अब यूपी के बागपत में बीजेपी नेता ने मस्जिद में पढ़ी हनुमान चालीसा, मौलवी बोले- मैंने दी इजाजत

Hanuman Chalisa in Mosque:बागपत में खेकड़ा में एक बीजेपी नेता द्वारा मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किए जाने का मामला सामने आया है, मस्जिद के मौलवी ने कहा कि इसकी इजाजत मैंने दी है।

Hanuman Chalisa in Mosque
बीजेपी नेता मनुपाल बंसल ने वहां हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए वहां के मौलवी अली हसन की सहमति ली थी 

बागपत: मथुरा के एक मंदिर में नमाज पढ़े जाने को लेकर उठे विवाद के बीच बागपत में खेकड़ा क्षेत्र में एक बीजेपी नेता द्वारा मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किए जाने का मामला सामने आया है।पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बुधवार को बताया कि खेकड़ा थाना क्षेत्र के विनयपुर गांव स्थित मस्जिद में बीजेपी नेता मनुपाल बंसल ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्होंने बताया कि बंसल ने फेसबुक पर इसका वीडियो भी प्रसारित किया। उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल होने पर स्थानीय पुलिस द्वारा मामले की जांच कराई गई है।

सिंह का कहना है कि बीजेपी नेता मनुपाल बंसल विनयपुर की मस्जिद में जाते रहते हैं और उन्होंने वहां हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए वहां के मौलवी अली हसन की सहमति ली थी, इसलिए इस मामले में कोई मामला दर्ज नहीं हो सकता। बीजेपी के जिलाध्यक्ष सूरजपाल का भी कहना है कि पार्टी नेता ने मौलाना की अनुमति से ही मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया।

मौलाना से इजाजत लेने के बाद भाईचारे के लिए मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ

बीजेपी जिला कार्यकारिणी सदस्य मनुपाल बंसल ने कहा कि मंगलवार को मौलाना अली हसन से इजाजत लेने के बाद उन्होंने भाईचारे के लिए मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा के पाठ को फेसबुक पर लाइव किया गया, गायत्री मंत्र भी पढ़ा गया। मौलाना अली हसन ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘ऊपर वाले का नाम कहीं भी बैठकर लिया जा सकता है। सब जगह उसकी बनाई हुई है। मैंने ही मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठन करने की इजाजत दी थी। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। सभी लोग भाईचारे से काम लें।’

मथुरा में भी 4 हिंदू युवकों ने ईदगाह मस्जिद में पढ़ा हनुमान चालीसा 

गोवर्धन क्षेत्र के चार हिंदू युवाओं ने बरसाना रोड पर एक ईदगाह में हनुमान चालीसा का जाप किया और जय श्री राम के नारे लगाए।पुलिस हिरासत में युवकों ने कहा कि वे भी नंद बाबा मंदिर में जो कुछ भी हुआ था उसे उल्टा करके सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे थे।गिरफ्तार चार युवकों सौरभ, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर को पुलिस ने इलाके में शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

मथुरा के एक मंदिर में पिछले दिनों दो व्यक्तियों ने नमाज पढ़ी थी

इससे पहले, विश्व हिंदू परिषद के एक स्थानीय नेता ने जुमे की नमाज के दौरान बड़ौत की फूंसवाली मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान किया था, जिसे लेकर पुलिस सतर्क हो गई है। गौरतलब है कि अभी मथुरा के प्राचीन एवं प्रसिद्ध नंद भवन मंदिर में दो मुस्लिम युवकों द्वारा नमाज पढ़ने का मामला सामने आया ,नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर आपत्ति जताई है। बरसाना इलाके नंद गांव स्थित इस मंदिर में नमाज पढ़े जाने को लेकर स्थानीय लोगों में गुस्सा भी देखने को मिला है। इस घटना के खिलाफ दो युवकों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इन दो युवकों पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है।    


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर