करतारपुर कॉरीडोर: पाकिस्तान जानें को बेताब नवजोत सिंह सिद्धू, बोले नहीं तो ऐसे ही चला जाऊंगा

देश
Updated Nov 07, 2019 | 18:26 IST

Navjot Singh Sidhu writes to MEA: करतारपुर साहिब के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को एक बार फिर से विदेश मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर परमीशन मांगी है।

navjot singh sidhu
नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के पाकिस्तान जाना है
  • सिद्धू ने इसके लिए विदेश मंत्रालय और पंजाब सरकार को पत्र लिखा है
  • मगर सिद्धू को अभी तक करतारपुर जाने के लिए राजनीतिक मंजूरी नहीं मिल सकी है

नई दिल्ली: नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान से विशेष निमंत्रण आया है और सिद्धू वहां दर्शन करने के लिए जाना चाहते हैं लेकिन अभी भी उन्हें भारत सरकार से राजनीतिक मंजूरी नहीं मिल सकी है, हालांकि सिद्धू ने इसके लिए विदेश मंत्रालय और पंजाब सरकार को इस बारे में पत्र लिखा है लेकिन उन्हें अभी अनुमति नहीं मिली है। 

इसके बाद सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को फिर से पत्र लिखकर इस बारे में याद दिलाया बताया जा रहा है कि इस सारे घटनाक्रम के बीच सिद्धू ने नाराज होकर कहा है कि अगर उन्हें राजनीतिक मंजूरी नहीं मिलती है तो वो आम श्रद्धालु की तरह करतारपुर जायेंगे और वहां मत्था टेकेंगे। 

 

 

इस बीच पाकिस्तान उच्चायोग ने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाने के लिए वीजा दे दिया है।  9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर शुरू करने के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक ये भी कहा जा रहा है कि अगर सिद्धू पाकिस्तान जायेंगे तो उन्हें जत्थे में जाना होगा और उनको अकेले जाने का अनुमति नहीं दी जाएगी। भारत सरकार ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार द्वारा आमंत्रित किए गए सभी लोगों को पहले राजनीतिक मंजूरी लेनी होगी।

 

 

केंद्र सरकार ने करतारपुर साहिब जाने वाले पहले जत्थे की सूची जारी की है इस जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी शामिल हैं जो करतारपुर कॉरीडोर के जरिये गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले पहले जत्थे का हिस्सा होंगे।

इससे पहले अमृसतर में लोगों ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और नवजोत सिंह सिद्धू  के पोस्टर्स जगह-जगह पर लगा दिए थे, जिसमें लिखा था कि 'करतारपुर कॉरीडोर खुलवाने वाले असली हीरो नवजोत सिंह सिद्धू।'

नवजोत सिंह और इमरान खान के इन पोस्टर पर लिखा हुआ है कि नवजोत सिद्धू और इमरान करतारपुर खोलने के असली हीरो हैं। बताया जा रहा है कि अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान का पोस्टर पार्षद हरपाल सिंह ने लगाया था।

गौरतलब है कि इमरान खान ने अपनी सरकार के शपथग्रहण समारोह में भी नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था जिसमें सिद्धू वहां गए थे भी थे। वहां पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की तीखी आलोचना भी हुई थी।
 

अगली खबर
करतारपुर कॉरीडोर: पाकिस्तान जानें को बेताब नवजोत सिंह सिद्धू, बोले नहीं तो ऐसे ही चला जाऊंगा Description: Navjot Singh Sidhu writes to MEA: करतारपुर साहिब के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को एक बार फिर से विदेश मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर परमीशन मांगी है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola