ताजा खबर, 9 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
ललित राय
Updated Sep 10, 2020 | 00:12 IST

ताजा खबर, 9 सितंबर अगस्त, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। बुधवार, 9 सितंबर की ताजा खबरों पर डालें एक नजर:

Aaj Ki Taza Khabar
ताजा खबर 

नई दिल्ली: बुधवार की उन तमाम छोटी और बड़ी खबरों से आपको रूबरू कराते रहेंगे, जिसका कहीं न कहीं हम सबकी जिंदगी से सीधा सीधा नाता है।  पढ़ें ताजा और बड़ी खबरें:

राष्ट्रीय राजधानी में बीते एक पखवाड़े के दौरान कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि हो रही है और बुधवार को एक दिन में संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 4039 नए मामले सामने आने के बावजूद दिल्ली सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन लागू करने की संभावना से इनकार किया है।

पढ़ें पूरी खबर: Delhi:एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 4039 नए मामले, सरकार का लॉकडाउन से इनकार

चीनी सेना के साथ पूर्वी लद्दाख में जारी तनाव के बीच भारतीय सेना ने फील्ड कमांडर्स को निर्देश दिए हैं कि चीनी सेना को किसी भी कीमत पर घुसपैठ या अतिक्रमण करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। 

पढ़ें पूरी खबर: सेना ने कमांडर्स को दिए निर्देश- किसी भी कीमत पर करें भारतीय क्षेत्र की रक्षा, चीन ने तैनात किए 50,000 सैनिक

सुशांत सिंह राजपूत मामले में काफी आलोचना झेलनी वाली उद्धव सरकार के लिए मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। कंगना रनौत के साथ बढ़ा विवाद महाराष्ट्र में चल रही गठबंधन सरकार की और मुश्किलें बढ़ा सकता है।

पढ़ें पूरी खबर: कंगना के खिलाफ जंग में अकेले पड़े उद्धव ठाकरे, साथी दलों का नहीं मिल रहा साथ, गठबंधन पर पड़ेगा असर?

सुप्रीम कोर्ट ने कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान विमान यात्रा के लिए बुक कराए गए टिकटों के बारे में बुधवार को केन्द्र को यह बताने के लिए कहा कि क्या वह इनका पूरा पैसा वापस करने के लिए तैयार है।

पढ़ें पूरी खबर: लॉकडाउन में उड़ानों के लिए बुक टिकटों पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा- पूरा पैसा वापस करेंगे?

पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग लेक (Pangong Lake) के दक्षिण में जहां भारत ने प्रभुत्व जमा रखा है, चीन ने लेक के उत्तरी क्षेत्र में स्थित फिंगर एरिया में जवानों को तैनात कर दिया है और सैन्य समान को जमा करना शुरू कर दिया है।

पढ़ें पूरी खबर: पैंगोंग लेक के पास स्थिति तनावपूर्ण,चीन ने बढ़ाई सैनिकों की तादात, जमा कर रहा है सैन्य समान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh( ने जब पिछले साल अचानक क्रिकेट को अलविदा कहा तो भारतीय फैंस काफी निराश हुए थे। 

पढ़ें पूरी खबर: बड़ी खबरः युवराज सिंह ने बीसीसीआई को लिखा पत्र, मैदान पर लौटने को तैयार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 2021 के नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। उन्हें इजरायल और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के बीच शांति में मदद करने के कुछ हफ्ते बाद इस पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। 

पढ़ें पूरी खबर:नोबेल पुरस्कार 2021 के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नामित, कश्मीर जैसे संघर्षों के लिए प्रयास

भारत के स्वदेशी रूप से HAL द्वारा विकसित लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर (LUH) ने अपनी क्षमता का शानदार प्रदर्शन किया है, बताया जा रहा है कि ये पर्फार्मेंस हिमालय के  गर्म और उच्च मौसम की स्थिति ( Hot and High weather conditions) में की गई।
पढ़ें पूरी खबर: भारत में बने LUH हेलीकॉप्टर ने हिमालय क्षेत्र में पूरा किया ये कठिन ट्रायल, बनेगा सेना की बड़ी ताकत​

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और रिया चक्रवर्ती इन दिनों अलग-अलग वजह से चर्चा में हैं। कंगना जहां महाराष्ट्र सरकार से तकरार के चलते सुर्खियों में हैं तो वहीं रिया को सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग एंगल के चलते गिरफ्तार किया गया है। 
पढ़ें पूरी खबर: कंगना रनौत और रिया चक्रवर्ती पर बोलीं रवीना टंडन, क्या प्यादे की तरह किया जा रहा इस्तेमाल

अपने घर पर बीएमसी की कार्रवाई पर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का गुस्सा फूटा है और उन्होंने राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे पर सीधा हमला बोला है।
पढ़ें पूरी खबर:Kangana Ranaut:घर पर तोड़फोड़ को लेकर सीएम उद्धव पर फूटा कंगना का गुस्सा, कहा-आज मेरा घर टूटा है कल ...[VIDEO]

कंगना रनौत के पाली हिल स्थित मणिकर्णिका के दफ्तर बीएमसी की जेसीबी चल चुकी है। इसके साथ ही सियासत भी शुरू हो गई है। इन सबके बीच कंगना का आरएसएस का साथ मिला है।
पढ़ें पूरी खबर: 'असत्य के हथौड़े से सत्य की नींव नहीं हिलती', कंगना के समर्थन में आरएसएस

फ्रांस से भारत पहुंचे राफेल लड़ाकू विमानों को गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान आधिकारिक रूप से वायु सेने के बेड़े में शामिल किया जाएगा। फ्रांस की रक्षा मंत्री मुख्य अतिथि होंगी।
पढ़ें पूरी खबर: कल आधिकारिक रूप से IAF के बेडे़ में शामिल होंगे राफेल, फ्रांस की रक्षा मंत्री होंगी मुख्य अतिथि​

गाजियाबाद के नंदग्राम में उत्तर प्रदेश का पहला डिटेंशन सेंटर बनकर तैयार हो चुका है। इसमें अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों को रखा जाएगा।
पढ़ें पूरी खबर: योगी सरकार के फैसले को पहनाया गया अमलीजामा, प्रदेश का पहला डिटेंशन सेंटर गाजियाबाद में तैयार​

बीएमसी की टीम कंगना रनौत के दफ्तर पहुंच गई है। बीएमसी का कहना है कि नोटिस मिलने के बाद भी कंगना के बंग्ले में निर्माण कार्य हुआ है जिसे वह गिराएगी।
पढ़ें पूरी खबर: तोड़फोड़ करने कंगना रनौत के ऑफिस पहुंचे BMC कर्मी, क्या टूट जाएगा अभिनेत्री का सपना?​

अलग अलग देशों में कोरोना वायरस के खिलाफ बन रही वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है। लेकिन सबसे ज्यादा उम्मीद जिस ऑक्सफोर्ट एस्ट्राजेनिका से उसके ट्रायल को रोक दिया गया है।
पढ़ें पूरी खबर: Oxford Astrazeneca: ऑक्सफोर्ड एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के ट्रायल पर रोक, साइड इफेक्ट मिलने के बाद फैसला​

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही कंगना और महाराष्ट्र सरकार एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। हाल के दिनों में दोनों के बीच जुबानी जंग तेज हुई है।
पढ़ें पूरी खबर: क्या मुंबई पुलिस और महराष्ट्र सरकार पर सवाल उठाने पर कंगना रनौत को मिल रही है 'धमकी'?

आखिर ऐसा क्या हुआ कि सुब्रमण्यम स्वामी बीजेपी आईटी सेल के अमित मालवीय पर इतना खफा है। स्वामी मे उन्हें हटाने के लिए बाकायदा अल्टीमेटम दिया है।
पढ़ें पूरी खबर: Subramanian Swamy ने बीजेपी आईटी सेल के अमित मालवीय को हटाने का दिया वक्त, आखिर क्या है माजरा​

रिया चक्रवर्ती को आज बायकुला जेल शिफ्ट किया जाएगा। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग तस्करी मं संलिप्तता के आरोपों पर उन्हें गिरफ्तार किया है।
पढ़ें पूरी खबर: NCB के लॉकअप में गुजरी रिया चक्रवर्ती की रात, आज जाएंगी भायकुला जेल, क्या मिलेगी बेल?​

वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सोमवार की रात हुई फायरिंग की घटना के बाद चीन बौखला गया है। वह भारत को खुलेआम धमकी देने लगा है। उसने इस घटना के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है।
पढ़ें पूरी खबर: Firing along LAC : एलएसी पर फायरिंग की घटना के बाद बौखलाया चीन, भारत को दी खुलेआम 'धमकी' ​

डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेट्स पार्टी की तरफ से चयनित वाइस प्रेसिडेंट के लिए उम्मीदवार कमला हैरिस पर निशाना साधा है। ट्रंप उन्हें अयोग्य उम्मीदवार बता रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Kamala Harris पर डोनाल्ड ट्रंप का तीखा हमला, उनकी जीत का मतलब अमेरिका का अपमान​

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स कनेक्शन के चलते नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। रिया के खिलाफ मिले अहम सूबतों की वजह से उनकी जमानत याचिका भी खारिज हो गई।
पढ़ें पूरी खबर: रिया के खिलाफ मिले थे ये अहम सबूत, जिनके चलते पुख्ता हुआ जेल जाने का रास्ता और खारिज हो गई जमानत​

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर