आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट की दीवार ढही, चलाया गया बुलडोजर

देश
Updated Aug 16, 2019 | 17:32 IST | IANS

हमसफर रिजॉर्ट आजम खान के बेटे के नाम पर था जिसकी दीवार पर बुलडोजर चलाकर उसे गिरा दिया गया है। ऐसा आरोप था कि यह दीवार सिंचाई विभाग की जमीन पर बनी हुई थी।

Azam Khan
आजम खान (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • सिंचाई विभाग ने सपा सांसद को जारी किया था नोटिस
  • आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट की दीवार पर चला बुलडोजर
  • विरोध को देखते हुए हुई भारी पुलिस बल की तैनाती

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के रामपुर से सांसद आजम खान की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जौहर विवि का मामला अभी ठंडा नहीं हो पाया था कि शुक्रवार को उनके हमसफर रिसॉर्ट की दीवार पर बुलडोजर चला दिया गया। रिसॉर्ट की जिस दीवार को तोड़ा गया है, उसे लेकर सिंचाई विभाग ने पहले ही सांसद आजम खान को नोटिस जारी कर दिया था। यह रिसॉर्ट उनके बेटे अब्दुल्ला के नाम पर है।

सिंचाई विभाग ने आरोप लगाया है कि रिसॉर्ट की यह दीवार सिंचाई विभाग की जमीन पर बना हुआ है। आजम खान को नोटिस देने के बाद भी इस पर कोई कदम नहीं उठाया गया, इसीलिए हमें यह कदम उठाना पड़ा है।

सिंचाई विभाग की टीम पुलिस बल को लेकर मौके पर पहुंचीं और रिसॉर्ट की दीवार को तोड़ दिया। विरोध को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया। जिला प्रशासन इसे लेकर मुस्तैद है। पुलिस को भी इस कार्रवाई की सूचना दी गई है। उप जिलाधिकारी ने तीन सप्ताह पहले ही हमसफर रिसॉर्ट के एक हिस्से को तोड़ने के आदेश दिए थे। यह दीवार सिंचाई विभाग की एक हजार वर्ग गज भूमि पर बनी थी। 

रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने कहा, 'यह जमीन पसियापुरा शुमाली से बड़कुसिया नाले की है। नाले पर कब्जे से जल निकासी में दिक्कत हो रही है। सिंचाई विभाग की ओर से अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस दिया गया है। इस पर कोई सुनवाई न होने के कारण इसे तोड़कर हटाया जा रहा है।'

आजम खान पर आरोप है कि अखिलेश यादव की सरकार के कार्यकाल में रिसॉर्ट के लिए उन्होंने सिंचाई विभाग के नाले की एक हजार वर्ग गज जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। सिंचाई विभाग इस मामले में कई बार आजम खां को नोटिस भी जारी कर चुका है। उधर से कोई जवाब न मिलने पर आज कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि समाजवादी पार्टी की सरकार में आजम खान ने हमसफर रिसॉर्ट का निर्माण करवाया था। इस रिसॉर्ट का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर