ताजा खबर, 30 मार्च, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर 30 मार्च, 2020 की बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़ें सोमवार, 30 मार्च, 2020 की प्रमुख खबरें।

Aaj Ki Taza Khabar
ताजा खबर 

नई दिल्ली: कोरोना की वजह से पूरी दुनिया एक तरह से ठप हो गई है। दुनिया के 196 देश इस खौफनाक संक्रमण का सामना कर रहे हैं। अमेरिका में अुनमान लगाया गया है कि इसकी वजह से एक से दो लाख तक लोगों की जान जा सकती है, वहीं भारत में भी कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1 हजार के पार चली गई है। लॉकडाउन का आज छठां दिन है। आनंद विहार जैसे हालात न पैदा हों उसे रोकने के लिए सरकार की तरफ से कड़े कदम उठाए गए हैं।  यहां पढ़ें आज यानी रविवार की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें: Coronavirus lockdown News UPDATES: कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लगे 21 देश के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का आज छठा दिन है। यहां पढ़ें उससे जुड़ा हर अपडेट:
30 मार्च, कोरोना वायरस आज का न्यूज: दुनियाभर में कोरोना के 7,27,000 से ज्यादा मामले, 34000 से ज्यादा मौतें

पूरा विश्व इस समय कोरोना महामारी के संकट के जूझ रहा है और विश्व की तमाम बड़ी अर्थव्यवस्थाएं इस वायरस की वजह से संकट में जा चुकी है। इन सबके बीच इस वायरस का जनक चीन अब जश्न मना रहा है। चीन से ही शुरू होकर इस वायरस ने तमाम देशों में दस्तक दी और अभी तक 30 हजार से ज्यादा लोगों की इस वायरस की वजह से जान जा चुकी है।
पूरी खबर पढे़ं- दुनिया को कोरोना देने वाला चीन अब मना रहा है जश्न, खरगोश व बतख के खून से लाल हुईं छतें, बिकने लगे हैं चमगादड़

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फटकार के बाद नोएडा के डीएम बीएन सिंह का तबादला कर दिया गया है और उनकी जगह सुहास ललीनाकेरे यतिराज को नियुक्त किया गया है।
पूरी खबर पढे़ं- योगी की फटकार के बाद नोएडा के DM का हुआ तबादला, बैडमिंटन में गोल्ड जीत चुके ये IAS होंगे नए डीएम

भारत में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं इस बीच दिल्ली के निजामुद्दीन से एक चौंकाने और चिंतित करने वाली खबर आ रही है जहां 1400 कोरोना संदिग्धों को जांच के लिए क्वारंटाइन किया गया है।
पूरी खबर पढे़ं- दिल्ली के निजामुद्दीन में कोरोना के 1400 संदिग्ध!, सबको किया गया क्वारंटीन, होगी जांच

Yogi Adityanath: बैठक में मुख्यमंत्री योगी के साथ मुख्य सचिव भी मौजूद थे। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 88 मामले सामने आए हैं और इनमें सबसे ज्यादा संख्या गौतमबुद्ध नगर की है।
पूरी खबर पढे़ं- बैठक में सीएम आदित्यनाथ ने अधिकारियों को लगाई फटकार, नोएडा के डीएम ने मांग ली 3 महीने की छुट्टी

दिल्ली के आनंद विहार में एकत्र भीड़ की तस्वीरें वायरल होने के बाद हर कोई केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साध रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि लोगों में भ्रम पैदा करने को लेकर केंद्र सरकार ने दिल्ली की अऱविंद केजरीवाल सरकार की कड़ी आलोचना की है।
पूरी खबर पढे़ं- यूं ही नहीं उमड़ी थी आनंद विहार में भीड़, लाउडस्पीकर से उड़ाई गई थी अफवाह

कोरोना वायरस महामारी के लिए दान करते हुए बेहद सावधान रहने की जरूरत है। डोनेशन को लेकर असली जैसी दिखने वाली फर्जी यूपीआई आईडी इंटरनेट पर सर्कुलेट हो रही हैं।
पूरी खबर पढे़ं- कोरोना महामारी के लिए दान करते हुए रहें सावधान, असली जैसी दिखने वाली फर्जी UPI ID वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का आभार जताते हुए अंकल की मौत के बाद कोरोना से लड़ाई में सहयोग देने के लिए तारीफ की है। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम ने भी पीएम मोदी को धन्यवाद कहा है।
पूरी खबर पढे़ं- पीएम मोदी ने की उमर अब्दुल्ला की तारीफ, अंकल की मौत के बाद इस सहयोग के लिए जताया आभार, पूर्व CM ने दिया जवाब

कोरोना वायरस से न‍िपटने को बॉलीवुड के तमाम सितारों ने प्रधानमंत्री केयर फंड (PM Cares Fund) में दान द‍िया है। आइये एक नजर में जानते हैं किस स‍ितारे ने की कितने की मदद।
पूरी खबर पढे़ं- PM Cares Fund: अक्षय कुमार ने 25 करोड़ तो भूषण कुमार ने 12 करोड़, कोरोना से लड़ने को इन सितारों ने किया दान

Deepika Padukone on Lockdown: पूरे देश में 24 मार्च आधी रात से तीन हफ्तों के लिए लॉकडाउन है। इस दौरान दीपिका पादुकोण ने बताया कि वे ये लॉकडाउन खत्म होने पर सबसे पहले क्या काम करेंगी...
पूरी खबर पढे़ं- लॉकडाउन खत्म होने पर सबसे पहले ये काम करेंगी Deepika Padukone, खुद किया खुलासा

Congress on Corona virus: कोरोना वायरस देश भर में तेजी से फैलता जा रहा है। इसके खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी कूद चुकी हैं।
पूरी खबर पढे़ं- कोरोना वायरस से जंग: सोनिया गांधी ने तैयार किया 'कंट्रोल रूम', सरकार में नहीं पर कर रही हैं 'सरकारी काम'

Paytm introduced changes: पेटीएम मोबाइल ऐप पर अब सबसे ऊपर 'स्टे एट होम एसेंशियल पेमेंट्स' नजर आ रहा है।
पूरी खबर पढे़ं- कोरोना वायरस: लॉकडाउन के बीच Paytm ने अपने ऐप में किए ये दो अहम बदलाव

कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए जारी देशव्यापी लॉकडाउन के बीच मध्यप्रदेश के एक पुलिस कांस्टेबल ने अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए करीब 450 किलोमीटर की यात्रा की।
पूरी खबर पढे़ं- लॉकडाउन: ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए पुलिस कांस्टेबल ने की 450 किलोमीटर मुश्किल यात्रा

Lockdown news: लॉकडाउन के दौरान पुलिस द्वारा जरूरतमंदों की पूरी-पूरी मदद की जा रही है। लखनऊ पुलिस ने भी एक ऐसे ही 83 साल के शख्स की मिठाई खिलाकर मदद की।
पूरी खबर पढे़ं- लो शुगर से पीड़ित है 83 साल का शख्स, मांगी मदद, मिठाई लेकर पहुंची पुलिस

Polio Cases in Pakistan : पाकिस्तान इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है। देश का सिंध प्रांत में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। यहां इस बीमारी से अब तक 1600 से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं।
पूरी खबर पढे़ं- कोरोना वायरस से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए अब पोलियो के मामले बने मुसीबत

लॉकडाउन की वजह से यूपी में मनरेगा के मजदूरों को किसी तरह की परेशानी ने हो उसके लिए यूपी सरकार फ्रिक्रमंद है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मनरेगा मजदूरों के खाते में 611 करोड़ की राशि स्थांतरित की।
पूरी खबर पढे़ं- मनरेगा मजदूरों के खाते में योगी सरकार ने ट्रांसफर किए 611 करोड़, कोरोना के खिलाफ लड़ाई

Salman Khan nephew Ahil Sharma birthday: सलमान खान की बहन अर्पिता खान के बेटे आहिल शर्मा का आज चौथा जन्मदिन है। इस मौके पर सलमान के पूरे परिवार ने साथ में मिलकर उनका बर्थडे मनाया।
पूरी खबर पढे़ं- Ahil Sharma birthday: लॉकडाउन के दौरान सलमान खान ने ऐसे मनाया भांजे आहिल शर्मा का बर्थडे, तस्वीरें हुईं वायरल

Rampur DM warn people amid coronavirus lockdown: उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन की वजह से लोगों किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं। लेकिन इसके बावजूद कई लोग प्रशासन को बेवजह परेशान कर रहे हैं।
पूरी खबर पढ़ें- टिकटॉक वीडियो भेजने वालों को रामपुर DM की चेतावनी, परेशान करने पर इस काम में लगा दिया जाएगा

Corona virus impact on commodity trading : कोरोनो वायरस का असर शेयर और कॉमोडिटी बाजार पर भी पड़ा। लॉकडाउन की वजह से ट्रेड की टाइमिंग में कटौती की गई है।
पूरी खबर पढ़ें- बरेली : कॉमोडिटी ट्रेडिंग पर भी कोरोना वायरस का असर, आज से बदल गया ट्रेड करने का टाइम

देश में लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद बड़ी संख्या में लोग अपने गृह राज्य यूपी पहुंचे हैं। कोरोना वायरस से संक्रमण को रोकने के लिए योगी सरकार लगातार एहतियाती कदम उठा रही है।
पूरी खबर पढ़ें- बरेली : प्रशासन का असंवेदनशील रवैया, बाहर से आए मजदूरों पर कराया केमिकल का छिड़काव

health of the farmers in View of coronavirus: किसान देश का अन्नदाता है। यह जरूरी कि कोरोना संक्रमण काल में उसके स्वास्थ्य की हिफाजत जरूरी है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना और खेती-किसानी

Lockdown in Delhi: लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आ रहा है। पुलिस जरूरतमंदों को जरूरी सामान उनके घरों तक पहुंचा रही है।
पूरी खबर पढ़ें- ऐसे मदद के लिए आगे आ रही दिल्ली पुलिस, बुजुर्ग दंपत्ति ने किया SHO को फोन, घर पहुंचा जरूरी सामान

Children handed over their money to police: कोरोना वायरस संकट के बीच मध्य प्रदेश के दो बच्चों ने अपनी दरियादिली से सबका दिल जीत लिया है।
पूरी खबर पढ़ें- MP: बच्चों की इस दरियादिली से खुश हुए CM शिवराज, कहा- तुम्हारा मामा दिलाएगा साइकिल

भाजपा नेता ने अपने इस दावे के समर्थन में ट्वीट किया है। एक दिन पहले भी मिश्रा ने दिल्ली से पलायन होने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि दिल्ली की बस्तियों में सो रहे लोगों को उठाकर बस अड्डे की तरफ भेजा गया।
पूरी खबर पढ़ें- दिल्ली से पलायन पर कपिल मिश्रा बोले-लॉकडाउन पर मोदी को फेल करने की है 'साजिश'

Virat Kohli and Anushka Sharma: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने अपनी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए दान देने का वादा किया है। कोहली ने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए विराट कोहली ने बढ़ाया हाथ, अनुष्का संग करेंगे पीएम-केयर्स फंड में दान

Lockdown in India : हाल के दिनों में भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है। भारत में यह संख्या बढ़कर 1000 से ज्यादा हो गई है। इस वायरस से संक्रमित 29 लोगों की मौत हो गई है।
पूरी खबर पढ़ें- लॉकडाउन बढ़ने से जुड़ी रिपोर्टों पर आया केंद्रीय सचिव का जवाब,  25 मार्च से देश में हुई है तालाबंदी 

Shashi Tharoor, Ramachandra Guha on PM-CARES: गुहा ने पूछा है कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) जब पहले से मौजूद है तब पीएम-केयर्स नाम से राहत कोष बनाने की जरूरत क्या है?
पूरी खबर पढे़ं- शशि थरूर, रामचंद्र गुहा ने पूछा-PMNRF पहले से मौजूद तो PM-CARES की जरूरत क्यों पड़ी?

Lockdown News: नोएडा के कुशल पाल ने अपने 50 किराएदारों का किराया एक महीने के लिए माफ कर दिया है। इसके अलावा वो उन्हें 5 किलो आटा भी दे रहे हैं।
पूरी खबर पढे़ं- ये ही तो करना है! कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नोएडा का ये शख्स कर रहा इस तरह मदद

प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के सीएम को खत लिखकर बताया है कि किस तरह दोनों राज्य अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर सकते हैं।
पूरी खबर पढे़ं- प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, बेहतर समन्वय दोनों की जिम्मेदारी

प्रत्याशित रूप से पूरे देश को किए गए इस लॉकडाउन के दौरान, इस जानलेवा कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाना अब सबसे बड़ी प्राथमिकता बन गई है। चारों तरफ फैल रही इस कोरोना वायरस वैश्विक महामारी ने पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था को पहले ही प्रभावित करना शुरू कर दिया है। 
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस: लॉकडाउन के दौरान पैसों से जुड़ी ये 3 गलतियां करने से बचें

Manu Bhaker donates 1 lakh rupees: भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने ट्विटर पर खुलासा किया कि कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए वह एक लाख रुपए दान करेंगी। भाकर ने अन्‍य लोगों से योगदान करने की अपील भी की।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus: निशानेबाज मनु भाकर ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ, राहत कोष में इतनी राशि करेंगी दान

PM Modi's Yoga for Fitness: कोरोना वायरस को लेकर किए गए लॉकडाउन के दौरान सेहत को बेहतर रखने के लिए पीएम मोदी ने फिटनेस वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस: पीएम मोदी ने लॉकडाउन के दौरान फिट रहने के दिए टिप्स, शेयर किए VIDEO

Kerala Lockdown: केरल के अलग-अलग हिस्सों से खबरें आई हैं कि लॉकडाउन में शराब न मिलने से कुछ लोगों ने सुसाइड कर ली। अब इसके बाद मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने नया रास्ता निकाला है।
पूरी खबर पढ़ें- केरल: शराब नहीं मिलने पर सुसाइड कर रहे लोग, अब मुख्यमंत्री ने निकाला ये रास्ता

Not Ration for Hindus in Pakistan: अन्य देशों की तरह पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कहर जारी है। लेकिन इस दौरान इमरान खान सरकार हिंदुओं के साथ भेदभाव कर रही है। 
पूरी खबर पढ़ें- पाकिस्तान में हिंदुओं के लिए काल बना कोरोना! सिर्फ मुस्लिमों को दिया जा रहा राशन

IPL 2020 to be called off: बीसीसीआई को भारतीय सरकार की आधिकारिक घोषणा का इंतजार है। कोरोनावायरस की महामारी के कारण इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के रद्द होने की पूरी उम्‍मीद है।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus: IPL 2020 होगा रद्द! अगले साल 'मेगा ऑक्‍शन' नहीं होगा

UP Coronavirus Latest News, 30 March 2020: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमिल लोगों की संख्या 70 के पार चली गई है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जनपद गौतमबुद्ध नगर है।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus UP News, 30th March: कोरोना के जाल में यूपी, लखनऊ के चार होटल क्वारंटाइन के लिए अधिग्रहित

Maharashtra Coronavirus, 30 March: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले देश में सबसे ज्यादा हैं। यहां पढ़ें महाराष्ट्र का हर अपडेट:
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus Maharashtra News, 30 March: महाराष्ट्र में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या, यहां देश में सबसे अधिक

Lockdown News: हरियाणा में 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का उल्लंघन करना भारी पड़ सकता है। यहां पर इंडोर स्टेडियमों को अस्थायी जेल में परिवर्तित किया जा सकता है, जहां उल्लंघन करने वालों को रखा जाएगा।
पूरी खबर पढ़ें- हरियाणा: कोरोना लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के लिए इंडोर स्टेडियमों को बनाया जा सकता है अस्थायी जेल

Akshay Kumar On Donating 25 Crore: अक्षय कुमार ने पीएम राहत कोष में 25 करोड़ रुपए डोनेट करने की घोषणा की है। अब अक्षय ने पहली बार इस पर खुलकर बात की है। अक्षय ने कहा- 'ये मेरी मां की तरफ से भारत मां को है' 
पूरी खबर पढ़ें- 25 करोड़ रुपए डोनेट करने के बाद बोले अक्षय कुमार-'ये मेरी मां की तरफ से भारत मां के लिए है' 

Delhi Coronavirus Latest News UPDATES 30 March: दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 72 तक पहुंच गई है। जानिए दिल्ली की पल पल की खबरें।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus Delhi News, 30th March: दिल्ली में मरीजों की संख्या बढ़ी, यूपी बॉर्डर पर शेल्टर होम में 400 लोग

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने बड़ा दावा किया है। वो कहते हैं कि सात अप्रैल तक उनका राज्य पूरी तहर से कोरोना फ्री हो जाएगा।
पूरी खबर पढ़ें- तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव का बड़ा दावा, सात अप्रैल तक राज्य हो जाएगा कोरोना फ्री

Coronavirus in america: अमेरिका में कोरोना वायरस के अभी तक 1,40,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 2500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।
पूरी खबर पढ़ें- क्या अमेरिका में 2 हफ्ते में और बढ़ेगा कोरोना का कहर? ट्रंप ने बढ़ाई रोक, कही ये बात

दुनिया भर में कोरोना वायरस फैल चुका है जबकि ब्राजील के राष्ट्रपति ने इसे सिर्फ एक 'फ्लू' बताया है। उधर क्रिमनल गैंग अपने इलाके में लॉकडाउन शुरू कर दिया।
पूरी खबर पढ़ें- ब्राजील: राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस को बताया सिंपल 'फ्लू', क्रिमनल गैंग ने लागू किया लॉकडाउन 

Amitabh Bachchan post: कोरोन वायरस का साया पूरी दुनिया में छाया हुआ है। ऐसे में अमिताभ बच्चन साल 2020 को पूरी तरह से डिलीट कर देना चाहते हैं और नया साल रीइंस्टॉल करना चाहते हैं।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus effect: साल 2020 से उखड़े अमिताभ बच्चन, पूछा- क्या हम इसे डिलीट कर सकते हैं, इसमें वायरस है

UP Police personnel donating blood during Lockdown: कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान यूपी पुलिस ना केवल राशन और दवा मुहैया करा रही है बल्कि जरूरत पड़ने पर खून देकर भी मदद कर रही है।
पूरी खबर पढ़ें- Corona Lockdown के दौरान बीमार को पड़ी खून की जरूरत, यूपी पुलिस के जवानों ने डोनेट किया ब्‍लड

कोरोना संकट का भारत सामना कर रहा है। इस चुनौती से निपटने के लिए लोग अलग अलग तरह से योगदान दे रहे हैं उनमें से ही एक हैं मीनल दाखवे भोसले जिन्होंने प्रेग्नेंसी की परवाह न कर टेस्टिंग किट को इजाद किया
पूरी खबर पढ़ें- प्रेग्नेंसी की मुश्किल भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नहीं आई आड़े, मीनल दाखवे भोसले के जज्बे को सलाम

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों को लॉकडाउन किया गया जिस वजह लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। यूपी के बुलंदशहर से एक ऐसा वीडियो आया है जो वायरल हो रहा है।
पूरी खबर पढ़ें- हिंदू रिश्तेदार नहीं आए तो मुस्लिम आए आगे, अर्थी को कंधा देकर 'राम नाम सत्य' बोलते हुए ले गए श्मशान

कोरोना वायरस के करह के थमने और दुनियाभर में खेल गतिविधियों के सामान्य होने में लंबा वक्त लगने की संभावना है। ऐसे में एक क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों की तनख्वाह में कटौती करने जा रहा है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना का कहर: इस क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की तनख्वाह में कटौती तय!

कोरोना लॉकडाउन के दौरान एक शख्स ने कंट्रोल रूम में फोन करके बार बार 4 समोसे भिजवाने की मांग की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सिखाया सबक।
पूरी खबर पढ़ें- लॉकडाउन: कंट्रोल रूम में फोन करके बोला- 4 समोसे भिजवा दो, पुलिस ने सिखाया ऐसा सबक

अमेरिका में ट्रम्प प्रशासन में संक्रामक रोग मामलों के शीर्ष विशेषज्ञ ने भयावह आशंका जताई कि अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से एक लाख से दो लाख लोगों की मौत हो सकती है।

पढ़ें पूरी खबर: अमेरिका में कोरोना से हो सकती हैं एक से दो लाख मौतें, ट्रंप के शीर्ष हेल्थ ऑफिसर ने की भविष्यवाणी

राजधानी दिल्ली में चार अधिकारियों के खिलाफ ड्यूटी में चूक होने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरु की गई है। लॉकडाउन के दौरान यह अधिकारी अपने काम में अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे।

पढ़ें पूरी खबर:  Delhi: लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी में हुई चूक, 4 अधिकारियों के खिलाफ लिया गया एक्शन​

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोविड-19 के मरीज के संपर्क में आने के बाद प्रोटोकॉल के तहत कुछ डॉक्टरों और नर्स को क्वारटीन किया गया है।
पढ़ें पूरी खबर:  Delhi: कोरोना मरीज के संपर्क में आए RMLअस्पताल के कुछ डॉक्टर- नर्स, प्रोटोकॉल के तहत किए गए क्वारनटाइन​

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर