BJP in Election Mode:बीजेपी ने बनाए चुनाव प्रभारी,जावड़ेकर संभालेंगे दिल्ली, भूपेंद्र को महाराष्ट्र का जिम्मा

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 09, 2019 | 14:08 IST

Election In-charge:देश के चार राज्यों-दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं इसको लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है और यहां चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है।

BJP
बीजेपी चुनाव तैयारियों को लेकर बेहद सजग रहती है 

मुख्य बातें

  • हरियाणा,दिल्ली, महाराष्ट्र और झारखंड में बीजेपी ने चुनाव प्रभारी नियुक्त किए
  • प्रकाश जावड़ेकर दिल्ली के चुनाव प्रभारी होंगे
  • भूपेंद्र यादव महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी होंगे
  • नरेंद्र सिंह तोमर को हरियाणा का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है
  • बीजेपी नेता ओ पी माथुर को झारखंड का चुनाव प्रभारी बनाया गया है

नई दिल्ली।BJP Election In-charge:देश के चार अहम राज्यों में जल्दी ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं इसमें-दिल्ली, महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा हैं, इसको लेकर बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व खासा गंभीर नजर आ रहा है और वो चुनावी रणनीति बनाने में लग गया है। इसी क्रम में बीजेपी ने इन चारों राज्यों में चुनाव प्रभारियों और सहप्रभारियों की नियुक्ति कर दी है।

गौरतलब है बीजेपी चुनाव तैयारियों को लेकर बेहद सजग रहती है और चुनाव से काफी पहले ही चुनाव प्रभारियों के जिम्मे राज्य की कमान सौंप दी जाती है ताकि वो उस प्रदेश की राजनीति स्थानीय लोगों और कार्यकर्ताओं मूड भांप सके और उसी के हिसाब से चुनावी रणनीति बनाई जा सके। पहले भी बीजेपी को ऐसा करके खासा फायदा मिलता रहा है।
 
इसी क्रम में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को दिल्ली और नरेंद्र सिंह तोमर को हरियाणा का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। 

 

 

बीजेपी ने इस बारे में एक बयान जारी करके बताया कि बीजेपी नेता ओ पी माथुर को झारखंड का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। वहीं भूपेंद्र यादव को  महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

 

 

वहीं केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और नित्यानंद राय दिल्ली चुनाव के लिये सह-प्रभारी होंगे जबकि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और कर्नाटक के नेता लक्ष्मण सावदी महाराष्ट्र चुनाव के लिए सह-प्रभारी होंगे।

 

 

गौरलतब है कि हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में इस साल के आखिर में चुनाव होने वाले हैं, वहीं दिल्ली में अगले साल चुनाव होंगे।हरियाणा और झारखंड में  बीजेपी ने पूर्ण बहमत के साथ सरकार बनाई थी वहीं महाराष्ट्र में बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी लेकिन दिल्ली में बीजेपी के खाते में सिर्फ तीन सीटें आईं थीं। 

 

 

बीजेपी हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में दोबारा सत्ता में आने जबकि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता से हटाने के इरादे से चुनाव लड़ेगी।
 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर