आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 3 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 3 सितंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 3 सितंबर, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

 aaj ki taza khabar 3rd September 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 3 सितंबर, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : अफगानिस्तान के स्वघोषित कार्यकारी राष्‍ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने तालिबान के उस दावे को खारिज किया है कि वह तजाकिस्तान भाग गए हैं। उन्‍होंने पाकिस्तान पर तालिबान की मदद का आरोप भी लगाया। टीवी अभिनेता व बिग बॉस विनर सिद्धार्थ शुक्‍ला को गमजदा परिवार और फैंस ने अंतिम विदाई दी। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

फेक न्‍यूज को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता जाहिर की है। मौजूदा दौर में यह देश की सबसे बड़ी समस्‍याओं में से एक है। फेक न्यूज, परीक्षा घोटाला, यूपी में रहस्‍यमय बीमारी से जुड़े तमाम सवालों पर देख‍िये ओपिनियन इंडिया का।

कैसे बंद होगी Fake News की फैक्‍ट्री? Exam घोटाले का पर्दाफाश, क्‍या है UP का 'रहस्‍य रोग'? देख‍िये Opinion India Ka

अफगानिस्तान के स्वघोषित एक्टिंग प्रेसीडेंट अमरुल्लाह सालेह का कहना है कि वो तजाकिस्तान भाग कर नहीं गए हैं वो पंजशीर में हैं। तालिबान का दावा गलत है कि वो तजाकिस्तान भाग गए हैं।

तालिबानी दावे को अमरुल्लाह सालेह ने बताया बेबुनियाद, बोले- पंजशीर में ही हूं

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा पंडाल में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की मूर्ति लगाए जाने पर घमासान छिड़ गया है। बंगाल हिंसा पीड़ितों के साथ-साथ बीजेपी ने भी इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। आखिर क्‍या है पूरा मामला?

Sawal Public Ka: बंगाल में दुर्गा पूजा से पहले ममता पूजा? आखिर क्‍यों छिड़ा है घमासान?

असम में सरकार नेशनल पार्क का नाम बदलने का फैसला लिया तो इस मसले पर खूब सियासत हुई। कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताई और असम के सीएम को पत्र भी लिखा। आखिर कांग्रेस को हर जगह परिवार का नाम ही क्‍यों चाहिए?

Dhakad Exclusive: नाम पर सियासत! कांग्रेस को हर जगह परिवार का नाम क्यों चाहिए?

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत से पूरा देश सदमे में है। टीवी इंडस्ट्री से लेकर पूरी फैंडम हर कोई इस बारे में निशब्‍द हैं। शुक्रवार यानी आज पूरी रिवाज के साथ सिद्धार्थ का अंतिम संस्‍कार किया गया। वह पंचतत्‍व में विलीन हो गए।

Sidharth Shukla के परिवार के साथ शहनाज गिल ने की खास पूजा, तस्‍वीरें हो रहीं वायरल

अफगानिस्‍तान में बदले हालात पर भारत करीब से नजर बनाए हुए है। इस बीच तालिबान ने कश्‍मीर को लेकर बात की है, जबकि भारत ने साफ कर दिया है कि अफगानिस्‍तान की भूमि का इस्‍तेमाल भारत विरोधी गतिविधियों के लिए न हो।

अफगानिस्‍तान के हालात पर भारत की नजर, कश्‍मीर पर क्‍या बोला तालिबान? 

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि काबुल से निकलने की कीमत महिलाओं ने निकासी केंद्रों में अनचाही शादियां कर और बाहर जाने की योग्‍यता रखने वालों को हजारों डॉलर का भुगतान कर चुकाई। वे अभी यूएई में हैं, जहां से पास मिलने पर वे अमेरिका जा सकेंगी।

अनचाही शादियां, हजारों डॉलर... काबुल से निकलने को महिलाओं ने चुकाई ऐसी कीमत!

जदयू विधायक गोपाल मंडल की तस्वीर शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई तब अब उन्होंने सफाई दी है। पूरे मसले पर सफाई देते हुए विधायक गोपाल मंडल ने कहा, 'वास्तव में मैं अंडरवियर और बनियान में था। ट्रेन में चढ़ा तो मेरा पेट खराब हो गया।

अंडरवियर पहनकर घूमने वाले वाले विधायक की सफाई, बोले- ट्रेन में चढ़ने के बाद खराब हो गया था मेरा पेट

सुप्रीम कोर्ट से पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को झटका लगा है। राज्य के डीजीपी की नियुक्ति मामले में ममता सरकार की ओर से दायर अर्जी पर शीर्ष अदालत ने सुनवाई करने से इंकार कर दिया।

ममता सरकार को SC से झटका, DGP की नियुक्ति मामले की सुनवाई से इंकार

बालाकोट जैसे मिशन के लिए भारतीय सेना अपनी मारक क्षमता में और इजाफा करने जा रही है। सेना ने 100 से ज्यादा 'स्कॉयस्ट्राइकर' ड्रोन के लिए एक करार किया है।

दुश्मन के ठिकानों पर जाकर फट जाएगा 'स्कॉय  स्ट्राइकर' ड्रोन, बालाकोट जैसे मिशन में आएगा काम 

भाजपा नेता और छत्तीसगढ बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने विवादित बयान दिया है। राज्य के बस्तर में बीजेपी कार्यकर्ताओं के चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए पुरंदेश्वरी देवी बघेल सरकार औऱ उनके मंत्रिमंडल को लेकर ऐसा बेतुका बयान दिया जिसकी विपक्ष ने कड़ी आलोचना की है।

BJP नेता पुरंदेश्वरी का विवादित बयान, बोलीं- हमारे कार्यकर्ताओं की थूक में  बह जाएगी भूपेश बघेल की सरकार

अफगानिस्तान में सरकार बनाने की तैयारी में जुटे तालिबान को बड़ा झटका लगा है। खबर है कि विद्रोहियों ने उससे दो प्रांत परवान और बागलान छीन लिए हैं। 

तालिबान को बड़ा झटका, विद्रोहियों ने छीने दो प्रांत, जंग में महिलाएं भी शामिल 

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले बिहार के जेडीयू विधायक गोपाल मंडल (JDU MLA Gopal Mandal) एक बार फिर सुर्खियों में हैं।

Tejas ट्रेन के अंदर अंडरवियर में घूम रहे थे विधायक जी, यात्रियों ने टोका तो करने लगे गाली- गलौच

महाराष्ट्र के पालघर जिले में वसई तट के पास एक अज्ञात नौका के फंसे होने के बाद पुलिस और तटरक्षक बल ने जांच शुरू कर दी है। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा कि नौका जो एक छोटा बजरा है।

Palghar: महाराष्ट्र के पालघर तट के पास पुलिस को मिली संदिग्ध नौका, इसमें सवार दो लोगों की तलाश जारी!

अफगानिस्तान में अपना राज कायम करने के दो सप्ताह बाद तालिबान शुक्रवार की नमाज के बाद अपनी सरकार का गठन कर सकते हैं। रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले यह दावा किया गया है।

शुक्रवार की नमाज के बाद अफगानिस्तान में बनेगी 'तालिबानी सरकार'! ईरान की तर्ज पर होगा गठन

दिल्ली विधानसभा में एक सुरंग की तरह ढांचा मिला है। यह सुरंग लाल किले से जुड़ी हुई  है। दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल का कहना है कि इस सुरंग का निर्माण कब हुआ, इसके बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।

Delhi : दिल्ली विधानसभा में सुरंग, लाल किले से है जुड़ी, मरम्मत के बाद लोग देख सकेंगे

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की समन्वय बैठक (RSS national coordination meeting) आज से शुरू हो रही है। आरएसएस की ये बैठक नागपुर के हेडगेवार स्मृति भवन में होगी।

RSS की समन्वय बैठक आज से नागपुर में, पांच राज्यों में चुनाव सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

वाईएसआर के नाम से प्रसिद्ध आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर येदुगुड़ी संदिंती राजशेखर रेड्डी का शव 2009 में तीन सितंबर के दिन ही मिला था। उन्हें लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर दो सितंबर को नल्लामल्ला के जंगलों में लापता हो गया था।

आज का इतिहास: कड़ी मशक्कत के बाद वाईएसआर रेड्डी का मिला था शव

अफगानिस्तान की सत्‍ता में तालिबान के आने के बाद से दुनियाभर में चिंता है। अफगान और विदेशी नागरिकों में देश छोड़ने को लेकर जिस तरह की अफरातफरी देखी गई, उसने एक बड़े मानवीय संकट की तरफ भी इशारा किया। 

Sawal Public Ka: नसीरुद्दीन शाह का 'गुरुज्ञान'..कितना सुनेंगे भाईजान?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर