Godse controversy: अब बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह बोले-नाथूराम गोडसे आतंकवादी नहीं थे, उनसे भूल हुई

देश
Updated Nov 28, 2019 | 20:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

BJP MLA  Surendra Singh Comment on Godse: नाथूराम गोडसे को लेकर बीजेपी के बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने बयान दिया है।  

'गोडसे आतंकवादी नहीं थे,उनसे भूल हुई-BJP विधायक सुरेंद्र
बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि गोडसे कोई आतंकवादी नहीं थे, उनसे भूल हो गई थी 

बलिया: महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को लेकर इन दिनों बयानबाजी हो रही है ताजा बयान बीजेपी के बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह का सामने आया है, विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि गोडसे कोई आतंकवादी नहीं थे। उनसे भूल हो गई थी। सुरेंद्र सिंह ने कहा, गोडसे आतंकवादी नहीं थे। जो लोग देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं, वे आतंकवादी हैं। गोडसे ने देशभक्त गांधी जी की हत्या कर भूल की थी। सुरेंद्र सिंह ने गलती के लिए शब्द भूल का उपयोग किया। हालांकि, उन्होंने गोडसे के देशभक्त होने के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया।

गोडसे को लेकर पहले ही बीजेपी विपक्ष के निशाने पर है। ऊपर से ऐसे समय में विधायक का बयान आना आग में घी डालने से कम नहीं है। हलांकि, सुरेंद्र सिंह अपने विवादित बयान के लिए ही जाने जाते हैं। इससे पहले भी वह कई ऐसे बयान दे चुके हैं। गौरतलब है कि बुधवार को डीएमके सदस्य ए़ राजा के नाथूराम गोडसे के मैंने गांधी को क्यों मारा वाले बयान का उल्लेख करने के बाद लोकसभा में विवाद की स्थिति पैदा हो गई।

जब ए.राजा बोल ही रहे थे उसी समय प्रज्ञा ठाकुर ने बीच में दखल देते हुए कहा कि आप एक देशभक्त का उदाहरण नहीं दे सकते हैं। उनके इस बयान के बाद लोकसभा में हंगामा मच गया। हालांकि, प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिया गया है।

प्रज्ञा को संसद की रक्षा समिति की सलाहकार समिति से हटा दिया गया था
विपक्ष द्वारा इस टिप्पणी को लेकर विरोध किए जाने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि उनकी पार्टी ऐसे किसी भी दर्शन की निंदा करती है, जो महात्मा गांधी के हत्यारे को देशभक्त बताता है। भाजपा ने भी ठाकुर को वर्तमान संसद सत्र में अपनी संसदीय दल की बैठक में भाग लेने से रोक दिया है और उन्हें संसद की रक्षा समिति की सलाहकार समिति से हटा दिया है।

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि पार्टी इस तरह के विचारों से सहमत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम गोडसे के बारे में जो कुछ कहा वो निंदनीय है, बीजेपी इस तरह के विचारों का कभी समर्थन नहीं करती है। उन्होंने कहा कि पार्टी का स्पष्ट मत है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का हत्यारा देशभक्त नहीं हो सकता है। इसके साथ ही बीजेपी ने उन्हें सदन की शेष बची कार्यवाही में हिस्सा लेने पर भी रोक लगा दी है। 

बयान पर विवाद बढ़ने के बाद जब प्रज्ञा सिंह ठाकुर से पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मैं कल जवाब दूंगी। हालांकि, उन्होंने बाद में सफाई देते हुए कहा कि वे क्रांतिकारी उधम सिंह के बारे में बात कर रही थीं।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर