ताजा खबर, 27 अक्टूबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 27 अक्टूबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें मंगलवार, 27 अक्‍टूबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार : 

Aaj Ki Taza Khabar
27 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

Aaj ki Taza Khabar: बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान वालों क्षेत्रों में सोमवार की शाम चुनाव प्रचार थम गया। अंतिम दिन चुनाव प्रचार को लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर मतदान होना है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 के 46वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में आठ और उत्तराखंड की एक राज्यसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम सोमवार की रात घोषित कर दिए हैं। यहां पढ़ें मंगलवार, 27 अक्‍टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें:

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक की सार्वजनिक नीति मामलों की प्रमुख अंखी दास ने पद से इस्तीफा दे दिया।

Facebook:अंखी दास ने फेसबुक से इस्तीफा दिया, पक्षपात के लगे थे आरोप

बिहार के मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस की फायरिंग में एक शख्स की मौत को लेकर आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। मुंगेर की एसपी लिपि सिंह सोशल मीजिया यूजर्स के निशाने पर हैं।

मुंगेर: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान लाठीचार्ज, सामने आया वीडियो वीडियो, SP लिपि सिंह को बताया 'जनरल डायर'

बल्लभगढ़ में छात्रा निकिता तोमर की हत्या करने का आरोपी तौफीक का ताल्लुक एक राजनीतिक परिवार से है। आरोप है कि उसने लड़की पर धर्म बदलने का दबाव बनाया।

Ballabhgarh Murder: राजनीतिक परिवार से है निकिता का हत्यारोपी तौफीक, धर्म बदलने और शादी का बना रहा था दबाव

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने मंगलवार को बबई उच्च न्यायालय से दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की दो बहनों की एक याचिका को खारिज करने का अनुरोध किया।

SSR Death: रिया ने राजपूत की बहनों की दर्ज याचिका खारिज करने का कोर्ट से किया अनुरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भ्रष्टाचार का वंशवाद ना सिर्फ एक बड़ी चुनौती है बल्कि वह कई राज्यों में राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बन गया है जो देश को दीमक की तरह खोखला करता है।

विकराल रूप से चुका है भ्रष्टाचार का वंशवाद, कई राज्यों में राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बना: PM मोदी

Mike Pompeo interview: भारत दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने चीन को सीधा और कड़ा संदेश देते हुए कहा कि यूएस भारत की हरसंभव मदद को तैयार है।

Exclusive: माइक पोम्पियो ने चीन को दिया सीधा और कड़ा संदेश- भारत की हर तरह से मदद को तैयार है अमेरिका

तिरुमाला तिरुपति देवास्थानम अथॉरिटी ने तिरुपति बालाजी महाराज के दर्शन के लिए मुफ्त टोकन वितरित करना शुरु कर दिया है। यहां हर दिन 3000 टोकन जारी किए जाएंगे। 

तिरुपति बालाजी: दर्शन के लिए अब मिलेंगे टोकन, 3000 टोकन रोज होंगे जारी

लोकजनशक्ति पार्टी बिहार चुनाव में खासा प्रचार कर रही है, चिराग पासवान अपनी खास ताकत चुनाव प्रचार में झोंके हुए हैं, वहीं चिराग का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

पिता रामविलास पासवान की तस्वीर के सामने हंसी मजाक करते नजर आए चिराग, जेडीयू ने कहा यही असली चेहरा

Ballabhgarh Nikita Tomar murder case: हरियाणा के बल्लभगढ़ में 21 साल की निकिता तोमर नाम की एक लड़की को एक लड़के ने दिनदहाड़े गोली मार दी।

Ballabhgarh Murder: 2018 में भी हुआ था निकिता का अपहरण, परिवार ने कर दिया था कार्रवाई से इनकार

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि हम भारत की संप्रभुता के खतरों से निपटने में उसके साथ खड़े हैं। अमेरिका किसी भी खतरे से निपटने के लिए भारत के साथ खड़ा है।

गलवान घाटी हिंसा का जिक्र करते हुए माइक पोम्पियो ने कहा- अमेरिका किसी भी खतरे से निपटने के लिए भारत के साथ

हरियाणा के बल्लभगढ़ में निकिता हत्याकांड का मामला तूल पकड़ता जा रहा है उनके परिजनों और प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार दोपहर बल्लभगढ़ में दिल्ली-मथुरा नैशनल हाइवे को जाम कर दिया।

बल्लभगढ़ निकिता मर्डर केस : गुस्साये परिजनों ने दिल्ली-मथुरा हाईवे किया जाम, हरियाणा पुलिस मुर्दाबाद के नारे

भारत सरकार ने 30 सितंबर को 31 अक्टूबर तक अनलॉक 5 की जो गाइडलाइंस जारी की थीं, उनको अब 30 नवंबर तक बढ़ा दिया है।

Unlock 5 Guidelines: 31 अक्टूबर तक लागू होने वाली अनलॉक गाइडलाइंस अब 30 नवंबर तक लागू, गृह मंत्रालय का आदेश

वेतन का भुगतान की मांग को लेकर  हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों ने मंगलवार को भी अपना हड़ताल जारी रखा। इस दौरान नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के मेयर जय प्रकाश ने हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों एवं डॉक्टरों से मुलाकात की 

Delhi : हिंदू राव अस्पताल के हड़ताली डॉक्टरों से मिले मेयर, आज शाम तक जारी करेंगे वेतन

केंद्र सरकार ने केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख के लिए भूमि कानून को मंगलवार को अधिसूचित कर दिया। सरकार के इस कदम के बाद भारत के नागिरक इन दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में अब जमीन खरीद सकेंगे। 

J&K में अब कोई भी खरीद सकेगा जमीन, भूमि कानून हुआ अधिसूचित, उमर ने किया विरोध

हाथरस गैंगरेप केस की जांच के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला दिया है। अदालत ने निर्देश दिया है कि फिलहाल केस को ट्रायल के लिए दिल्ली से बाहर नहीं भेजा जाएगा।

हाथरस केस में 'सुप्रीम' फैसला, यूपी से बाहर अभी ट्रायल नहीं लेकिन हाईकोर्ट करेगा निगरानी

हम 21वीं सदी में है, विज्ञान और आधुनिकर संचार की बात करते हैं, लेकिन आस्था कहें या अंधविश्वास शायद ये दोनों भारी पड़ जाते हैं। मंदिरों में आमतौर पर समाज के गरीब शोसित लोगों से भेदभाव की खबरें आती हैं।

IAS officer Ritika Jindal को हिमाचल के शूलिनी मंदिर में हवन करने से रोका गया, महिला होना बताई गई वजह

भारत के साथ 2+2 वार्ता के लिए नई दिल्ली पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री पाइक पोंपियो और रक्षा मंत्री मार्क एस्पर के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर अजीत डोभाल की भी बैठक हुई है। 

इस 'दोस्ताने' से चिढ़ेंगे चीन और पाक, पोंपियो-एस्पर से अलग से मिले अजीत डोभाल

चीन 1962 के युद्ध में मिली जीत से इतना अहंकार में है कि उसे लगता है कि वह भारत को एक बार फिर पराजित कर देगा। चीन का बौद्धिक वर्ग अपनी इस 'आत्म मुग्धता' से बाहर नहीं आ पाया है। 

स्वतंत्र देव सिंह के बयान से तिलमिलाया चीन, बोला-'युद्ध हुआ तो भारत का हारना तय'

भारत और अमेरिका के बीच मंगलवार सुबह हैदराबाद हाउस में 2+2 वार्ता की जारी है। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर अपने अमेरिकी समकक्षों माइक पोंपियो और मार्क एक्सपर के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठकें कर रही हैं। 

हैदराबाद हाउस में भारत और अमेरिका के बीच अहम बैठक जारी, BECA पर लगी मुहर

पैदल सेना (इन्फ्रैंटी डे) के मौके पर मंगलवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने नेशनल वार मेमोरियल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

Infantry Day: नेशनल वॉर मेमोरियल पर सीडीएस, सेना प्रमुख ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

सुशांत सिंह मौत मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नारायण राणे ने सनसनीखेज दावा किया है। राणे ने दावा किया है कि अभिनेता की हत्या हुई है और इस मामले की जांच ठीक तरीके से यदि हुई तो महाराष्ट्र के एक मंत्री को जेल जाना पड़ेगा। 

सुशांत केस की जांच यदि सही ढंग से हो तो महाराष्ट्र का एक मंत्री जेल जाएगा: नारायण राणे

भारत 26/11 के मुंबई हमले के आरोपी पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक डेविड हेडली पर पाकिस्तान में मुकदमा चलाना चाहता है। भारत चाहता है कि उसके कबूलनामे को गवाही के रूप में लिया जाए।

26/11: ISI-आतंकियों के गठजोड़ से परदा उठाएगा डेविड हेडली! पाक में केस चलाने की भारत की मांग 

उच्चतम न्यायालय द्वारा मंगलवार को कुछ याचिकाओं पर फैसला सुनाए जाने की संभावना है, जिनमें हाथरस मामले की अदालत की निगरानी में जांच कराने और मामले को दिल्ली स्थानांतरित कराने का अनुरोध किया गया है। 

Hathras Case: केस यूपी से बाहर शिफ्ट करने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फैसला 

भाजपा ने उत्तर प्रदेश में अगले माह नौ नवंबर को राज्‍यसभा की 10 सीटों और उत्तराखंड की एक सीट पर होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए सोमवार को नौ उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। 

BJP ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची, UP से हरदीप सिंह पुरी, अरूण सिंह उम्मीदवार

भारत और अमेरिका बीईसीए समझौते (बुनियादी आदान-प्रदान और सहयोग समझौता) पर हस्ताक्षर करने वाले हैं। इससे दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग बढ़ जाएगा।
पढ़ें पूरी खबर: क्या है BECA समझौता? इस पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं भारत और अमेरिका​

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने अमेरिकी समकक्ष माइक पोम्पिओ के साथ सोमवार को हुई वार्ता में हिन्द-प्रशांत क्षेत्र में स्थिति और एशिया में स्थिरता तथा सुरक्षा सहित साझा चिंताओं और हितों पर चर्चा की। 

पढ़ें पूरी खबर: कई मुद्दों पर हुई भारत-अमेरिका के बीच चर्चा, आज करेंगे महत्वपूर्ण रक्षा समझौते पर हस्ताक्षर

मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां एक महिला की हत्या की खबर सामने आई, मौके पर महिला की लाश करीब 15 टुकडों में मिली है और उसका सिर अभी भी गायब है, लाश पर कोई कपड़ा भी नहीं मिला है।

पढ़ें पूरी खबर: मेरठ में 15 टुकड़ों में मिली महिला की लाश,गर्दन से काटकर चेहरा साथ ले गए हत्यारे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के 'जंबो स्‍क्‍वाड' का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए कुल 32 खिलाड़‍ियों का चयन किया है। 

पढ़ें पूरी खबर: BCCI ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान, जानिए किस किसको मिला मौका

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर