आज की ताजा खबर, 05 फरवरी 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

05 फरवरी 2020 की बड़ी खबरें : देश और दुनिया की उन अहम खबरों पर एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़िए बुधवार, 5 फरवरी, 2020 की खास खबरें।

Aaj Ki Taza Khabar
आज की ताजा खबर 5 फरवरी 

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव को लेकर प्रचार का दौर जोरों पर है और बीजेपी- आप के बीच वार पलटवार का दौर जारी है। यहां पढ़ें आज के मुख्‍य समाचार और ताजा खबरें:

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। बुधवार तड़के आजमगढ़ के बिलरियागंज के मौलाना जौहर अली पार्क में सीएए के विरोध में धरना दे रही महिलाओं ने पार्क पर कब्जा कर लिया और सीएए के खिलाफ नारेबाजी की। 
CAA को लेकर आजमगढ़ में 'शाहीन बाग' बनाने की हो रही थी तैयारी, UP पुलिस ने पार्क में भरवा दिया पानी

 यूं तो शाहीन बाग में इस दौरान ऐसे वाकये हुए हैं जिन्होंने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है इसमें शाहीन बाग पर फायरिंग अहम है वहीं बुधवार को एक महिला ने बुर्के में पहुंचकर वीडियो बनाने की कोशिश की जिससे वहां हंगामा मच गया। 

पढ़ें पूरी खबर: कौन है बुर्के में शाहीन बाग पहुंचकर हलचल मचाने वाली 'गुंजा कपूर', जानें उसके बारे में, देखें उसके VIDEOS

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपना 'कश्मीर राग' छोड़ नहीं पा रहे हैं। पांच अगस्त के बाद उन्होंने अपनी सभी रैलियों एवं अंतरराष्ट्रीय मंचों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ प्रोपगैंडा फैलाने के लिए किया है।

पढ़ें पूरी खबर: इमरान खान से छूट नहीं रहा 'कश्मीर राग', बोले 'हमें सबक सिखाने के लिए भारत ने उठाया यह कदम'

PM Modi with Rifle in Defexpo: लखनऊ में डिफेंस एक्सपो 2020 उद्घाटन करने के लिए पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी हाथ में राइफल थामकर निशाना लगाते हुए नजर आए।


पढ़ें पूरी खबर: [VIDEO] DefExpo: जब डिफेंस एक्सपो में पीएम मोदी ने थाम ली राइफल, लगाया निशाना- दबाया ट्रिगर!

निर्भया के दोषियों को एक साथ फांसी दी जाए या अलग अलग इस विषय पर दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुना दिया है। दोषियों को अलग अलग फांसी नहीं दी जाएगी।
पढ़ें पूरी खबर: Nirbhaya case: एक साथ ही फांसी के तख्त पर लटकाए जाएंगे चारों दोषी, दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला​
दिल्ली में चुनाव प्रचार जोरों पर है। इस बीच बीजेपी ने आंतरिक सर्वे कराया जिसके नतीजे दिलचस्प हैं। बीजेपी को यकीन है कि 61 सीटों पर तस्वीर साफ है। लेकिन 9 सीटें उलझी हुई हैं।
पढ़ें पूरी खबर:  बीजेपी के सर्वे में इस तरह की दिख रही है तस्वीर, सरकार बनाने के खेल में 9 सीटें निर्णायक​

दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान होना है ऐसे में राजनीतिक ध्रुवीकरण के बीच भाजपा ने राम मंदिर के बहाने अपनी सबसे बड़ी सियासी चाल चल दी है।

पढ़ें पूरी खबर: Delhi Election: राम मंदिर ट्रस्ट के बहाने मोदी सरकार ने किए एक तीर से दो शिकार ​

Know about Theater Command: भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने भविष्य की रणनीति की ओर कई इशारे किए हैं। यह भारतीय सेनाओं के इतिहास में सबसे बड़ा पुनर्गठन होगा।
पढ़ें पूरी खबर: थिएटर कमांड से भारत को 'बाहुबली' बनाने का प्लान! CDS बिपिन रावत का इशारा- भविष्य में ऐसी होगी 'हिंद की सेना'

राजस्थान के बूंदी जिले के एक गांव में घोड़े पर बैठे दलित दूल्हे की बारात पुलिस सुरक्षा में निकाली गई। दूल्हे के परिवार को डर था कि गांव क ऊंची जाती के लोगों पर इस पर आपत्ति हो सकती है।
पढ़ें पूरी खबर:  Rajasthan: नए भारत में भी बना हुआ है पुराना डर, भारी पुलिस तैनाती में निकालनी पड़ी बारात

पीएम मोदी ने कहा कि भव्य एवं दिव्य राम मंदिर निर्माण के लिए और उससे संबंधित विषयों पर निर्णय करने के लिए यह ट्रस्ट पूरी तरह से स्वतंत्र होगा। मुस्लिमों को अयोध्या में पांच एकड़ जमीन देने पर भी सहमति बनी है।
पढ़ें पूरी खबर: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट को मिली मंजूरी, पीएम ने लोकसभा में किया एलान​

अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता ने बीजेपी के उस हमले का जवाब दिया है, जिसमें केजरीवाल को आतंकवादी कहा गया।
पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली चुनाव: पिता केजरीवाल के बचाव में उतरी बेटी हर्षिता, काम गिनाते हुए पूछा- क्या ये आतंकवाद है?​

कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी से जुड़ा है दिल्ली पुलिस के इस खुलासे के बाद आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने इस मामले पर सफाई देते हुए बीजेपी को आड़े हाथों लिया है।
पढ़ें पूरी खबर: AAP ने दिल्ली पुलिस के कपिल गुर्जर को पार्टी से जोड़ने के दावे पर उठाए  सवाल,कहा ये शाह के इशारे पर हो रहा है

दिल्ली की राजनीति 'कपिल गुर्जर' के नाम से गर्मा गयी है कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका असर दिल्ली विधानसभा चुनाव पर भी पड़ेगा।
पढ़ें पूरी खबर: 'कपिल' की गुगली से 'दिल्ली चुनाव' पर कितना पड़ेगा असर, AAP  का नुकसान या बीजेपी का फायदा!

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबले सेडन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है।
पढ़ें पूरी खबर: New Zealand vs India: सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने वनडे में किया डेब्यू

Abhishek bachchan 44th Birthday Party Photos: अभिषेक बच्चन ने देर रात फैमिली संग 44वां बर्थडे मनाया। पार्टी में पूरी बच्चन फैमिली दिखी लेकिन श्वेता नंदा इसमें मिसिंग रहीं...
पढ़ें पूरी खबर: अभिषेक बच्चन ने अमिताभ बच्चन-जया बच्चन और आराध्या संग काटा केक, ऐश्वर्या राय बोलीं- हैप्पी बर्थडे बेबी

Abhishek Bachchan Birthday Throwback Video: अभिषेक बच्चन पांच फरवरी को अपना 44वां बर्थडे मना रहे हैं। अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय से शादी की। लेकिन पहले उनका र‍िश्‍ता इस एक्‍ट्रेस से पक्‍का हुआ था।
पढ़ें पूरी खबर: बेटे अभ‍िषेक बच्‍चन के लिए ऐसी पत्‍नी चाहती थीं जया बच्‍चन, ऐश्‍वर्या राय के लिए इस वजह से हुईं राजी

Sarkari Naukri-Result 2020 Update: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो टाइम्‍स नाऊ हिंदी पर मिलेगी हर जानकारी। इन द‍िनों यूपीएससी, लोकसभा, यूपी एनएचएम समेत कई विभागों में नौकरी के मौके हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Sarkari Naukri-Result 2020: दिल्ली मेट्रो-रेलवे सहित SBI में बंपर सरकारी नौकरियां, जानें कैसे करें आवेदन

Indian under-19 cricket team: भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने मंगलवार को अंडर-19 विश्व कप 2020 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई। एक बार फिर वही खिलाड़ी स्टार बना।
पढ़ें पूरी खबर: 59, 57, 62, 105..और ऐसे गोलगप्पे बेचने वाला बन गया करोड़ों की आंखों का तारा !

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर