छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों की बड़ी कामयाबी,ढेर किए तीन नक्सली

देश
Updated Sep 14, 2019 | 23:20 IST | भाषा

सुरक्षाबलों को नक्सल प्रभावित सुकमा क्षेत्र में उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली जब उन्होंने तीन नक्सलियों को ढेर कर डाला उनसे हथियार भी बरामद हुए हैं। 

Representational Image
प्रतीकात्मक तस्वीर 

मुख्य बातें

  • सुकमा के ताड़मेटला गांव के करीब मुकरम नाला के पास पुलिस ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया
  • इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए
  • नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में बीते 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में छह नक्सलियों को मार गिराया है

रायपुर: छत्तीसगढ़ के तमाम जिले नक्सलवाद की समस्या से जूझ रहे हैं हालांकि सुरक्षा बल इनके खिलाफ कार्रवाई करते रहते हैं, इसी क्रम में राज्य के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार शाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया। बीते लगभग 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने बस्तर क्षेत्र में अभी तक छह नक्सलियों को ढेर कर दिया है।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के ताड़मेटला गांव के करीब मुकरम नाला के पास पुलिस ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान में डीआरजी के दल को गश्त में रवाना किया गया था। दल जब मुकरम नाला के करीब था तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

 

 

उन्होंने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से तीन नक्सलियों के शव और एक इंसास राइफल समेत कई हथियार बरामद किए गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में बीते 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में छह नक्सलियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने इससे पहले क्षेत्र के दंतेवाड़ा जिले में बीती रात दो नक्सलियों को तथा आज सुबह बीजापुर जिले में एक नक्सली को मार गिराया था। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

इससे पहले इसी साल मई में महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में हुए नक्सली हमले में 15 जवान शहीद हो गए थे। इस आईईडी विस्फोट में 15 सुरक्षाकर्मियों समेत एक नागरिक की भी मौत हो गई थी। मारे गए जवान गढ़चिरौली पुलिस के त्वरित कार्रवाई दल  के सदस्य थे। पुलिसकर्मियों का वाहन कुरखेड़ा क्षेत्र के लेंधारी नाले के पास पहुंचा तभी धमाका हो गया।

 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर