ताजा खबर,6 अप्रैल, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर 6 अप्रैल, 2020 की बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़ें सोमवार, 6 अप्रैल, 2020 की प्रमुख खबरें।

Aaj Ki Taza Khabar
आज की ताजा खबर 

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ देशवासियों की जंग जारी है जिसका एक नजारा रविवार रात देखने को मिला जब पीएम मोदी की अपील पर समूचा देश एकजुट हुआ और रात 9 बजकर 9 मिनट पर घर की लाइटें बंद कर घरों की बालकनी और छतों पर दीए, मोमबत्ती और फ्लैश लाइटें जलाईं। यहां पढ़ें सोमवार की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें:

6 अप्रैल को भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा नए केस सामने आने के बीच सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं। देश में टेस्ट किट और मास्क की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए चीन और कई देशों को ऑर्डर दिए जा रहे है।
पढ़ें पूरी खबर: चीन से भारत आईं 170 लाख PPE किट, कोरोना से लड़ाई के लिए सरकार ने तेज की तैयारियां

नियंत्रण रेखा के पास एक आतंकवाद रोधी अभियान में पैरा एसएफ की एक टीम ने 5 आतंकियों को ढेर करके उनकी नापाक साजिश को नाकाम कर दिया था। इस दौरान 5 जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी। सेना ने साहस की पूरी कहानी बयां की गई है।
पढ़ें पूरी खबर: पैरा कमांडो और आतंकियों के बीच हाथों से हुई थी नजदीकी लड़ाई, पैराशूट से LoC के पास उतरे थे सैनिक

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन का विस्तार किया जाए। लॉकडाउन एकमात्र रास्ता है।
पढ़ें पूरी खबर: तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR की पीएम मोदी से अपील- 2 हफ्ते और बढ़ाया जाए लॉकडाउन

कोरोना के खिलाफ एकजुटता की अपील के बाद बीजेपी महिला नेता कुछ ज्यादा ही उत्साह में आ गईं और हवाई फायरिंग कर दी। मामला दर्ज होने के बाद पार्टी ने भी उन्हें बर्खास्त कर दिया है।
पढ़ें पूरी खबर: 'मुझे लगा दिवाली आ गई': दीप जलाने के बाद जोश- जोश में फायरिंग, BJP ने महिला नेता को किया बर्खास्त

Coronavirus updates in Maharashtra, 06 April 2020: देश में दिन प्रतिदिन कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां जानिए हर ताजा अपडेट।
पढ़ें पूरी खबर: CM उद्धव ठाकरे के निजी निवास के पास चाय बेचने वाला कोरोनो पॉजिटिव

बिहार में कोरोना के आइसोलेशन वार्ड के अंदर दो फर्जी डॉक्टरों के दाखिल होने का मामला सामने आया है। लोगों के शक हुआ तो एक तो भागने में कामयाब रहा लेकिन दूसरा पकड़ा गया।
पढ़ें पूरी खबर: कोरोना आइसोलेशन वॉर्ड में घुसे 2 फर्जी डॉक्टर, मरीज को खिला दी दवा!

कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरी दुनिया में आर्थिक जगत के अंदर हलचल मची हुई है। इसका असर मुकेश अंबानी सहित दुनिया के कई करोड़पतियों पर सीधे तौर पर पड़ा है।
पढ़ें पूरी खबर: 2 महीने मुकेश अंबानी की संपत्ति हर दिन 232 करोड़ गिरी, दुनिया के अरबपतियों पर कोरोना का ऐसा असर

Harsimrat kaur : केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले दो हफ्तो में एसजीपीसी और डीएसजीएमसी के स्टॉक में जो राशन था अब वह खत्म होने वाला है। दुकानों में आपूर्ति प्रभावित हो गई है।
पढ़ें पूरी खबर: PDS की दर पर गेहूं-चावल खरीद सकेंगे SGPC और DSGMS, हरसिमरत बोलीं-लाखों और गरीबों का पेट भरेगा

 देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 3500 को पार कर गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर कोरोना वायरस से लड़ने का जज्बा रविवार रात देशवासियों ने नौ बजे एक साथ दीपक, टार्च, मोमबत्ती, मोबाइल फोन का फ्लैश जलाकर, ताली- थाली, नगाड़े, शंख, बजाकर दिखाया। 
पढ़ें पूरी खबर: कोरोना वायरस समाचार 6 अप्रैल

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताया गया है कि कोरोना वायरस से हुई कुल मौतों में 76 प्रतिशत पुरुष जबकि 24 प्रतिशत महिलाएं हैं, वहीं मरने वालों में 63 प्रतिशत लोगों की उम्र 60 वर्ष से ज्यादा है।
पढ़ें पूरी खबर: महिलाओं से 3 गुना ज्यादा पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित, इस आयु वर्ग के रोगियों की गई ज्यादा जान

Delhi Youth Thrashed: यह युवक कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में मरकज के कार्यक्रम में शरीक हुआ था। बताया जा रहा है कि यह युवक ट्रक से दिल्ली पहुंचा।
पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली : कोरोना वायरस फैलाने के संदेह पर युवक को पीटा, MP के मरकज के कार्यक्रम में हुआ था शामिल Video

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में कोरोना का इलाज करते हुए डॉक्टर संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। सरकार की ओर से सुरक्षा किट न देने का विरोध करने के बाद यहां 150 से ज्यादा डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया गया।
पूरी खबर पढ़ें- डॉक्टरों को सुरक्षा किट नहीं दे पा रहा पाकिस्तान, बन रहे संक्रमण का शिकार, विरोध करने पर 150 गिरफ्तार

Lockdown in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि 15 अप्रैल को लॉकडाउन खुलेगा ऐसी संभावना अभी बहुत स्पष्ट नहीं है।
पूरी खबर पढ़ें- उत्तर प्रदेश में 15 अप्रैल को खुलेगा लॉकडाउन? अधिकारी ने दिया बड़ा बयान

Coronavirus News: छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 9 मरीज ठीक हो गए हैं। अब सिर्फ 1 शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित है। राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 10 मामले सामने आए हैं।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस को लेकर इस राज्य से आई अच्छी खबर, अब सिर्फ 1 शख्स संक्रमित, बाकी हुए ठीक

लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के एक गांव ने अनोखी पहल की है। यहां बाहर से पहुंचने वाले शख्स को 5000 रुपए का जुर्माना देना होगा।
पूरी खबर पढ़ें- UP के गांव की कोरोना के खिलाफ पहल, बाहर से आने वाले को देना होगा 5000 रुपए जुर्माना

ढाई साल के बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चे की मां लखनऊ में कोरोना की पहली मरीज बनी थी।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना की चपेट में आया ढाई साल का बच्चा, लखनऊ में मां बनी थी सबसे पहली मरीज

UP Coronavirus Latest News, 6th April 2020: यूपी में कोरोना के मामले 200 के पार जा चुके हैं। इस तरह के आंकड़ों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि हालात नियंत्रण में है।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus UP News, 6th April: 

Delhi Coronavirus Latest News UPDATES 6th April: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बहुत तेजी से बढ़ोतरी हुई है। यहां पढ़ें दिल्ली से जुड़ा हर अपडेट: Coronavirus Delhi News, 6 April

A Doctor drives his car to drop patient: एक डॉक्टर ने गरीब परिवार की मदद करने के लिए अपनी कार से 540 किलोमीटर का सफर तय किया।
पूरी खबर पढे़ं- लॉकडाउन में डॉक्टर ने कायम की नई मिसाल, 8 वर्षीय मरीज को लिए तय किया 540 किमी का सफर

coronavirus pandemic : ब‍िग बॉस 7 में नजर आ चुकीं रतन राजपूत लॉकडाउन के दौरान एक गांव में रह रही हैं। जानें वहां कैसे पहुंची वह
पूरी खबर पढे़ं- Coronavirus Lockdown के बीच एक गांव में फंसीं ब‍िग बॉस 7 फेम रतन राजपूत, कर रही हैं ये काम

ढाई साल के बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चे की मां लखनऊ में कोरोना की पहली मरीज बनी थी।
पूरी खबर पढे़ं- कोरोना की चपेट में आया ढाई साल का बच्चा, लखनऊ में मां बनी थी सबसे पहली मरीज

corona virus live on masks and notes: एक सर्वे में यह खुलासा हुआ है कि कोरोना वायरस मास्क और करेंसी नोटों पर कितने दिन तक जिंदा रह सकता है।
पूरी खबर पढे़ं- मास्क और नोटों पर कोरोना वायरस कब तक जिंदा रहता है? सर्वे में हुआ खुलासा

भारत के दिग्गज पहलवान व ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने कहा है कि कुछ लोगों को आदत है कि वो उनकी दावेदारी को खारिज कर देते हैं लेकिन अगले साल के ओलंपिक के लिए वो तैयारी में जुटे हुए हैं।
पूरी खबर पढे़ं- खीझते हुए सुशील कुमार बोले, लोगों को इस चीज की है आदत, 2021 में दिखाऊंगा !

Karim Morani daughter Zoa Shaza COVID-19: कनिका कपूर के बाद फिल्म निर्माता करीम मोरानी की बेटी शजा मोरानी का भी कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। अब खबर है कि शजा की बहन जोआ मोरानी को भी कोरोना हो गया है....
पूरी खबर पढे़ं- Karim Morani की दूसरी बेटी को भी हुआ कोरोना, अब परिवार के 18 सदस्यों की हो रही जांच

कोरोना वायरस का असर दुनिया के हर तबके पर पड़ा है। भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की संपत्ति में नुकसान पहुंचा है।
पूरी खबर पढे़ं- कोरोना वायरस का असर: दो महीने में मुकेश अंबानी को 1.44 लाख करोड़ रुपए का नुकसान

कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला किया। कैबिनेट ने सांसदों के वेतन, भत्तों एवं पेंशन में 30 प्रतिशत की कटौती के लिए अध्यादेश को मंजूरी दी है।
पूरी खबर पढे़ं- कोरोना से जंग के लिए सरकार का बड़ा फैसला, सांसदों के वेतन, भत्तों एवं पेंशन में 30 फीसदी कटौती

ICC T20 World Cup 2020: इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में 18 अक्‍टूबर से 15 नवंबर तक पुरुष टी20 विश्‍व कप का आयोजन होना है। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इस पर संकट के बादल मंडरा रहे थे।
पूरी खबर पढ़ें- लॉकडाउन के बीच क्रिकेट फैन्स के लिये आई बड़ी खबर, ICC ने की घोषणा

Shab-e-Barat in 2020: शब-ए-बरात को इस्लाम धर्म में इबादत की रात के तौर पर जाना जाता है।
पूरी खबर पढ़ें- शबे बरात कब है? जानिए क्यों की जाती है इस रात इबादत

कोरोना वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया। आरबीआई ने EMI के लिए मोरेटोरियम का आदेश दिया। जानिए कैसे इसका लाभ लें।
पूरी खबर पढ़ें- आप EMI भरते हैं? मोरेटोरियम ऑप्शन सेलेक्ट किया है, जानिए आपके जेब पर कितना पडे़गा असर 

इस मुश्किल परिस्थित में कई लोग हैं, जो चिंता में है और इसकी वजह से उन्हें नींद नहीं आती। लॉकडाउन की इस स्थिति में, लोगों को वायरस के डर से कई ऐस लोग हैं, जिन्हें नींद न आने की समस्या से जूझ रहे हैं।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस के डर से उड़ गई है आपकी नींद, तो बदल दें अपनी ये आदतें

Surat : व्यक्ति डॉक्टर के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल और शीरीरिक रूप से उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश करता नजर आया है। लोगों ने व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
पूरी खबर पढे़ं- नहीं मान रहे लोग, अब सूरत में महिला डॉक्टर के साथ पड़ोसी ने की बदसलूकी, वीडियो वायरल 

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में एकजुटता दिखाने के लिए जब रविवार रात देश एकसाथ लाइट बंद कर दीये जला रहा था तो एक बीजेपी की महिला नेता पिस्टल से फायरिंग कर रही थीं।
पूरी खबर पढे़ं- VIDEO: दीप जलाने की बजाय फायरिंग करने लगी बीजेपी की महिला नेता, मामला दर्ज होते ही मांगी माफी

Statue of Unity: व्यक्ति ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की कीमत 30,000 करोड़ रुपए लगाई है। डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर नीलेश दुबे ने कहा कि विज्ञापन का सत्यापन किए बगैर ओएलएक्स ने इस अपनी वेबसाइट पर जगह दी।
पूरी खबर पढ़ें-शख्स की अजीब हरकत, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की 'सेल' के लिए OLX पर दिया विज्ञापन, केस दर्ज 

Homemade face mask Viral video: कोरोना वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में आसानी से फैल रहा है। इससे बचाव के लिए फेस मास्क का इस्तेमाल बेहद जरूरी है।
पूरी खबर पढ़ें-Viral Video: बाजार में नहीं मिल रहा तो फिक्र न करें, कुछ ही मिनटों में घर पर ऐसे बनाएं फेस मास्क

बच्चों का दिल बहुत कोमल होता है, ऐसे में उनके सामने क्या बोले और क्या नहीं इसपर खास ध्यान देने की जरूरत होती है। बता दें कि अगर बच्चे तनाव में आ जाए तो उसका प्रभाव उनके शरीर पर पड़ता है।
पूरी खबर पढ़ें-लॉकडाउन में इस तरह करें बच्चों की देखभाल, ये टिप्स करेंगे आपकी मदद

Tiger tested positive with Coronavirus in New York: अमेरिकी में कोविड-19 लोगों को संक्रमित करने के बाद यह वायरस अब जानवरों को निशाना बनाने लगा है।
पूरी खबर पढ़ें-न्यूयॉर्क में बाघ के कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद भारत चौकन्ना, सभी चिड़ियाघरों को परामर्श जारी

क्या देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के लिए तब्लीगी जमात की लापरवाही जिम्मेदार है। अगर आंकड़ों को देखें तो पता चलता है कि अगर जमात के लोगों ने ट्रेन से यात्रा न की होती तो तस्वीर अलग होती।
पूरी खबर पढ़ें-इस तरह पूरे देश में तेजी से फैल गया कोरोना, तब्लीगी जमात का 'ट्रेन कनेक्शन'

देश और दुनिया में कोरोना वायरस प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जानिए इस हाल में हमारी इन्वेस्टमेंट स्ट्रेटेजी क्या होनी चाहिए?
पूरी खबर पढ़ें-कोरोना संकट में इन्वेस्टमेंट स्ट्रेटेजी क्या होनी चाहिए?, जानिए ये 4 तरीके

कॉलेज टिप्स एक यूथ स्टार्टअप है जिसको भोपाल के रहने वाले विपिन त्रिपाठी ने कॉलेज स्टूडेंट्स की लाइफ आसान और हैप्पनिंग बनाने के लिए मई 2017 में शुरू किया था।
पूरी खबर पढे़ं- कोरोना काल उदासी काल नहीं, उठिए और आगे बढ़िए, इस कार्यक्रम ने दिखलाई राह

Rohit Sharma viral tweet: रोहित शर्मा सहित कई क्रिकेटरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर अपने घर में दीए, मोमबत्‍ती, टोर्च और मोबाइल लाइट जलाई। रोहित शर्मा ने तब एक ट्वीट किया, जो वायरल हो गया।
पूरी खबर पढे़ं- 9 बजे 9 मिनट अपील पर रोहित शर्मा का यह ट्वीट हुआ वायरल, कहा- वर्ल्‍ड कप अभी दूर है

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया औऱ इस दौरान उन्होंने पांच आग्रह भी किए।
पूरी खबर पढे़ं- कोरोना के खिलाफ जंग के लिए पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से किए ये पांच आग्रह

देश में फैलते कोरोना वायरस के बीच पीएम मोदी एक बार फिर सोमवार को संबोधित किया है। आज बीजेपी का 40वां स्थापना दिवस है।
पूरी खबर पढे़ं- कोरोना पर पीएम मोदी बोले- देश का लक्ष्य एक है, मिशन एक है और संकल्प एक है, VIDEO

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिये योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक और अहम फैसला किया है। इस फैसले के तहत कोरोना की आपदा का सामना करने में और तेजी आएगी।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus पर चौतरफा वार के लिए यूपी ने उठाया कदम, योगी आदित्यनाथ सरकार कुछ इस तरह आगे बढ़ी

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) की छठी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
पूरी खबर पढे़ं- कनिका कपूर की छठी कोरोना वायरस की रिपोर्ट आई निगेटिव, 17 दिन बाद अस्पताल से मिली छुट्टी

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। खासकर अमेरिका काफी प्रभावित है। यहां अब आदमी से जानवर तक में वायरस फैल गया है।
पूरी खबर पढ़ें- आदमी तो छोड़िए बेजुबां भी नहीं है सुरक्षित, बाघ हुआ कोरोना वायरस से संक्रमित

देश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गठन हुए आज 40 साल पूरे हो गए हैं। इस अवसर पर पीएम मोदी सहित पार्टी के तमाम नेताओं ने कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी हैं।
पूरी खबर पढ़ें- भाजपा के 40 साल: ऐतिहासिक रही शून्य से शिखर तक की यात्रा, इस तरह बदला पार्टी का स्वरूप

Mahavir Jayanti 2020 : भगवान महावीर ने करीब ढाई हजार साल पहले धरती पर आकर जीवन के प्रति अहम संदेश द‍िए थे। उनकी बातें आज भी प्रासंग‍िक हैं। जानें आज के युवा क्‍या सीख सकते हैं उनसे।
पूरी खबर पढ़ें- Mahavir Jayanti 2020: आज भी प्रासंग‍िक हैं भगवान महावीर के ये संदेश, युवा जरूर लें ये सीख

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के बाद अब चेन्नई एक्सप्रेस के प्रोड्यूसर करीम मोरानी की बेटी शजा मोरानी भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। करीम ने बताया कि शजा में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे।
पूरी खबर पढ़ें- कनिका कपूर के बाद अब इस मशहूर प्रोड्यूसर की बेटी मिली कोरोना पॉजिटिव, पूरे परिवार का होगा टेस्ट

हर दिन शाम चार बजे चार बड़े चेहरे कोरोना से जुड़ी हर छोटी बड़ी जानकारियों को साझा करते हैं, क्या आप जानते कि वो लोग कौन हैं। हम आप को विस्तार से उन लोगों के बारे में जानकारी देंगे।
पूरी खबर पढे़ं- वो चार चेहरे जो हमें हर दिन देते हैं कोरोना से जुड़ी बड़ी जानकारियां, जानें सब कुछ

Mukesh and Nita Ambani Light Candles: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए पूरे देश ने साथ में दिए और मोमबत्तियां जलाईं। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी भी इसका हिस्सा बने।
पूरी खबर पढे़ं- 9 बजे 9 मिनट: मुकेश अंबानी ने पत्नी संग एंटीलिया में जलाईं मोमबत्तियां, हेमा- धर्मेंद्र की वीडियो भी आईं सामने

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अब अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खुद पीएम कार्यालय ने इसकी सूचना दी है।
पूरी खबर पढ़ें- अस्पताल में भर्ती कराए गए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन, कोरोना वायरस से हैं संक्रमित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक देश के लोगों ने घरों की लाइट बंद कर दरवाजों और बालकनी में दीए जलाएं। कई लोगों ने मोमबत्ती तो कई ने टॉर्च और मोबाइल की लाइट जलाई। इस दौरान देश के कई शीर्ष नेताओं ने भी दीए जलाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद भी अपने आवास की लाइटें बंद कर दीपक जलाया। 
पढ़ें पूरी खबर: 9 बजे 9 मिनट: पीएम मोदी ने भी लाइट बंद कर जलाया दीया, लिखा ये श्लोक, अन्य नेता भी हुए शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर करोड़ों देशवासियों ने रविवार रात को 9 बजे 8 मिनट अपने-अपने घरों की लाइट बंद कर दरवाजों और बालकनी में दीए, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की लाइट जलाकर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता प्रकट की।
पढ़ें पूरी खबर: 'कोरोना के खिलाफ चीन-भारतीय एकजुट'; पीएम मोदी की अपील पर चीनी राजदूत ने जलाया दीया

दुनिया के तमाम देशों की ही तरफ कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप झेल रहे पाकिस्तान के लिए उसकी खस्ता हाल अर्थव्यवस्था ने संकट को और बढ़ा दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद ही संकेतों में कहा है कि उनके देश के सामने एक तरफ कुआं और दूसरी तरफ खाई वाली स्थिति पैदा हो गई है।
पढ़ें पूरी खबर: पाकिस्तान में लॉकडाउन के बीच भुखमरी संकट से हाहाकार, राशन की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक देश के लोगों ने घरों की लाइट बंद कर दरवाजों और बालकनी में दीए जलाएं। कई लोगों ने मोमबत्ती तो कई ने टॉर्च और मोबाइल की लाइट जलाई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद भी अपने आवास की लाइटें बंद कर दीपक जलाया। 
पढ़ें पूरी खबर: PM मोदी के इन-इन मंत्रियों ने जलाए दीये, प्रकट की कोरोना के खिलाफ एकजुटता, देखें Photos

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर