ताजा खबर, 8 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 8 अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें , गुरुवार, 8 अप्रैल की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 8th april 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 8 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण के नए मामलों में उछाल आने के बाद कई राज्यों ने अपने यहां नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में कोरोना की मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए नई रणनीति बन सकती है। सीडीएस बिपिन रावत ने कहा है कि भारत के खिलाफ चीन साइबर हमला करने में सक्षम है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि देश में कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

जया बच्चन ने गौतम चौधरी के साथ खुली हुड वाली कार में प्रचार किया बताया जा रहा है कि जया बच्चन को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।
West Bengal:बंगाल में रोड शो के दौरान जया बच्चन ने टीएमसी वर्कर को मारा धक्का, Video Viral

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 स्थिति पर मुख्यमंत्रियों से चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने कई महत्वपूर्ण मामलों को रेखांकित किया।
वैक्सीन के बजाय पीएम मोदी ने इस बार दिया टेस्टिंग पर जोर, कारण जानकर आपको भी होगी हैरानी

बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtra Ansari) की चर्चा खासी हो रही है उसके कारनामों की फेहरिस्त ही इतनी है कि चर्चा लाजिमी है, गौर हो कि उसे पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किया गया है। 
Mukhtra Ansari:यूपी की हवा में आते ही 'चंगा' हुआ मुख्तार अंसारी, व्हील चेयर छोड़ अपने पैरों पर लगा चलने

कोरोना वायरस की देश में दूसरी लहर के बीच पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक कर रहे हैं। बैठक में उनके साथ गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं।
मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले मोदी- 11-14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाएं, 45 से ऊपर सभी को टीके का लक्ष्य

देश में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या में बड़ा योगदान दिल्ली और महाराष्ट्र जैसे राज्यों का है, देश में कोरोना वायरस संक्रमण ने मामलों ने गुरुवार को एक बार फिर पुराने सभी रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिए।
Corona Cases:मुंबई, दिल्ली से लेकर यूपी तक कोरोना का हाहाकार मरीजों के मिलने के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त

कोरोना वैक्सीन के आवंटन को लेकर कुछ राज्य सवाल उठा रहे हैं इसपर केंद्र सरकार ने बात रखते हुए कहा कि वैक्सीन का आवंटन सही प्रकार से किया जा रहा है।
कोरोना वैक्सीन आवंटन में पक्षपात पर हेल्थ मिनिस्टर ने सामने रखी हकीकत, कहा- अपनी अक्षमता को छिपाने का प्रयास 

महाराष्ट्र सरकार और राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई की जांच में कुछ भी गलत नहीं है।
महाराष्ट्र सरकार और अनिल देशमुख को सप्रीम कोर्ट से भी लगा झटका, बढ़ेंगी उद्धव सरकार की मुश्किलें

सीआरपीएफ जवान राकेश्वर सिंह मन्हास को नक्सलियों ने छोड़ दिया है। बता दें कि राकेश्वर सिंह की रिहाई के लिए नक्सलियों की तरफ से तमाम तरह का शर्तें भी रखी गई थीं।

Rakeshwar singh manhas: नक्सलियों के चंगुल से CRPF जवान राकेश्वर सिंह आजाद, 3 अप्रैल को बनाए गए थे बंधक

महाराष्ट्र सरकार और राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई की जांच में कुछ भी गलत नहीं है।
महाराष्ट्र सरकार और अनिल देशमुख को सप्रीम कोर्ट से भी लगा झटका, बढ़ेंगी उद्धव सरकार की मुश्किलें

वाराणसी से बड़ी खबर सामने आ रही है वहां काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी परिसर को लेकर बड़ा फैसला सामने आया है फॉस्ट कोर्ट ने पुरातात्विक सर्वेक्षण का आदेश दिया है।
काशी विश्वनाथ मंदिर ज्ञानवापी परिसर को लेकर कोर्ट का बड़ा फैसला- विश्वनाथ मंदिर का होगा पुरातात्विक सर्वेक्षण

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में कई शहरों में नाइट कर्फ्यू पहले से ही लग गया है और अब इसमें नोएडा तथा गाजियाबाद भी शामिल हो गया है।
दिल्ली के बाद अब नोएडा, गाजियाबाद में भी लगा नाइट कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज बंद होने के साथ लागू हुई ये पाबंदियां

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए विश्व कप वनडे लीग सीरीज के कार्यक्रम को सथगित करने का फैसला किया या है।
कोविड का कहरः आईसीसी ने दो पुरुष विश्व कप क्रिकेट चैलेंज लीग सीरीज का कार्यक्रम बदला

पीएमसीएच का हेल्पलाइन नंबर 0612-2304104, एनएमसीएच का 0612-2630104 और एम्स पटना का 0612-2451245 है। कोई भी व्यक्ति इन नंबरों पर फोन कर मदद मांग सकता है।
महाराष्ट्र से पटना, दानापुर पहुंचने वाले लोगों की होगी टेस्टिंग, नीतीश सरकार ने बनाई 75 टीम

मानवाधिकार कार्यकर्ता मीनी गबीना ने कहा, 'मैं गारंटी दे सकती हूं कि एक दिन बड़ी संख्या में महिलाएं सामने आएंगी और इमरान खान पर उत्पीड़न यहां तक कि रेप का आरोप लगाएंगी।

रेप पर बयान देकर फंसे इमरान खान, बुरी तरह हुए ट्रोल, पूर्व पत्नी ने भी सुनाई खरी-खोटी
गाजीपुर जिले के थाना युसूफपुर मोहम्मदाबाद निवासी माफिया मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यूपी पुलिस एक मुकदमे में सुनवाई के सिलसिले में उसे पंजाब से बांदा जेल लेकर आई है।
मुख्तार पर योगी सरकार का कसा ऐसा शिकंजा कि यूपी आने से डरने लगा था गैंगस्टर

विशेषज्ञ मानते हैं कि सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना बेहद जरूरी है। इसके अलावा सरकार को टेस्टिंग,  कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और आइसोलेशन के अपने उपाय को और तेज और सख्त बनाने होंगे।
कोरोना संक्रमण रोकने में कितना मददगार है नाइट कर्फ्यू, क्या कहते हैं एक्सपर्ट  

कोरोना वायरस संक्रमण देशभर में कहर ढा रहा है। महाराष्‍ट्र में सबसे बुरा हाल है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्‍या 8.43 लाख से अधिक है।
Coronavirus update in India: अब दिल्‍ली में भी कम पड़ रही वैक्‍सीन, CM केजरीवाल ने केंद्र को लिखा पत्र

खाद्य वस्तुओं एवं जरूरत की चीजों के दाम नागरिक पहले से परेशान हैं अब इस विश्व संस्था का कहना है कि आने वाले समय में महंगाई बेकाबू हो जाएगी।
रमजान और इतनी महंगाई, क्या करेंगे इमरान खान, IMF की रिपोर्ट भी होश उड़ाने वाली

कोरोना वायरस संक्रमण देशभर में कहर ढा रहा है। महाराष्‍ट्र में सबसे बुरा हाल है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्‍या 8.43 लाख से अधिक है।
 कोरोना का कहर, टूटे अब तक के सभी रिकॉर्ड, 24 घंटों में 1.26 लाख से अधिक केस

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बेकाबू रफ्तार चिंता पैदा कर रही है। इस पर नियंत्रण के लिए टीकाकरण, नाइट कर्फ्यू जैसे कई कदम उठाए जा रहे हैं तो लोगों से लगातार मास्‍क पहनने की अपील भी की जा रही है।

Coronavirus update in India: कोरोना का कहर, 8.43 लाख से अधिक एक्टिव केस, अब तक 9 करोड़ टीकाकरण

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता एवं गैंगस्टर मुख्तार अंसारी पर बुधवार को तंज कसा। 

विचित्र स्थिति में पहुंचा वीलचेयर, एक हार के डर से, दूसरा मार के डर से इस पर बैठा- नरोत्तम मिश्रा

कोरोना वायरस संक्रमण की उत्‍पत्ति का पता लगाने के लिए विशेषज्ञों ने विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) से एक बार फिर नए सिरे से जांच शुरू करने के लिए कहा है।

कोरोना कहां से आया? फिर सवालों के घेरे में चीन, विशेषज्ञों ने लिखा ओपन लेटर, क्‍या खुलेगा राज?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज वर्चुअल बैठक होगी। इस बैठक में देश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

Corona Crisis : मुख्यमंत्रियों के साथ आज PM मोदी की बैठक, कोरोना के खिलाफ बनेगी नई रणनीति!

चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल (सीडीएस) बिपिन रावत ने चीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीडीएस रावत ने बुधवार को कहा कि पड़ोसी देश चीन भारत के खिलाफ साइबर हमले की क्षमता रखता है।

CDS बिपिन रावत ने बताया चीन की किस ताकत से भारत को है ज्यादा खतरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार सुबह कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगी। कोराना का दूसरा टीका उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में दिया गया।

पीएम मोदी को लगा कोरोना टीके का दूसरा डोज, बोले-वायरस को हराने के लिए टीकाकरण जरूरी

देश की आने वाली पीढ़ियां आजाद हवा में सांस ले सकें और उनका भविष्य सुरक्षित हो, इसके लिए देश के कई नौजवानों ने अपने वर्तमान की कुर्बानी दे दी। आठ अप्रैल का दिन इन्हीं को समर्पित है। 

आज का इतिहास: 1857 में मंगल पांडे को दी गई फांसी, 1929 में भगत सिंह ने एसेंबली हॉल में फेंका बम

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से हैरान कर देने वाला और अजीब मामला सामने आया है। दरअसल, बीजेपी विधायक धीरज ओझा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो जमीन पर लेटकर धरना दे रहे हैं।

Pratapgarh: फटे हुए कुर्ते के साथ जमीन पर लेटकर BJP विधायक का धरना, SP पर लगाया मारपीट का आरोप

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर