Delhi Anajmandi Fire: बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का आरोप, फैक्टरी का मालिक रिहान आप कार्यकर्ता

देश
Updated Dec 09, 2019 | 15:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सियासी दल और सियासत मुद्दे खोज ही लेते हैं। दिल्ली अनाजमंडी मे मारे गए लोगों के परिवार वाले शायग गम से उबर सके हों। लेकिन सियासतदानों को इस हादसे में खुद के लिए उम्मीद नजर आ रही है।

Delhi Anajmandi Fire: बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का आरोप, फैक्टरी का मालिक रिहान आप कार्यकर्ता
दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं मनोज तिवारी 

मुख्य बातें

  • दिल्ली अनाजमंडी हादसे में 43 लोगों की हुई थी मौत
  • ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई थी
  • पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान लेकिन सियासत भी जारी

नई दिल्ली। रविवार की सुबह फिल्मिस्तान इलाके के अनाज मंडी में एक ऐसे हादसे ने दस्तक दी जिसमें एक नहीं, दो नहीं बल्कि 43 लोग काल के गाल में समा गए। हादसे में जान गंवाने वालों में ज्यादातर लोग बिहार और यूपी के रहने वाले थे जो दो जून की रोटी की तलाश में गत्ते और प्लास्टिक की फैक्ट्री में काम कर रहे थे। पीड़ितों के परिवार पर मुआवजे का मरहम लगाया जा चुका है, जो घायल हुए हैं उनका इलाज चल रहा है और इन सबके बीच सियासत भी जारी है। 

उपहार सिनेमाहॉल अग्निकांड के बाद इसे दूसरा बड़ा हादसा बताया जा रहा है। ये बात अलग है दोनों हादसों के बीच करीब 25 साल का वक्त बीच चुका है। लेकिन किसी भी सियासी दल ने इस तरह के हादसों को गंभीरता से नहीं लिया। अब यह अग्निकांड सियासी शक्ल अख्तियार कर चुका है। राजनीतिक दलों को लगता है कि संवेदना के हथियार पीड़ित परिवार के आंसूओं को वोटबैंक की शक्ल में हदल सकते हैं। 

 


जिस मकान को फैक्ट्री के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था उसका मालिक पुलिस के कब्जे में है। पुलिस के मुताबिक पूछताछ जारी है। लेकिन इन सबके बीच दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि फैक्टरी का मालिक मोहम्मद रिहान कोई और नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है। मनोज तिवारी के आरोप में कितनी सच्चाई है इसका जवाब तो आम आदमी पार्टी को देना है। लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी को लगता है कि अरविंद केजरीवाल सरकार को घेरने के लिए यह बेहतर मुद्दा साबित हो सकता है।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर