Khabar, 6 मार्च हिंदी समाचार बुलेटिन: दिन भर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Hindi Samachar, News, 6 मार्च 2020: निर्भया के दोषियों में से एक ने फांसी से बचने के लिए नया पैंतरा अपनाया है। येस बैंक के ग्राहकों को सरकार ने आश्‍वस्‍त किया है कि उनका धन सुरक्षित है। पढ़ें आज की प्रमुख खबरें

 aaj ki taza khabar 6 march 2020 evening news bulletin in hindi
यहां पढ़ें आज दिनभर की बड़ी सुर्खियों के बारे में 

नई दिल्ली : देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद सरकार ने कई एहतियाती कदम उठाए हैं। येस बैंक के निदेशक मंडल को भंग किए जाने और धन निकालने की सीमा निर्धारित किए जाने के बाद ग्राहकों में डर है। हालांकि वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भरोसा दिलाया है कि किसी का पैसा नहीं डूबेगा। इस बीच निर्भया के एक दोषी ने 20 मार्च को होने वाली फांसी से बचने के लिए फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। यहां पढ़ें आज दिनभर की बड़ी सुर्खियों के बारे में-

बड़े परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है देश, कठिन हालात में है वैश्विक अर्थव्‍यवस्‍था : पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को जहां दुनिया के समक्ष बड़ी चुनौती बताया, वहीं सीएए विरोध‍ियों को भी उन्होंने आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने अनुच्‍छेद 370 पर भी अपनी सरकार का पक्ष रखा। पूरी खबर यहां पढ़ें :

Nirbhaya Case : तो क्या फिर टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी, मुकेश पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली की एक कोर्ट ने दोषियों को फांसी देने के लिए गुरुवार को नया डेथ वारंट जारी किया। इस डेथ वारंट के हिसाब से चारों दोषियों को अब 20 मार्च को फांसी की सजा होनी तय मानी जा रही है। लेकिन दोषियों में से एक मुकेश सिंह शुक्रवार को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। पूरी खबर यहां पढ़ें : 

इतने दिन कहां छिपा हुआ था ताहिर हुसैन? अब उगल रहा सच, हो रहे कई खुलासे

दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए ताहिर हुसैन से क्राइम ब्रांच द्वारा की गई पूछताछ में काफी कुछ सामने आ रहा है। अब हिंसा में उसके सौतेले भाई शाह आलम के भी शामिल होने की खबर है। पूरी खबर यहां पढ़ें :

Yes Bank Crisis: येस बैंक को लेकर ग्राहकों में चिंता, निर्मला सीतारमण बोलीं- डूबने नहीं देंगे पैसा

येस बैंक के ग्राहकों के लिए एक महीने में 50,000 रुपये ही निकाल पाने की सीमा तय कर दी गई है, जिससे ग्राहकों में अपना पैसा डूब जाने को लेकर चिंता देखी जा रही है। केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ग्रहकों को आश्‍वस्‍त किया कि उनका धन सुरक्षित है। पूरी खबर यहां पढ़ें : 

बढ़ती आबादी पर रोक के लिए एक्शन में योगी सरकार, 2 से ज्यादा बच्चे वालों को नहीं मिल पाएंगे ये लाभ 

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सूबे में बढ़ती जनसंख्या पर नियंत्रण लाने की दिशा में काम कर रही है। सरकार अपनी नई जनसंख्या नीति में उन राज्यों का अनुसरण करने के बारे में सोच रही है जहां आबादी पर नियंत्रण के उपाय कारगर साबित हुए हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें : 

मध्य प्रदेश: अब तीन BJP विधायकों ने की CM कमलनाथ से मुलाकात, मंत्री बोले- हम एक के बदले 3 विकेट गिराएंगे

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायक हरदीप सिंह डंग के इस्तीफा देने के बाद समीकरण लगातार बदल रहे हैं। खबरों की मानें तो कांग्रेस के कुछ और विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं कांग्रेस भी बीजेपी विधायकों से संपर्क साध रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें : 

CAA: हिंसा करने वाले से भरपाई कराएगी योगी सरकार,लखनऊ के चौराहों पर लगाई होर्डिंग्स, दिए 57 लोगों के नाम और पते

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सीएए के खिलाफ हिंसा करने वाले लोगों को बख्शने के मूड में नहीं है। दिसंबर महीने में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए)  के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ स्थानीय प्रशासन ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पूरी खबर यहां पढ़ें :

हार्दिक पांड्या का धमाका जारी, नाबाद शतकीय पारी में जड़े 20 छक्के

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बल्ला लगातार आग उगल रहा है। पीठ की चोट से उबरने के बाद डीवाई पाटिल टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में वो लगातार बल्ले और गेंद से धमाका कर रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को उन्होंने एक और धमाकेदार शतकीय पारी रिलांयस की ओर से खेलते हुए बीपीसीएल के खिलाफ खेल डाली। पूरी खबर यहां पढ़ें : 

रवीना टंडन ने दिया वकील एपी सिंह को जवाब, कहा- 'चारों दरिंदे आतंकवादी से भी बदतर'

निर्भया केस में चौथा डेथ वारंट जारी हो गया है। निर्भया के दरिंदों को 20 मार्च 2020 को सुबह 5.30 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा। डेथ वारंट जारी होने के बाद दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा है कि ये चारों आतंकवादी नहीं है। अब रवीना टंडन ने एपी सिंह को करारा जवाब दिया है। पूरी खबर यहां पढ़ें : 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर