[PHOTOS] सेना की स्नो लेपर्ड ब्रिगेड का एयरलिफ्ट ऑपरेशन, गर्भवती महिला को यूं पहुंचाया अस्पताल

भारतीय सेना की स्नो लेपर्ड ब्रिगेड के एक गर्भवती महिला को एयरलिफ्ट करने की घटना हाल ही में सामने आई है। इस बचाव अभियान की कुछ शानदार तस्वीरें हाल ही में सामने आई हैं।

Army Camp of Snow Leopard Brigade airlifted a pregnant lady
स्नो लेपर्ड ब्रिगेड ने गर्भवती महिला को निकाला  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • सेना की स्नो लेपर्ड ब्रिगेड ने आर्मी कैंप से महिला को किया एयरलिफ्ट
  • बर्फ की वजह से बंद हुए रास्ते के बीच महिला को पहुंचाया श्रीनगर
  • अस्पताल में भर्ती है महिला, सामने आई बचाव अभियान की तस्वीरें

श्रीनगर: भारतीय सेना- इसे देश की अंतिम लाइफलाइन या दूसरे शब्दों में कहें तो देश का ब्रम्हास्त्र कहा जाता है। आपदा, बाढ़, भूकंप या फिर और किसी भी तरह का राहत कार्य मुश्किल परिस्थितियों में हमेशा सेना देश के लोगों के लिए देवदूत बनकर सामने आती रही है। खास कर दुर्गम इलाकों और सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए सेना बेहद मददगार साबित होती है। समय समय पर ऐसे मामले सामने आते रहते हैं लेकिन हाल ही में एक और ऐसा ही मामला सामने आया है।

सेना ने एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने में मदद की और इस दौरान महिला को एयरलिफ्ट करना पड़ा। सेना की स्नो लेपर्ड ब्रिगेड ने इस काम को अंजाम दिया। हाल ही में आई एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार स्नो लेपर्ड ब्रिगेड ने बीते 4 दिन से फंसी महिला को एयरलिफ्ट किया। डावर आर्मी कैंप से डावर में फंसी एक गर्भवती महिला को ले जाया गया। महिला का वर्तमान में श्रीनगर के लाल डेड अस्पताल में इलाज चल रहा है। राजदान पास पर भारी बर्फबारी की वजह से गुरेज घाटी बाकी कश्मीर घाटी से कट गई है। इस रेस्क्यू मिशन की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिन्हें आप यहां देख सकते हैं।

गौरतलब है बीते दिनों सर्दी के मौसम और भारी बर्फवारी के दौरान सेना के घाटी में राहतकार्य चलाने की कई खबरें सामने आई थीं और इस दौरान सेना की ओर से चलाए गए बचाव अभियान के कई वीडियो भी वायरल हुए थे।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर