ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 6 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), छह जनवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें पांच जनवरी, गुरुवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

 Aaj ki taza khabar 6 January 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 6 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को कहा कि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के वक्त हुई सुरक्षा चूक के बाद कांग्रेस को राज्य की सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। आम आदमी पार्टी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक अस्वीकार्य है।  झारखंड के पाकुड़ में बुधवार सुबह अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के पाड़ेरकोला गांव के पास एलपीजी गैस सिलेंडर ले जा रहे एक ट्रक की यात्री बस से टक्कर होने से 17 लोगों की मौत हो गई। समाजवादी पार्टी की शुक्रवार से शुरू होने वाली गोंडा और अयोध्या की ‘विजय रथयात्रा’ अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक को लेकर अब गृह मंत्रालय भी एक्शन में आ गया है।  पीएम मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में ‘‘गंभीर चूक’’ की जांच के लिए आज एक तीन सदस्यीय समिति का गठन किया।
PM Modi security breach: प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर एक्शन में गृह मंत्रालय, कमेटी का किया गठन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन बारिश से खेल प्रभावित होने के बावजूद मेजबान टीम ने आसानी से जीत दर्ज कर ली। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को अंतिम पारी में जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य दिया था। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने खेल समाप्त होने तक 2 विकेट खोते हुए 118 रन बना लिए थे। कप्तान डीन एल्गर ने दूसरे दिन अपना अर्धशतक पूरा किया और दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट गंवाते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया।
भारत की हार के 3 दोषी, जानिए क्यों तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया को मिली करारी हार

पंजाब दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। राजनीतिक बयानबाजी के बाद अब मामला सुप्रीम कोर्ट से लेकर राष्ट्रपति तक के पास पहुंच गया है। देश के 16 पूर्व DGP और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 27 पूर्व अधिकारियों ने राष्ट्रपति को प्रधानमंत्री जी के सुरक्षा में हुई चूक तथा पंजाब सरकार की चूक को लेकर त्वरित कार्यवाही एवं जवाबदेही तय करने की मांग की है।
PM Modi की सुरक्षा में हुई चूक पर पूर्व IPS अफसरों ने राष्ट्रपति को पत्र, एक्शन लेने की मांग की

आज राष्ट्रवाद में बात होगी पीएम मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में सेंध को लेकर, कल पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर जो चूक हुई उसे पूरे देश ने देखा लेकिन अब सवाल उठ रहा है कि क्या पीएम मोदी की सुरक्षा में सेंध साजिश थी या इस पर सियासत की गई।
Rashtravad : जानबूझकर की गई की पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक, 8 सबूत यह बताने के लिए काफी हैं

लोगतंत्र में हम बात करेंगे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध को लेकर है। सवाल ये होगा कि पीएम के रूट पर आखिर झूठ कौन बोल रहा है। पीएम मोदी की सुरक्षा में कल हुई चूक के बाद आज देश भर में बीजेपी के नेता अलग अलग मंदिरों में पीएम मोदी की लंबी आयु के लिए पूजा कर रहे हैं। वाराणसी में सीएम योगी ने पीएम की लंबी उम्र के लिए विशेष पूजा की। 
पीएम मोदी की लंबी उम्र के लिए योगी ने की विशेष पूजा और शिवराज ने किया महामृत्युजंय जाप

राष्ट्रीय राजधानी में लगातार कोरोना के मामले रफ्तार पकड़ रहे हैं बुधवार को जहां दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 10,665 नए मामले सामने आए तो गुरुवार को नए मामलों के आंकड़ों में जबदरस्त उछाल देखने को मिला है और यह बढ़कर 15 हजार से अधिक हो गए, वहीं, संक्रमण दर बढ़कर 15  प्रतिशत के पार हो गई है। 
Delhi में खतरनाक रूप ले रहा है कोरोना, 24 घंटे में आए 15 हजार से अधिक नए केस और 6 की मौत

Bulli Bai ऐप मामले में मुख्य आरोपी और साजिशकर्ता नीरज बिश्नोई को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिटहब पर 'बुली बाई' के निर्माता बिश्नोई को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा असम से गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया है।  गिटहब पर इसी नीरज बिश्नोई ने बुल्ली बाई एप बनाया था और पिछले साल जुलाई माह में बुल्ली बाई नाम से ट्विटर पर एकाउंट भी बनाया था।
Bulli Bai ऐप केस में मुख्य आरोपी नीरज बिश्नोई गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस ने असम से किया अरेस्ट

नीति आयोग के सदस्य और भारत के कोविड टास्क फोर्स के प्रमुख वीके पॉल ने चुनाव आयोग को बताया है कि देश में मौजूदा कोविड की स्थिति बड़ी रैलियों और रोड शो करने लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन नहीं होने चाहिए। हालांकि, आयोग का विचार है कि राजनीतिक दलों को इस तरह के बड़े पैमाने पर रैलियों और रोड शो को अपने दम पर रोकना चाहिए।
‘चुनावी रैलियां और रोड़ शो करने के लायक नहीं हैं हालात', नीति आयोग के वी के पॉल ने EC से कही बड़ी बात

National Eligibility Cum Entrance Test, NEET PG Counselling 2021 से जुड़ा आखिरकार बड़ा अपडेट आ गया है। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, एनईईटी पीजी काउंसलिंग 2021 को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है।
NEET PG Counselling 2021: नीट पीजी काउंसलिंग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी, पढ़ें पूरा मामला

तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर हादसे में देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) बिपिन रावत की मौत हो गई थी। यह हादसा किन वजहों से हुई अब उसकी रिपोर्ट भी आ गई है। वायु सेना के हेलीकॉप्टर एमआई-17वी5 के दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले में कोई तकनीकी गड़बड़ी या साजिश नहीं हुई थी। खराब मौसम के कारण कंट्रोल्ड फ्लाइट इनटू टेरेन (सीएफआईटी) की स्थिति को घटना का मुख्य वजह माना गया है। 
सीडीएस बिपिन रावत के नाम पर हुआ मैनपुरी सैनिक स्कूल का नाम, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक मामले में पंजाब पुलिस सवालों से घिरती जा रही है। पीएम मोदी की पंजाब यात्रा से जुड़ी तीन चिट्ठियां टाइम्स नाउ नवभारत के हाथ लगी हैं। 

पंजाब पुलिस की 3 चिट्ठियों से बड़ा खुलासा, प्रदर्शनकारी ब्लाक कर सकते हैं रोड, जताई गई थी आशंका 

पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। और अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। वहीं पंजाब सरकार भी पूरे मामले की जांच कर रही है। 

इंदिरा गांधी की हत्या के बाद बनी थी SPG,जानें क्या है ब्लू बुक जिससे प्रधानमंत्री रहते हैं महफूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने इस बारे में फोन पर पीएम मोदी से बात की है और उन्हें मिलने के लिए राष्ट्रपति भवन बुलाया है।

PM की सुरक्षा चूक पर राष्ट्रपति चिंतित, प्रधानमंत्री मोदी मिलकर खुद देंगे जानकारी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। प्रधान न्यायाधीश की पीठ के समक्ष अर्जी दायर कर पीएम की सुरक्षा में खामी का मुद्दा उठाया गया है। यह अर्जी वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह की ओर से दायर की गई है।

SC पहुंचा PM मोदी की सुरक्षा में चूक का मुद्दा, CJI को दी गई जानकारी, शुक्रवार को होगी सुनवाई

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर पंजाब सरकार एवं पुलिस पुलिस सवालों के घेरे में है। पंजाब सरकार भले ही दावा करे कि उसकी तरफ से सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे।

PM Security Breach : बड़ी सुरक्षा चूक, PM मोदी के काफिले से 10 मीटर की दूरी पर जमा थे प्रदर्शनकारी

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। गुरुवार को देशभर में कोविड-19 के रिकॉर्ड 90 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। जिस तेजी से आंकड़ा बढ़ रहा है, उसे देखते हुए साफ है कि आने वाले दिनों में एक दिन में कोविड का आंकड़ा 1 लाख को पार कर जाएगा।

देशभर में कोरोना विस्‍फोट के हालात, 1 दिन में 90 हजार से अधिक मामले, 325 लोगों ने गंवाई जान

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राज्य में वीवीआईपी कल्चर खत्म करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्रियों को सुरक्षा देने वाली समिति ने पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की सुरक्षा में कटौती करने का फैसला किया है।

J&K के 3 पूर्व सीएम फारूक, महबूबा, उमर की सुरक्षा में कटौती, कम होंगे SSG के जवान

मिशन-2022 में जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानसभा चुनाव की तैयारी में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती। चुनाव के लिहाज से सभी अहम पहलुओं पर उसकी नजर है। 

यूपी चुनाव में BJP ने उतारी संगठन मंत्रियों की फौज, राजस्‍थान के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर को वेस्‍ट यूपी की कमान

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू है। भाजपा इसे जहां कांग्रेस की साजिश बता रही है वहीं देश की सबसे पुरानी पार्टी का दावा है कि फिरोजपुर की रैली में बहुत कम लोग आए थे। 

PM की सुरक्षा में हुई चूक पर कांग्रेस नेता ने पूछा, 'मोदी जी, हाउ इस द जोश', BJP के सीटी रवि ने दिया जवाब

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में 'कोरोना विस्‍फोट' की स्थिति ने आम लोगों के साथ-साथ प्रशासन व स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की भी चिंता बढ़ा दी है। बढ़ते मामलों और अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्‍या में बढ़ोतरी के बीच सरकार ने अस्‍पतालों में कोविड बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

दिल्‍ली में कोविड के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, सरकार ने दिए अस्‍पतालों में बेड क्षमता बढ़ाने के निर्देश

गुजरात के सूरत में बड़ा हादसा सामने आया है। यहां एक टैंकर से गैस लीक होने से पांच मजदूरों की मौत हो गई है जबकि 20 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

Tanker gas leak : गुजरात के सूरत में बड़ा हादसा, केमिकल टैंकर से गैस लीक, 5 मजदूरों की मौत 

पंजाब में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में लगी सेंध पर गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बयान दिया है। अधिकारी का कहना है कि पंजाब पुलिस को प्रदर्शनकारियों के बारे में इंटेलिजेंस इनपुट था लेकिन उसने 'ब्लू बुक' का पालन नहीं किया।

पंजाब पुलिस को दी गई थी प्रदर्शनकारियों के बारे में इंटेलिजेंस इनपुट, उसने 'ब्लू बुक' का पालन नहीं किया : MHA अधिकारी 

Times Now से बात करते हुए भारतीय किसान संघ (BKI) क्रांतिकारी के प्रमुख सुरजीत सिंह फूल ने कहा कि 12-13 किसान संगठनों ने विरोध करने का फैसला किया क्योंकि सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कोई समिति नहीं बनाई थी। 

पंजाब: किसानों ने रोका था PM मोदी का काफिला, किसान नेता ने बताया आखिर कैसे और क्यों घटी पूरी घटना

उत्तर प्रदेश में जिन जिलों में कोविड 19 के 1000 से अधिक एक्टिव केसेज हैं, उन जनपदों में ग्रेडेड रिस्पॉन्स के तहत गाइडलाइंस लगाने का कहा गया है। गौतमबुद्ध नगर में 1000 से ज्यादा एक्टिव केस हो गए हैं, इसलिए अब यहां पाबंदियां बढ़ जाएंगी।

Noida में कोविड के एक्टिव केस 1100 के पार, लागू होंगे कई प्रतिबंध, यहां पढ़ें गाइडलाइंस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर