Arvind Kejriwal targets BJP: 'अबकी बार 3 पार...', केजरीवाल ने बीजेपी पर ली चुटकी तो मनोज तिवारी ने किया पलटवार

देश
Updated Dec 07, 2019 | 23:41 IST

Arind Kejriwal targest BJP: दिल्‍ली में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा उफान पर है। इसी बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधा है तो मनोज तिवारी ने पलटवार किया है।

Arvind Kejriwal tagets BJP says abki baar 3 paar will be its slogan Manoj Tiwari hits back
अरविंद केजरीवाल/मनोज तिवारी (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली अरविंद केजरीवाल ने यह कहते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है क‍ि आगामी चुनाव में उसका नारा 'अबकी बार तीन पार' होगा
  • उन्‍होंने चुटकी लेते हुए दिल्‍ली बीजेपी के अध्‍यक्ष मनोज तिवारी के लोकप्रिय भोजपुरी गाने 'रिंकिया के पापा' का भी जिक्र किया
  • केजरीवाल के बयान के बाद मनोज तिवारी ने भी दिल्‍ली के सीएम पर पटलवार किया और उन्‍हें हर मोर्चे पर विफल बताया

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। इस बीच बीजेपी जहां खुलकर अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार पर हमले कर रही है, वहीं कांग्रेस खुलकर आप की मुखालफत करती नजर नहीं आ रही है। खुद सीएम केजरीवाल भी अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ कोई सख्‍त टिप्‍पणी करने से बचते नजर आ रहे हैं।

हालांकि दिल्‍ली में बढ़ती ठंड और चढ़ते सियासी पारे के बीच विभिन्‍न पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर अपने-अपने अंदाज में खूब निशाना साध रहे हैं। इसी क्रम में सीएम केजरीवाल ने शनिवार को बीजेपी पर निशाना साधा, जब उन्‍होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में पार्टी का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा। उनका यह तंज 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली तीन सीटों के संदर्भ में था, जिसमें आप को 67 सीटें मिली थीं।

दिल्‍ली में 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए लगभग साढ़े चार पहले के चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था, जो पिछले लगातार 15 वर्षों से यहां की सत्‍ता में थी। अब एक बार फिर चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। बीजेपी जहां दिल्‍ली में प्रदूषण को लेकर लगातार केजरीवाल सरकार के खिलाफ हमलावर है, वहीं दिल्‍ली के सीएम ने शनिवार को अपनी प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक पार्टी पर निशाना साधा।

केजरीवाल 'हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट' में शामिल हुए थे, जब उन्‍होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी का नारा 'अबकी बार 3 पार' होगा, जबकि आप का नारा 'अबकी बार 67 पार' होगा।

दिल्‍ली के सीएम से जब यह पूछा गया कि क्या वह बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को इस चुनाव में अपना प्रतिद्वंद्वी मानते हैं तो उन्होंने सीधे तौर पर कोई भी जवाब देने से बचते हुए उनकी गायकी की तारीफ की। आप संयोजक ने चुटकी लेते हुए कहा, 'क्या आपने 'रिंकिया के पापा' वाला उनका गाना सुना है।'

आप संयोज के इस बयान के बाद बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने भी पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल दिल्‍ली की सत्‍त में पिछले करीब पांच वर्षों से हैं, पर अब तक उन्‍हें समझ नहीं आया है कि यहां प्रदूषण किन कारणों से होता है। उन्‍होंने यह भी कहा कि दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी को न केवल 3 से अधिक सीटें हासिल होंगी, बल्कि उसे बहुमत भी मिलेगा।

दिल्‍ली बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट कर दिल्‍ली के सीएम पर हमला बोला और कहा कि उनकी पार्टी सत्‍ता में आने पर 10,000 सीएनजी और इलेक्‍ट्र‍िक बसें खरीदेगी, ताकि यहां परिवहन की व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त हो सके। उन्‍होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल के कार्यकाल में दिल्‍ली में परिवहन व्‍यवस्‍था पूरी तरह नष्‍ट हो गई है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...