आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 9 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 9 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 9 सितंबर, गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 9th September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 9 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दो दिवसीय जम्‍मू दौरे पर हैं। शिक्षा मंत्रालय की वार्षिक रैंकिंग में आईआईटी मद्रास को पहला स्थान मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरालंपिक में इतिहास रचकर लौटे खिलाड़ियों से मुलाकात की। राजस्‍थान के जालौर में नेशनल हाइवे पर पहली बार सुखोई, जगुआर जैसे लड़ाकू विमान उतरे। इन सबके साथ यहां पढ़ें देश-दुनिया, खेल व मनोरंजन जगत के आज के ताजा समाचार :

ओमान के अल अमेरात में संयुक्त राष्ट्र अमेरिका (USA) और न्यू पपुआ गिनी के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मैच में एक बड़ा कमाल हो गया। सीरीज के दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अमेरिका की तरफ से खेल रहे भारतीय मूल के बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा ने ऐसी वनडे पारी खेली कि सब देखते रह गए।

6,6,6,6,6,6: इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में 1 ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

होम लोन बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के उद्देश्य से प्राइवेट सेक्टर के बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने गुरुवार को अपनी होम लोन दर में 0.15% की कटौती की घोषणा की। 

खुशखबरी! कोटक महिंद्रा बैंक ने घटाई होम लोन पर ब्याज दर, अब पिछले 10 के सबसे निचले स्तर पर

'न्यूज की पाठशाला' में बात हुई तालिबान वाले अफगानिस्तान की। पाठशाला में सबसे पहले तालिबान का 'खेल खत्म' करने वाला चैप्टर खुला। गन दिखाकर रन रोकने वालों की क्लास लगी। पाठशाला में तालिबान का वो चैप्टर जिसमें महिलाओं से नफरत ही नफरत है। तालिबान 2.0 का वर्जन अपडेट नहीं हुआ।

News Ki Pathshala: महिला क्रिकेट पर तालिबान का 'ताला', इस वक्त अफगानिस्तान की महिला टीम कहां है?

CBDT ने इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की समय सीमा फिर बढ़ा दिया है। पहले आखिरी तारीख 30 सितंबर, 2021 थी।

टैक्सपेयर्स को राहत, फिर बढ़ी इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की तारीख

बीसीसीआई द्वारा एमएस धोनी को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटोर नियुक्त करने पर बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली की पहली प्रतिक्रिया आई है।

धोनी को टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटोर बनाने पर सौरव गांगुली की पहली प्रतिक्रिया आई

अमेरिका की प्रमुख वाहन कंपनी फोर्ड मोटर पुनर्गठन के प्रयासों के तहत भारत में अपने दो विनिर्माण संयंत्र बंद करेगी और देश में केवल आयातित वाहनों की बिक्री करेगी। इस मामले से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Ford भारत में बंद करेगी अपनी फैक्ट्री, 4000 कर्मचारियों की नौकरी पर खतरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि ब्रिक्स की 15वीं वर्षगांठ पर इस समिट की अध्यक्षता करना मेरे और भारत के लिए खुशी की बात है।

PM मोदी ने की 13वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता, जिनपिंग भी हुए शामिल, पुतिन का अफगानिस्तान पर बड़ा बयान

राष्ट्रवाद में बहस हुई कि आखिर क्यों हमारे देश के कुछ राजनेता तालिबान के पक्ष में बयान दे रहे हैं। वो भारत में सेक्युलरिज्म का दिखावा करते हैं और तालिबान का शरिया उन्हें भा रहा है।

भारत में सेक्युलरिज्म का दिखावा, तालिबान का शरिया क्यों भाया?

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कंगना रनौत द्वारा दायर याचिका को आज खारिज कर दिया। कंगना ने बॉम्बे हाईकोर्ट में जावेद अख्तर द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले को रद्द करने की याचिका दी थी। जिसे हाईकोर्ट द्वारा खारिज कर दिया है और कंगना को बड़ा झटका लगा है। 

Kangana Ranaut को बॉम्बे हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका, Javed Akhtar मानहानि मामले में खारिज हुई याचिका

मानसून के मौसम में बच्चे बीमार हो रहे हैं पश्चिमी उत्तर प्रदेश दिल्ली हरियाणा समेत समूचे उत्तर भारत में अस्पताल बुखार पीड़ित बच्चों से पटे पड़े हैं। ऐसी स्थिति में यह जानने की कोशिश की कि कैसे यह तय किया जाता है कि किस बच्चे में कौन से लक्षण हैं ?

पूरे उत्तर भारत में बच्चों पर बुखार का कहर, इलाज के लिए करना पड़ रहा है घंटों इंतजार

भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है जिसके कारण टीम को इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच से पहले अपना अभ्यास सत्र रद्द करने के लिये मजबूर होना पड़ा।

IND vs ENG: इंग्लैंड से आई एक और चिंता देने वाली खबर, भारतीय क्रिकेट दल में एक और कोरोना पॉजिटिव

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जम्मू में माता वैष्णो देवी के मंदिर पहुंच गए हैं। जम्मू में राहुल गांधी का कांग्रेस के कार्यकर्तओं ने जोरदार स्वागत किया। बताया जाता है कि कटरा से राहुल गांधी पैदल ही माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए निकले।

वैष्णो देवी के लिए राहुल ने की पैदल यात्रा, कांग्रेस नेता ने कहा- जरूरत पड़ी तो मोदी जी को कंधे पर ले जाएंगे

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद के एएसआई सर्वे पर रोक लगा दी है। बता दें कि वाराणसी सिविल कोर्ट ने एएसआई द्वारा सर्वे के आदेश दिए थे।

ज्ञानवापी मस्जिद के एएसआई सर्वे पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगाई रोक

पाकिस्तान में तालिबानी फरमान जारी किया गया है। वहां महिला टीचरों के जींस, टाइट कपड़े पहनने पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावाव पुरुष शिक्षकों के जींस और टी-शर्ट पहनने पर भी पाबंदी लगाई गई है।

पाकिस्तान का तालिबानी फरमान, टीचर्स के जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक, महिला टीचर नहीं पहन सकतीं टाइट कपड़े

उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस, सपा और बसपा को भी आड़े हाथों लिया।

सपा, बसपा पर फिर बरसे ओवैसी, कहा- CAA, तीन तलाक पर ये नहीं खोलते जुबान

भाजपा नेताओं का कहना है, राम और अयोध्या हमारे लिए राजनीति का विषय कभी नहीं रहे हैं, वह तो हमारी आस्था का विषय हैं। विपक्षी दल इसे राजनीतिक चश्मे से देखते हैं।

अयोध्या बनी 'चुनावी राजधानी', नेताओं का लग रहा राम नगरी में डेरा

यूपी सरकार इस साल 50 साल की उम्र पार करने वाले अपने पुलिस कर्मियों की स्क्रीनिंग करेगी और जिसका ट्रैक रिकॉर्ड खराब पाया जाएगा उसे रिटायर कर दिया जाएगा।

50 साल से ऊपर के 'अनफिट' पुलिस कर्मियों को रिटायर करेगी योगी सरकार, होगी स्क्रीनिंग

तालिबान की बर्बरता के कई मामले पहले भी सामने आते रहे हैं, ताजा मामला काबुल से आया है जहां महिलाओं और पत्रकारों पर जुल्म ढहाया गया। पत्रकारों की कपड़े उतारकर पिटाई की गई।

सामने आया Taliban का असली चेहरा, सच्चाई दिखाने पर कपड़े उतारकर की पत्रकारों की बेरहम पिटाई

शिक्षा मंत्रालय की वार्षिक रैंकिंग में आईआईटी मद्रास को पहला स्थान, आईआईएससी बेंगलुरु दूसरे जबकि आईआईटी बॉम्बे तीसरे स्थान पर है। सभी शीर्ष संस्थानों की रैंकिंग nirfindia.org पर देखें।

शिक्षा मंत्रालय ने जारी की NIRF रैंकिंग, IIT मद्रास को मिला Overall कैटेगरी में पहला स्थान

राजस्‍थान के जालौर में नेशनल हाइवे पर पहली बार सुखोई, जगुआर जैसे लड़ाकू विमान उतरे। यह पाकिस्‍तान सीमा से महज 4 किलोमीटर की दूरी पर है, जिसे भारत के सामरिक हितों के लिहाज से बेहद अहम समझा जा रहा है।

PAK सीमा के पास भारत का रनवे, नेशनल हाईवे पर पहली बार लैंड हुए सुखोई, जगुआर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पैरालंपिक खेलों में इतिहास रचकर लौटे खिलाड़ियों से मुलाकात की। मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं।

Paralympics में इतिहास बनाकर लौटे खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी, साथ बैठकर की गुफ्तगू [Photos]

सुप्रीम कोर्ट का फैसला अनिल अंबानी के लिए एक बड़ी राहत के रूप में आया है। वह एसबीआई द्वारा दायर एक मामले में व्यक्तिगत दिवालियेपन का सामना कर रहे हैं।

अनिल अंबानी के पक्ष में 'सुप्रीम' फैसला, डीएमआरसी को अदा करने होंगे 2800 करोड़ रुपए

तालिबान ने काबुल में नार्वे के दूतावास पर कब्‍जा कर लिया है। नार्वे के एक राजन‍यिक का दावा है कि तालिबान अब यहां वाइन की बोतलों को तोड़ेगा और बच्‍चों की किताबों को नष्‍ट करेगा।

अब वाइन बोतल, बच्‍चों की किताबें नष्‍ट करेगा तालिबान! काबुल में नार्वे के दूतावास पर कब्‍जा

उत्तर प्रदेश के शामली में बंदरों के उत्पात की खबरे आए दिन आते रहती हैं। कैराना में बंदरों के हमले से बचने के लिए भाजपा नेता की पत्नी ने छत से छलांग लगा दी जहां उसकी मौत हो गई।

UP: बंदरों से बचने के लिए BJP नेता की पत्नी ने छत से लगाई छलांग, हुई मौत

हरियाणा के करनाल जिले में किसानों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच सरकार ने 'गलत सूचनाओं के प्रसार को रोकने' के उद्देश्‍य से मोबाइल इंटरनेट और SMS सेवा पर रोक लगा दी है।

Karnal farmers protest: करनाल में मिनी सचिवालय के बाहर डटे किसान, मोबाइल इंटरनेट, SMS सर्विस सस्‍पेंड

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। हाल ही में लाहौर की मजिस्ट्रेट अदालत ने एक्ट्रेस के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है। 

Hindi Medium की एक्ट्रेस Saba Qamar के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट, इस केस में फंसी पाकिस्तानी एक्ट्रेस

केंद्र सरकार ने नगा उग्रवादी समूह NSCN के निकी सूमी धड़े के साथ शांति समझौता किया है, जो आज से प्रभावी हो रहा है। मणिपुर में 18 जवानों की हत्‍या के लिए NIA ने सूमी पर 10 लाख रुपये का इनाम रखा था।

NSCN के निकी सूमी धड़े के साथ शांति समझौता, 18 जवानों की हत्‍या के लिए सिर पर था 10 लाख का इनाम

अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज हो चुके तालिबान ने यहां शरिया कानून लागू किया हुआ है। इसके तहत गीत-संगीत और महिलाओं की आजादी पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है।

Afghanistan में गीत- संगीत पर लगी पाबंदी, Taliban ने हारमोनियम, तबला सहित वाद्य यंत्रों को किया नष्ट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज से अपना जम्मू दौरा (Jammu Visit) शुरू कर रहे हैं जिसका आगाज वह  माता वैष्णो (Mata Vaishno Devi Mandir) के दर्शन करने के साथ करेंगे। राहुल गांधी दोपहर 12:00 बजे जम्मू पहुंचेंगे और इसके बाद 2 बजे तक उनका कटरा पहुंचने का कार्यक्रम है।

Rahul Gandhi: आज से जम्मू दौरे पर राहुल गांधी, कटरा से पैदल चलकर करेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन

कोविड से बचाव के लिए जो Covaxin बनाने वाली भारत बायोटेक ने नेजल स्‍प्रे भी विकसित किया है, जिसके दूसरे चरण का ट्रायल जल्‍द एम्‍स दिल्‍ली में शुरू होने की संभावना है। पहले चरण का ट्रायल पूरा हो चुका है, जिसके नतीजे संतोषजनक बताए गए हैं।

कोविड से बचाव के लिए नेजल स्प्रे, AIIMS में जल्‍द शुरू होगा Bharat Biotech के Nasal Vaccine का ट्रायल : सूत्र

अफगानिस्तान में तालिबान की नई सरकार के गठन के साथ ही सबसे पहले मदद के लिए चीन आगे आया है। चीन ने अफगानिस्तान को सहायता के रूप में विभिन्न सामाग्री उपलब्ध कराएगा।

Afghanistan: Taliban की सरकार बनते ही सक्रिय हुआ चीन, अफगानिस्तान को देगा 31 मिलियन डॉलर की ये सहायता

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर