Amphan Cyclone West Bengal, Odisha Video: विकराल हुआ अम्‍फान, प्रचंड हवा ने किया सबकुछ तहस-नहस

Amphan Cyclone West Bengal, Odisha Video : पश्चिम बंगाल, ओडिशा में अम्‍फान चक्रवात से व्‍यापक तबाही हुई है। इस दौरान हवा की रफ्तार 190 किलोमीटर प्रति घंटा तक रही।

विकराल हुआ अम्‍फान, प्रचंड हवा ने किया सबकुछ तहस-नहस
विकराल हुआ अम्‍फान, प्रचंड हवा ने किया सबकुछ तहस-नहस  |  तस्वीर साभार: AP

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फान से भीषण तबाही हुई है। यूं तो इसका असर ओडिशा में भी हुआ है, पर पश्चिम बंगाल में यह विकराल रूप ले चुका है। इस दौरान लगभग 190 किलोमीटी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं, जिसकी वजह से कई जगह पेड़ व बिजली के खंभे उखड़ गए हैं। इस दौरान हवा की रफ्तार इतनी प्रचंड रही कि कई घरों के छप्‍पर उड़ गए, जबकि रास्‍ते से गुजर रहे लोग मुश्‍कि‍ल से खुद को संतुलित रख पाए।

पश्चिम बंगाल और ओडिशा से कई वीडियो सामने आए हैं, जो दर्शाते हैं कि इस दौरान हवा की रफ्तार कितनी तेज थी। इस चक्रवातीय तूफान से पश्चिम बंगाल में अब तक तीन लोगों की जान जा चुकी है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों से पहले ही करीब 6.58 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। पश्चिम बंगाल में हावड़ा के पुलिस आयुक्‍त कुणाल अग्रवाल ने भी एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें शाम करीब 5:30 बजे हावड़ा रेलवे स्टेशन और हावड़ा ब्रिज पर हवा की तेज रफ्तार महसूस की जा सकती है।

सोशल मीडिया पर भी ऐसे वीडियो खूब शेयर किए गए हैं, जिसमें तूफान की तबाही नजर आती है। ऐसे ही एक वीडियो में तेज आंधी के बीच एक इमारत मिनटों में नष्‍ट हो जाती नजर आ रही है। 

चक्रवात अम्‍फान बुधवार को दोपहर करीब 2:30 बजे पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश में हटिया द्वीप के बीच तट पर पहुंचा। चक्रवात से अब तक करीब 5500 मकान नष्‍ट हो चुके हैं। सबसे अधिक नुकसान कच्‍चे घरों को हुआ है। जगह-जगह बड़ी संख्या में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए, जिसकी वजह से कई इलाकों में बिजली गुल हो गई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर