असदुद्दीन ओवैसी ने की घोषणा- उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM, बताया किसके साथ है गठबंधन

देश
लव रघुवंशी
Updated Jun 27, 2021 | 16:28 IST

AIMIM in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Asaduddin Owaisi
असदुद्दीन ओवैसी 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश में अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव
  • ओवैसी की पार्टी AIMIM 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी
  • राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से एआईएमएआईएम का गठबंधन है

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रेसिडेंट असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर बड़ी घोषणाएं की हैं। उन्होंने कहा है कि एआईएमआईएम 100 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी का गठबंधन सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से है। 

ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, 'उ.प्र. चुनाव को लेकर मैं कुछ बातें आपके सामने रख देना चाहता हूँ:-1) हमने फैसला लिया है कि हम 100 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे, पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है। 2) हम ओम प्रकाश राजभर साहब  'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथ हैं। 3) हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।'  

पिछले साल बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम ने 20 उम्मीदवार खड़े किए थे और उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) और मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट में शामिल हो गए थे। बिहार के प्रदर्शन से उत्साहित ओवैसी पिछले साल दिसंबर में लखनऊ पहुंचे और भाजपा के पूर्व सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात की। बैठक के बाद उन्होंने घोषणा की कि एआईएमआईएम राजभर के नेतृत्व में यूपी में छोटे दलों के गठबंधन, भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होगी। 

बसपा के साथ उनकी पार्टी के गठबंधन की अटकलें तेज थीं, लेकिन मायावती ने कहा है कि उनकी पार्टी एआईएमआईएम के साथ हाथ नहीं मिलाएगी और अकेले चुनाव लड़ेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर