प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस विधायक को दी चुनौती- 'आपके क्षेत्र में आ रही हूं, जला दें मुझे'

देश
Updated Dec 01, 2019 | 07:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pragya Thakur: बीजेपी विधायक प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस विधायक की धमकी का जवाब देते हुए कहा है कि वे उनके क्षेत्र में जल्द ही आ रहे हैं और उन्हें चुनौती देते हैं कि वे उन्हें जला सकते हैं तो जला दें।

pragya thakur
प्रज्ञा ठाकुर  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस विधायक को दी चुनौती- हिम्मत है तो मुझे जलाएं
  • लोकसभा में प्रज्ञा ठाकुर के द्वारा गांधी के हत्यारे गोडसे को देशभक्त बुलाने पर मचा था बवाल
  • मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक ने कहा था- उनके इलाके में प्रवेश करेंगी तो उन्हें जला देंगे

नई दिल्ली : लोकसभा में बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने गांधी के हत्यारे गोडसे का बचाव करते हुए उसे देशभक्त कहा था जिसके बाद से पूरे विपक्ष ने उनके उपर हमला बोल दिया था। कांग्रेस के एक विधायक ने तो यहां तक कह दिया था कि वे प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान की घोर निंदा करते हैं और इसके विरोध में वे उनका पुतला जलाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर वे उनके क्षेत्र में आती हैं तो वे उन्हें भी जला देंगे। 

कांग्रेस विधायक का ये बयान पर प्रज्ञा ठाकुर ने भी पलटवार किया है। प्रज्ञा ठाकुर ने इसके जवाब में कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस को 1984 से ही सिक्खों को जलाने का अनुभव है। बीजेपी विधायक ने यहां 1984 में दिल्ली में हुए सिख विरोधी दंगों का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर ये हमला किया। बता दें कि 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद ये दंगे हुए थे। 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने कहा था कि वे प्रज्ञा ठाकुर का ना सिर्फ पुतला जलाएंगे बल्कि वे राज्य में प्रवेश करती हैं तो वे उन्हें भी जला देंगे। उनका ये बयान प्रज्ञा ठाकुर के उस बयान के एक दिन बाद आय़ा था जिसमें उन्होंने संसद में एसपीजी बिल पर हो रही बहस के दौरान गांधी के हत्यारे गोडसे को 'देशभक्त' करार दे दिया था।

 

 

हालांकि चारों तरफ से विपक्ष के हमलों से घिरने के बाद उन्होंने अपने बयान के लिए माफी भी मांग ली थी। गौरतलब है कि प्रज्ञा ठाकुर का नाम विवादित तौर पर 2008 मालेगांव ब्लास्ट में संदिग्ध के तौर पर लिया जाता है। इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी और 80 लोग घायल हुए थे। 

प्रज्ञा ठाकुर ने अपने ट्वीट में 1995 के तंदूर हत्या मामले का भी जिक्र किया जिसमें कांग्रेस युवा कार्यकर्ता सुशील शर्मा ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी। भोपाल से लोकसभा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'राहुल गांधी ने मुझे आतंकवादी कहा है और उनके विधायक गोवर्धन दांगी मुझे जलाने की बात करते हैं। तो मैं 8 दिसंबर 2019 को 4 बजे शाम में मुल्तानपुर में उनके आवास के पास जा रही हूं। उन्हें चुनौती देती हूं कि वे मुझे जला दें।'

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...