ओवैसी के विधायक की गुडागंर्दी, समर्थकों के साथ अस्पताल पहुंचकर डॉक्टर के साथ की गाली-गलौच, गिरफ्तार

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 26, 2020 | 12:41 IST

जहां इस समय देश कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है और डॉक्टर दिन रात मेहनत कर मरीजों का इलाज कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

AIMIM MLA Mufti Mohammad Ismail abused a doctor at Malegaon General Hospital in Nashik
ओवैसी के विधायक ने अस्पताल पहुंचकर डाक्टर से गाली-गलौच 

मुख्य बातें

  • देश कोरोना महामारी की चपेट में है लेकिन कुछ हैं कि अपनी हरकतों से नहीं आ रहे हैं बाज
  • AIMIM विधायक मौलाना मुफ्ती इस्माईल ने सिविल अस्पताल पहुंचकर डॉक्टर से की अभद्रता
  • मामला दर्ज होने के बाद विधायक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई: देश में कोरोना संकट की वजह से लॉकडाउन हुआ पड़ा है और ऐसे में डॉक्टर लोग लगातार अस्पताल में जुटे हैं और मरीजों का इलाज कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला महाराष्ट्र से आया है जहां धारा 144 के साथ-साथ कर्फ्यू भी लगा है। वहां के मालेगांव में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) विधायक मौलाना मुफ्ती इस्माईल ने सिविल अस्पताल पहुंचकर डॉक्टरों से गाली गलौच की है।

डॉक्टर से साथ की अभद्रता

 कर्फ्यू के बावजूद भी विधायक अपने समर्थकों के साथ अस्पताल पहुंच गए और इस दौरान डॉक्टर के साथ हाथापाई करने के अलावा गालीगलौच भी की। इसके बाद डॉक्टरों का स्टाफ गुस्से में आ गया और उन्होंने कार्य बहिष्कार करने का फैसला कर लिया। हालांकि मामला तूल पकड़ता उससे पहले ही हालात को काबू में पा लिया गया और विधायक महोदय को गिरफ्तार कर लिया गया। विधायक का आरोप है कि डॉक्टर दो मरीजों को अस्पताल से छुट्टी नहीं दे रहें और जानबूझकर लेट कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले कोरोना के आए हैं। गुरुवार को दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इस घातक बीमारी से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 124 हो गई है। इसी बीच उस महिला के नमूनों की जांच के बाद संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसकी 24 मार्च को मौत हो गई थी। इसके साथ ही राज्य में इस वैश्विक महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।

चार की मौत

महाराष्ट्र में उस महिला के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिसकी 24 मार्च को मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि यह महिला नवी मुंबई की रहने वाली थी और उसमें कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे, इसलिए एहतियात के तौर पर उसके नमूने लिए गए और उन्हें जांच के लिए भेजा गया। अधिकारी ने कहा, ‘‘जांच के परिणाम में उसके संक्रमित होने की आज सुबह पुष्टि हुई। हम अब उसके संबंधियों के लिए आवश्यक एहतियाती कदम उठा रहे हैं।’’

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर