपना बयान बदलते रहते हैं। उनकी यह टिप्‍पणी राहुल गांधी द्वारा लॉकडाउन को पूरी तरह फेल बताए जाने के बाद आई है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की राजनीति करने की आदत रही है और आज भी वह यही कर रही है। राहुल गांधी के आरोपों को तवज्‍जो न देते हुए नड्डा ने कहा कि वह इस पार्टी के नेता हैं और अगर कुछ बोलना चाहते हैं तो बोल सकते हैं।

मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

नड्डा ने इस दौरान कोरोना संकट से उबरने में मोदी सरकार के प्रयासों का मजबूती से बचाव किया और कहा कि दुनिया के अधिकांश देश जब संकट की इस घड़ी में असहाय महसूस कर रहे हैं, केंद्र सरकार ने सही समय पर फैसले लिए, जिसकी वजह से आज यहां स्थिति नियंत्रण में है। उन्‍होंने कहा कि आज देश में प्रतिदिन लगभग 4.50 लाख पीपीई किट्स और करीब 58,000 वेंटिलेटर्स भी बन रहे हैं। इस दौरान उन्‍होंने बीते एक साल में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाईं और अनुच्छेद 370, नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), आंतकवाद निरोधक कानून, बैंकों के विलय सहित सरकार के कई अन्‍य कदमों को महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर