रामलला को लगेगा 1.11 लाख लड्डुओं का भोग, अयोध्‍या में जोरशोर से जारी है भूमि पूजन की तैयारी

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan: अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के लिए तैयारियां जोरशोर से जारी हैं। प्रसाद के लिए 1.11 लाख लड्डू बनाए जा रहे हैं। बेसन के ये लड्डू शुद्ध घी में बनाए जा रहे हैं।

रामलला को लगेगा 1.11 लाख लड्डुओं का भोग, अयोध्‍या में जोरशोर से जारी है भूमि पूजन की तैयारी
रामलला को लगेगा 1.11 लाख लड्डुओं का भोग, अयोध्‍या में जोरशोर से जारी है भूमि पूजन की तैयारी  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां जारी हैं
  • 5 अगस्‍त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर भक्‍तों में उत्‍साह है
  • यहां 1.11 लाख लड्डू प्रसाद के लिए बनाए जा रहे हैं

अयोध्‍या : उत्‍तर प्रदेश के अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए तैयारियां जोरशोर से जारी हैं। इसके लिए भूमि पूजन 5 अगस्‍त को होना है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने का कार्यक्रम है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर के लिए शिलान्‍यास करेंगे। अयोध्‍या में जैसे-जैसे राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख नजदीक आ रही है, यहां तैयारियां भी जोर पकड़ रही हैं। इसी क्रम में यहां 1 लाख से अधिक लड्डू भी बनाए जा रहे हैं।

बनाए जा रहे 1.11 लाख लड्डू

अयोध्‍या के मणिराम दास छावनी में लड्डू बनाने का काम जारी है। यहां 1,11,000 लड्डू बनाए जाने हैं, जो 5 अगस्‍त को राम मंदिर निर्माण के लिए आयोजित भूमि पूजन के दौरान चढाए जाएंगे। ये लड्डू भूमि पूजन के दौरान प्रसाद के लिए बनाए जा रहे हैं। शुद्ध घी में बेसन के लड्डू बनाए जा रहे हैं, जो राम लला को चढ़ाए जाएंगे। इन्‍हें स्‍टील के डिब्‍बों में पैक कर रखा जा रहा है।

रोशनी से जगमाएगी अयोध्‍या

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर भक्‍तों में खासा उत्‍साह है। अयोध्‍या में लोगों की चहल-पहल भी खूब देखी जा रही है। भूमि पूजन के अवसर पर अयोध्‍या को रोशनी से सजाने की व्‍यवस्‍था भी की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस अवसर पर अयोध्‍या के घरों और मंदिरों को उसी तरह रोशन किया जाएगा, जिस तरह 13 वर्षों के वनवास के बाद अयोध्‍या पहुंचने पर भगवान राम का स्‍वागत किया गया था।

हरे रंग की पोशाक में होंगे रामलला

भूमि पूजन के दिन रामलला को हरे रंग की पोशाक पहनाने की तैयारी है। इसका भी खास ख्‍याल रखा जा रहा है कि उनके श्रृंगार में किसी तरह की कमी न रह जाए। हरे रंग की इस पोशाक को खास तरीके से तैयार किया गया है, जिसमें रत्न भी जड़‍ित होंगे। राम मंदिर की थ्री डी इमेज भी जारी की गई है, जो मंदिर के विहंगम दृश्‍य को दर्शाता है। इस अवसर पर अमेरिका में न्यूयार्क के टाइम्स स्क्वायर पर भी विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर के त्रिआयामी चित्र प्रदर्शित किए जाएंगे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर