ताजा खबर, 8 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
रवि वैश्य
Updated May 08, 2021 | 23:57 IST

ताजा खबर, 8 मई अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, 8 मई, शनिवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

 aaj ki taza khabar 8th May 2021 latest news in hindi 
आज की ताजा खबर, 8 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली:  देश में कोरोना का संकट गहराया हुआ है और तमाम राज्यों से कोरोना संक्रमण के जो आंकड़ें सामने आ रहे हैं वो सारे रिकॉर्ड ध्वस्त करते नजर आ रहे हैं, कुछ राज्यों में मौत का आंकड़ा बहुत ज्यादा वहीं संक्रमितों की संख्या भी रोज बढ़ती ही जा रही है,सरकार इसपर काबू पाने के प्रयासों में जुटी है। असम में कौन होगा सीएम इसके लिए आज सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत विस्वा सरमा को दिल्ली बुलाया गया है वही कर्नाटक में दो हफ्ते का लॉकडाउन लगाया गया है, देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर देश को कोविड-19 संकट से तबाही के कगार पर ले जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह छह महीनों में कोई काम न करने का नतीजा है।

बंगाल आने के अलावा केंद्रीय मंत्रियों ने 6 महीने से कोई काम नहीं किया, देश विनाश की दहलीज पर आया: ममता बनर्जी

शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के एक संपादकीय में कहा, 'यूनिसेफ ने डर व्यक्त किया है कि भारत में जिस गति से कोरोना वायरस फैल रहा है उससे दुनिया को वायरस से खतरा है।'

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने कहा- भारत नेहरू-गांधी द्वारा बनाई गई व्यवस्था के सहारे

पप्पू यादव ने शुक्रवार को रूडी के कार्यालय से 30 से अधिक एम्बुलेंस की खोज की। उन्होंने आरोप लगाया कि सांसद ने सांसद निधि से खरीदे जाने के बावजूद व्यक्तिगत क्षमता के तहत एंबुलेंस को रखा था।

पप्पू यादव ने खोज निकाली BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी के कार्यालय से 30 से ज्यादा एंबुलेंस

भारतीय टेस्‍ट टीम इंग्‍लैंड दौरे पर पहले विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। इसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी।

तो टीम इंडिया इस दिन इंग्‍लैंड दौरे के लिए रवाना होगी, जानिए खिलाड़‍ियों को क्‍या-क्‍या करना होगा

देश के 10 जिलों में 25% एक्टिव केस हैं। बंगलुरु शहरी जिले में सबसे ज्यादा 9.13% सक्रिय मामले हैं। यहां संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 3,41,978 हो गई है।

देश के 25% एक्टिव केस इन 10 जिलों में, पहले नंबर पर है ये डिस्ट्रिक्ट, बाकियों से काफी आगे

टीम इंडिया के ओपनर पृथ्‍वी शॉ को दोबारा राष्‍ट्रीय टीम में चुने जाने के लिए कुछ वजन घटाने को कहा गया है। शॉ को इंग्‍लैंड दौरे से नजरअंदाज किया गया।

पृथ्‍वी शॉ को टीम इंडिया में चुनने के लिए रखी गई एक शर्त, रिषभ पंत के साथ भी हुआ था ऐसा

देश में कोरोना वायरस के कहर के बीच ऑक्सीजन और आवश्यक दवाओं को लेकर उभरे संकट पर काबू पाने के लिए नेशनल टास्क फोर्स गठन करने का फैसला किया है।

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, ऑक्सीजन आवंटन को कारगर बनाने के लिए नेशनल टास्क फोर्स का गठन किया

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोविड स्वास्थ्य केंद्रों पर किसी भी मरीज को किसी कीमत पर इलाज से मना नहीं किया जा सकेगा। अगर रोगी किसी दूसरे शहर से संबंधित है तो भी उसके इलाज से इनकार नहीं किया सकता।

कोविड स्वास्थ्य केंद्रों में एडमिट होने के लिए पॉजिटिव रिपोर्ट अनिवार्य नहीं, हर मरीज को मिलेगा इलाज

रक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी है कि भारत के औषधि महानियंत्रक ने डीआरडीओ द्वारा विकसित कोविडरोधी दवा को आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी दी है। कोविड रोधी दवा 2-डीऑक्सी-डी-ग्लूकोज (2-डीजी) डीआरडीओ द्वारा हैदराबाद स्थित डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज के साथ मिलकर विकसित की गई है। 

DRDO ने विकसित की कोविडरोधी दवा, मिल गई आपात इस्तेमाल की मंजूरी, इस तरह होगी कारगर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रोज एक लाख लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाया जा रहा है, टीकाकरण के लिए गाजियाबाद, नोएडा से भी लोग आ रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा- 3 महीने में सभी दिल्लीवासियों को लगा देंगे वैक्सीन, हमें 3 करोड़ टीकों की आवश्यकता

Delhi Vaccination: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि रोज एक लाख लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाया जा रहा है, टीकाकरण के लिए गाजियाबाद, नोएडा से भी लोग आ रहे हैं।
केजरीवाल ने कहा- 3 महीने में सभी दिल्लीवासियों को लगा देंगे वैक्सीन, हमें 3 करोड़ टीकों की आवश्यकता

बाइडेन प्रशासन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार और अमेरिका के शीर्ष सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ एंथनी एस फौसी (Dr Anthony S Fauci) ने कहा है कि भारत को कोरोनोवायरस की चेन  को तोड़ने (Break the Chain) के लिए कुछ हफ्तों के लिए बंद करने की आवश्यकता है।
[EXCLUSIVE]भारत को 'ब्रेक द चेन' के लिए 'शट डाउन' करना होगा; कोरोना हिट-एंड-रन रणनीति से कर रहा वार: डॉ फौसी

सात अन्य देशों ने अपने विदेश मंत्रियों को बैठक में भेजा, जिनका औपचारिक शीर्षक "इंटरनेशनल पीस एंड सिक्योरिटी: अपहोल्डिंग मल्टीलेटरलिज्म एंड यूएन-सेंटर्ड इंटरनेशनल सिस्टम" था।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन की ओर से बुलाई सुरक्षा परिषद की बैठक का किया बहिष्कार

देश में कोरोना संकट की मार से देश की जनता बेहाल है वहीं सरकार इससे निपटने के लिए हर संभव कदम उठा रही हैं, इस बीच कोरोना वैक्सीन से लोगों को इस घातक बीमारी से निपटने में मदद की उम्मीद नजर आ रही है
Covid Vaccine:जनता के प्राण जाएं पर PM की टैक्स वसूली ना जाए! वैक्सीन पर GST को लेकर राहुल गांधी का करारा वार 

गौतम बुद्ध नगर में कस्बों और गांवों में कोविड-19 के तेजी से फैल रहे प्रकोप के मद्देनजर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।
Corona in Village: ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना का कहर, चुनाव के बाद बिगड़े हालात

Kangana Ranaut COVID 19 Positive: कोरोना महामारी के चपेट में बॉलीवुड की विवादित एक्ट्रेस कंगना रनौत भी आ गई हैं। कंगना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर फैंस को जानकारी दी।
Kangana Ranaut COVID Positive: कोरोना वायरस के चपेट में आई कंगना रनौत, लिखा- 'मैं इसे हरा दूंगी'

शुक्रवार को देश में एक दिन में कोविड-19 से रिकॉर्ड 4,187 लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 2,38,270 पर पहुंच गई है।
Corona Crisis Updates:कोरोना की मार से कराह रहा देश, रिकॉर्ड 4,187 मौत, 4,01,078 नये मामले आए सामने
Tamil Nadu Lockdown:कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने 10 मई से दो हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है,  10 से 24 मई तक तमिलनाडु में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।
Tamil Nadu Lockdown:कोरोना के प्रकोप से अब तमिलनाडु हुआ लॉक, 10 मई से 2 हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन 

शिमला पुलिस ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में प्रवेश के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन  के नाम पर दो ई-पास जारी कर दिए गए।
क्या शिमला आ रहे हैं 'अमिताभ बच्चन' और 'डोनाल्ड ट्रंप' जारी कर दिया गया ई-पास!

vaccination in up: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोविड के खिलाफ राज्य की तैयारियों पर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यूपी सरकार को 3-4 महीने के भीतर राज्य में सभी के टीकाकरण की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।
Covid Vaccination:इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को 4 महीने के भीतर राज्य में सभी टीके लगाने का निर्देश दिया

Mohammad Amir tweets in support of India: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर का प्रकोप देखकर एक खास संदेश ट्वीट किया है।
VIDEO: भारत में कोरोना का कहर देख पाक क्रिकेटर आमिर का खास संदेश, भावुक गाना भी पोस्ट किया


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर