कांग्रेस को बड़ा झटका, गांधी परिवार के करीबी संजय सिंह का राज्यसभा से इस्तीफा, बीजेपी में होंगे शामिल

देश
Updated Jul 30, 2019 | 15:19 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा जारी है। कांग्रेस ने अपने सभी सदस्यों को ह्विप जारी किया है।लेकिन इन सबके बीच गांधी परिवार के करीबी रहे संजय सिंह ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है।

sanjay singh
गांधी परिवार के करीबी संजय सिंह का राज्यसभा से इस्तीफा 

मुख्य बातें

  • संजय सिंह ने कांग्रेस और राज्यसभा सांसद पद से दिया इस्तीफा
  • गांधी परिवार के करीबी रहे हैं संजय सिंह
  • संजय सिंह ने कहा मंगलवार को बीजेपी में होंगे शामिल

नई दिल्ली। राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा जारी है। कांग्रेस ने अपने सभी सदस्यों को ह्विप जारी किया है। लेकिन इन सबके बीच गांधी परिवार के करीबी रहे संजय सिंह ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। संजय सिंह ने सुल्तानपुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। लेकिन उन्हें बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी ने परास्त कर दिया था। 

संजय सिंह गांधी के इस्तीफे को राज्यसभा के सभापति ने स्वीकार कर लिया है। बताया जा रहा है कि वो बुधवार को बीजेपी में शामिल होंगे। संजय सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कहा कि पार्टी अभी भी इतिहास में जी रही है। भविष्य के बारे में पार्टी के दिग्गज नेताओं के सामने कोई योजना नहीं है। आज पूरा देश पीएम मोदी के साथ है और यदि देश उनके साथ है इसलिए मैं उनके साथ हूं। 

राजनीति के जानकारों का कहना है कि संजय सिंह किस दल में शामिल होंगे। यह सवाल उतना महत्वपूर्ण नहीं है। सबसे बड़ी बात ये है कि अमेठी में जमीनी तौर कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने की वो जिम्मेदारी निभाते थे। अमेठी में वो कांग्रेस की जीत के लिए जमीन तैयार करते थे और अब उनके कांग्रेस में न होने की वजह से कांग्रेस को निश्चित तौर नुकसान होगा। 

 

 

 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर