आज की ताजा खबर, 09 फरवरी 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

09 फरवरी 2020 की बड़ी खबरें : देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़िए रविवार, 9 फरवरी, 2020 की खास खबरें।

Aaj Ki Taza Khabar
आज की ताजा खबर 9 फरवरी 

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव में मतदान की प्रक्रिया बीते शनिवार को संपन्न हो चुकी है। इसके नतीजे मंगलवार, 11 फरवरी को घोषित होंगे। इससे पहले चुनाव को लेकर एग्जिट पोल्स सामने आए हैं जिसमें फिर से आम आदमी पार्टी सरकार बनाती दिख रही है। आज अंडर 19 टी20 विश्वकप का फाइनल होने जा रहा है जिसमें भारत और बांग्लादेश भिड़ने जा रहे हैं। यहां पढ़ें आज के मुख्‍य समाचार और ताजा खबरें:

दिल्ली की जनता इस बार सत्ता किसे सौंप रही है इसका अहम चरण यानि वोटिंग तो 8 फरवरी को संपन्न हो गयी है उसके तुरंत बाद पोल ऑफ पोल्स के आंकड़े सामने आए जिसके मुताबिक तमाम पोल्स में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी दिल्ली की सत्ता हासिल करती दिख रही है, इसको लेकर तमाम कयासबाजियां शुरु हो गई हैं।

पूरी खबर पढ़ें- दिल्ली चुनाव: AAP अगर जीती तो EVM ठीक अगर बीजेपी जीती तो EVM खराब, सामने आए ये तर्क

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर राजस्थान कांग्रेस में दो फाड़ नजर आ रहे हैं। एक तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि इसे राज्य में लागू नहीं किया जाएगा वहीं विधानसभा अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी ने बिल्कुल इसके उलट बयान दिया है। जोशी नागरिकता संशोधन कानून का स्वागत किया है।

पूरी खबर पढ़ें- CAA को लेकर कांग्रेस में दो फाड़! विधानसभा अध्यक्ष जोशी बोले- राज्य सरकार को लागू करना ही पड़ेगा सीएए

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को समाप्त हुए मतदान को लेकर आम आदमी पार्टी चुनाव आयोग पर हमलावर है। अब चुनाव आयोग ने आप के सवालों के जवाब देते हुए अंतिम वोटिंग प्रतिशत जारी कर दिया है। आयोग ने बताया कि दिल्ली में कुल 62.59 फीसदी मतदान हुआ जो लोकसभा चुनाव के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा रहा।
पूरी खबर पढ़ें- Delhi Vote Percentage: चुनाव आयोग ने बताया क्यों हुई देरी, जारी किया दिल्ली का फाइनल मत प्रतिशत

एग्जिट पोल्स में दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत की भविष्यवाणी होने के बाद कांग्रेस नेता केटीएस तुलसी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए खुद का बलिदान कर दिया।
पूरी खबर पढ़ें- केटीएस तुलसी का खुलासा, 'दिल्ली में AAP की जीत के लिए कांग्रेस ने खुद का कर दिया बलिदान'

दिल्ली में वोटिंग हुए करीब 24 घंटे होने वाले हैं, लेकिन चुनाव आयोग ने अभी तक आधिकारिक मत प्रतिशत नहीं बताया है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने सवाल उठाए हैं।

पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली चुनाव: 'कोई खेल चल रहा है अंदर'; वोट प्रतिशत जारी नहीं करने पर AAP ने उठाए EC पर सवाल

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग और पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट की टीम के रविवरा को बुश फायर बैश के चैरिटी मैच में भिड़ीं। 10-10 ओवर के इस रोमांचक मैच में पॉन्टिंग इलेवने ने गिलक्रिस्ट इलेवन को 1 रन से मात दी। 

पढ़ें पूरी खबर: Bushfire Bash: जब चैरिटी के लिए मैच खेलने उतरे सितारे, रहम दिल लोगों ने करोड़ों जुटाए

दिल्ली चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि अगर केजरीवाल की जीत होती है, तो यह विकास के एजेंडे की जीत होगी।

पढ़ें पूरी खबर: कांग्रेस ने भी माना- दिल्ली में तो AAP आएगी! केजरीवाल को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने दिया बड़ा बयान

800 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका कोरोना वायरस का चीन में कहर इस कदर है कि कई शहर भुतहा हो गए हैं। सड़कें, पार्क, रेस्तरां, गलियां आदि खाली हो गई हैं। लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

पढ़ें पूरी खबर: भुतहा हुए चीन के शहर, सड़कों-गलियों में पसरा सन्नाटा, पार्कों में केवल पक्षियों के चहकने की आवाज

सचिन ने कहा था कि वह रविवार को एक ओवर के लिए ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलिसे पैरी का सामना करेंगे। बुशफायर चैरिटी मैच की पारी के ब्रेक के दौरान तेंदुलकर मैदान पर आए और पैरी का सामना किया।

पढ़ें पूरी खबर: Delhi: महान सचिन तेंदुलकर ने एक बार फिर थामा बल्ला, पहली बॉल पर जड़ा चौका, देखें VIDEO

दिल्ली चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि अगर केजरीवाल की जीत होती है, तो यह विकास के एजेंडे की जीत होगी।'

पढ़ें पूरी खबर: Delhi: कांग्रेस ने भी माना- दिल्ली में तो AAP आएगी! केजरीवाल को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने दिया बड़ा बयान

भारतीय सेना के पास एक ऐसा खास हेलमेट आने जा रहा है जो जवानों को दुश्मन की गोलियों से तो बचाएगा ही, साथ में यह आधुनिक तकनीक से लैस होगा और आतंकियों या फिर छिपे हुए किसी अन्य दुश्मन की जगह का पता लगा लेगा।
पढ़ें पूरी खबर: [VIDEO] मेजर ने बताई AK-47 से बचाने वाले हेलमेट की खासियत, छिपे आतंकी को ढूंढ निकालेगा ये डिवाइस

Defence Expo 2020: लखनऊ में 5 फरवरी को शुरु हुए डिफेंस एक्सपो का आज आखिरी दिन है। रक्षा प्रदर्शनी आम लोगों के लिए खुली हुई है। अपेक्षा से करीब दोगुने निवेश सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर हुए हैं।
पढ़ें पूरी खबर: रक्षा क्षेत्र में यूपी ने लगाई बड़ी छलांग- हुए रिकॉर्ड निवेश एमओयू, DefExpo के आखिरी दिन सबके लिए खुले गेट

दिल्ली एग्जिट पोल्स के अनुसार, 2015 की तुलना में इस बार भी कांग्रेस को फायदा होता नहीं दिख रहा है। वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) आराम से सत्ता में वापसी कर रही है। BJP की सीटें बढ़ सकती हैं।

पढ़ें पूरी खबर: Delhi Exit Polls: दिल्ली के दिल में अब कांग्रेस के लिए जगह नहीं! 2020 में भी आएंगे 2015 वाले नतीजे?

Delhi Election Exit Poll 2020: Times Now-IPSOS के एग्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं। दिल्ली में फिर से आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है। हालांकि उसे काफी सीटों का नुकसान हो रहा है।
Delhi Exit Poll : दिल्ली में फिर से AAP की सरकार, लेकिन सीटों का होगा बहुत नुकसान

U19 World Cup Final 2020: आज अंडर-19 विश्व कप फाइनल में भारतीय युवा टीम का मुकाबला बांग्लादेश की युवा टीम से होगा। आइए जानते हैं कि कौन से दो खिलाड़ी इस मैच में पासा पलट सकते हैं।

IND vs BAN Under-19 World Cup Final: आज है फाइनल, ये दो खिलाड़ी पलट सकते हैं बाजी !

Kartik & Sara on Bigg Boss 13 Winner: कार्तिक आर्यन और सारा अली खान इन दिनों लव आज कल के प्रमोशन में बिजी हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि वे दोनों किसे बिग बॉस 13 का विनर बनते हुए देखना चाहते हैं।
Bigg Boss 13 Winner: इस कंटेस्टेंट को बिग बॉस 13 जीतते देखना चाहते हैं कार्तिक और सारा, खुद किया खुलासा

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी अगले महीने भी तीन दिन की हड़ताल पर जाने की बात कह रहे हैं अगर ऐसा होता है तो मार्च 2020 में बैंक लगातार तीन दिन बंद रहेंगे। 
'कैश' का कर लें इंतजाम हड़ताल के चलते लगातार 6 दिन Bank रहेंगे बंद!

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर