Nusrat Jahan की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की उठी मांग, BJP सांसद ने ओम बिड़ला को लिखी चिट्ठी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बिजनौर से सांसद संघमित्रा मौर्य ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि शादी को लेकर टीएसी सांसद ने गुमराह किया है।

BJP MP Sanghmitra Maurya demands action against TMC leader Nusrat Jahan
नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की उठी मांग।  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • टीएमसी की सांसद हैं नुसरत जहां, बशीरहाट से जीता है चुनाव
  • अपनी शादी को लेकर जहां पर संसद को गुमराह करने का है आरोप
  • भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने नुसरत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बदायूं की सांसद संघमित्रा मौर्या ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग है। लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला को लिखे पत्र में भाजपा सांसद ने कहा है कि टीएमसी सांसद ने अपनी शादी को लेकर 'गलत जानकारी दी' है। संघमित्रा ने कहा है कि नुसरत जहां की शादी के इस मामले को सदन की एथिक्स कमेटी को भेजा जाना चाहिए जो टीएमसी सांसद के 'अनैतिक आचरण की जांच करे।' भाजपा सांसद ने जहां पर अमर्यादित आचरण करने का आरोप लगाया है। 

नुसरत जहां का कहना है कि उनकी शादी वैध नहीं
बशीरहाट से सांसद नुसरत जहां ने कारोबारी निखिल जैन से अपनी शादी को 'अवैध और लिव इन रिलेशन' बताया है। सांसद का कहना है कि उनकी निखिल से शादी तुर्की में वहां की रीति रिवाजों से हुई। अंतर धार्मिक शादी की मान्यता के लिए भारत में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत प्रमाणित होना जरूरी होता है लेकिन उनके मामले में ऐसा नहीं हुआ। इसलिए निखिल से उनकी शादी वैध नहीं है। दरअसल, लोकसभा में शपथ ग्रहण करते समय नुसरत ने खुद को एक शादी-शुदा महिला के तौर पर पेश किया।  नुसरत ने लोकसभा में जो अपनी प्रोफाइल सौंपी है उसमें उन्होंने अपने पति का नाम निखिल जैन बताया है। 

भाजपा सांसद ने कहा-उनके अमर्यादित आचरण की जांच हो
रिपोर्टों के मुताबिक भाजपा सांसद ने अपने पत्र में लिखा है, 'नुसरत जहां के अमर्यादित एवं अवैध आचरण विस्तृत जांच के लिए एथिक्स कमेटी के पास जाना चाहिए। साथ ही लोकसभा की कार्यवाही के नियमों के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।' पत्र में उन्होंने आगे लिखा है, 'अपनी शादी के बारे में नुसरत जहां ने मीडिया में जो बयान दिया है वह लोकसभा में उनकी शपथ का खंडन करने वाला है। लोकसभा में उन्होंने नुसरत जहां रूही जैन के रूप में शपथ ली। इससे उनकी सदस्यता कानूनी रूप से अवैध हो जाती है।'

साल 2019 में नुसरत ने की शादी
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मौर्या ने कहा कि नुसरत अपना व्यक्तिगत जीवन अपने हिसाब से जीने के लिए आजाद हैं और किसी को इसमें आपत्ति नहीं होनी चाहिए लेकिन उन्होंने अपनी शादी को लेकर जो बयान दिया वह गुमराह करने वाला है। उन्होंने संसद को जानबूझकर गलत जानकारी दी। नुसरत ने लोकसभा चुनाव के बाद जून 2019 में तुर्की के शह बोडरूम में शादी की। नुसरत के प्रेंग्नेंट होने के बाद वह सुर्खियों में आ गईं। निखिल जैन का कहना है कि वह काफी समय से उनसे अलग रहे हैं और उन्हें इस बच्चे के बारे में जानकारी नहीं है। 

रिपोर्टों के मुताबिक नुसरत जहां पिछले कुछ समय से बंगाल चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार रहे और एक्‍टर यश दासगुप्ता के साथ रिलेशन में हैं। दोनों एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मिले थे और अक्‍सर साथ देखे जाने लगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर