ताजा खबर, 27 मार्च, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर 27 मार्च, 2020 की बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़ें शुक्रवार, 27 मार्च, 2020 की प्रमुख खबरें।

Aaj ki Taza Khabar 27 March
आज की ताजा खबर 

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के मामले देश में लगातार बढ़ रहे हैं। इस संक्रमण को फैलने के लिए सरकार तमाम एहतियाती कदम उठा रही है। वहीं विश्व की बात करें तो दुनिया के 175 से अधिक देशों में कोरोना के अब तक पांच लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं। वहीं लॉकडाउन फंसे लोगों के लिए राज्य सरकारें ऐक्टिव हो गई हैं। यहां पढ़ें 27 मार्च की हर बड़ी और प्रमुख खबर:

काबुल में सिखों पर हुए आतंकी हमले में शामिल चार आतंकवादियों में से एक 30 वर्षीय दुकानदार था, जो चार साल पहले केरल के 14 अन्य युवकों के साथ इस्लामिक स्टेट (ISIS) में शामिल होने के लिए भाग गया था।

पूरी खबर पढ़ें-  काबुल के गुरुद्वारे में सिखों पर हमले में शामिल था केरल का शख्स, ISIS का सदस्य है

कोरोना जैसी महामारी में भी रामपुर में कुछ असामाजिक तत्व अफवाहें फैलाने और बेहूदा हरकतें करने से बाज नहीं आ रहे हैं और वो सरकार की व्यवस्था का माखौल उड़ाने में लगे हैं।

पूरी खबर पढ़ें- कोरोना लॉकडाउन: उत्तर प्रदेश में रामपुर के डीएम को ऐसा क्यों लिखना पड़ गया...

अगर कहें कि दुनिया कोरोना काल में है तो कुछ गलत न होगा। करीब 196 देश इस समय कोरोना के खिलाफ जंग लड़े रहे हैं। कोरोना संक्रमण से चीन उबर रहा है। लेकिन अमेरिका, इटली, फ्रांस समेत कई यूरोपीय देश इस भयावह संकट से दो चार हैं। अमेरिका में जहां करीब 85 हजार कोरोना के केस हैं तो 1500 से ज्यादा लोग जान से हाथ गंवा चुके हैं।

पूरी खबर पढ़ें- विनाश का वायरस कोरोना, क्या दुनिया की आंखों में धूल झोंक रहा है चीन 

यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन को शुक्रवार का नोवेल कोरोनावायरस या COVID-19 के टेस्ट पॉजिटिव आया है।अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर, ब्रिटिश पीएम ने पुष्टि की कि पिछले 24 घंटों में लक्षणों के प्रदर्शन के बाद कोरोनोवायरस के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया गया है।

पूरी खबर पढ़ें- Codid-19: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भी नहीं बचे कोरोना से, बोरिस जॉन्सन का कोरोनवायरस टेस्ट आया पॉजिटिव​

जिन लोगों ने रेपो रेट से जुड़े घर, कार लोन लिए हैं, उन्हें लोन की ब्याज दर में 0.75% की तत्काल राहत मिलेगी। यहां जानिए आपको आरबीआई के फैसले क्या और कितना फायदा होने जा रहा है।
पूरी खबर पढ़ें- कार और होम लोन लेने वालों के लिए अच्छी खबर, RBI के कदम से इतनी कम हो जाएगी EMI

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन किया हुआ लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सरेआम लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तराखंड के खटीमा से आया है जहां लॉकडाउन का उल्लंघन कर बारात निकालना एक दूल्हे को बहुत मंहगा पड़ा और पुलिस ने दूल्हे तथा काजी समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
पूरी खबर पढ़ें-  लॉकडाउन में बारात लेकर निकले थे दूल्हे राजा और पहुंच गए हवालात, दर्ज हुआ मामला

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण और लॉकडाउन के बीच शराबबंदी का असर दिखने लगा है। कहीं आपराधिक घटनाएं सामने आ रही हैं तो कहीं लोग आत्महत्या कर रहे हैं।
पूरी खबर पढ़ें- लॉकडाउन के बीच शराब बंदी का असर, लती शख्स ने की खुदकुशी, नशामुक्ति केंद्र में भर्ती हो रहे लोग

Coronavirus News India UPDATES: देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। यहां जानिए कोरोना वायरस और लॉकडाउन से जुड़ा हर ताजा अपडेट:
यहां क्लिक कर पढ़े कोरोना वायरस को लेकर पल पल के अपडेट

कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 135 हो गई है। पुणे में 10 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं जबकि विदर्भ में 5 नए मामले सामने आए हैं।
Coronavirus Maharashtra News, 27 March: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ताजा अपडेट

कोरोना लॉकडाउन के बीच सिगरेट और नशीले पदार्थ नहीं मिलने की वजह से लोग अपराध के रास्ते पर जाते नजर आ रहे हैं। एक शख्स ने सिगरेट देने से मना करने पर जान तक ले ली।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना लॉकडाउन में नहीं मिल रही थी सिगरेट, देने से मना करने पर चाकू- पेचकश से ली जान

कोरोना वायरस जैसे भयावह संकट की घड़ी में भी अपनी समस्याओं के बावजूद भारत मित्र देशों को भूला नहीं है। इजरालयी नागरिकों की मदद करने के बाद इजरायल ने भारत का शुक्रिया अदा किया है।
पूरी खबर पढ़ें- संकट की घड़ी में भारत की मदद का कायल हुआ इजरायल, दोस्त देश ने इस मदद के लिए कहा- थैंक्यू

कोरोना वायरस महामारी के गहराते संकट के बीच संक्रमण को रोकने के इरादे से लोगों से अपील की गई है कि वह अपने घरों में ही नमाज अदा करें। प्रशासन के साथ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी यह अपील की है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना महामारी के बीच मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की अपील- घर में ही जुमे की नमाज अदा करें लोग

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर हालात बिगड़ रहे हैं। लॉकडाउन की स्थिति के बावजूद देश में मस्जिदें बंद कराने पर कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना: फतवे और राष्ट्रपति की अपील के बावजूद मस्जिदें बंद नहीं करने पर अड़े पाकिस्तानी उलेमा

ऐसे में जबकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है, जी-20 के देशों ने इस वैश्विक महामारी से उपजे हालात का मुकाबला मिलकर करने का फैसला लिया है। जी-20 के देशों ने इस वायस के संक्रमण के कारण सुस्‍त हुई वैश्विक अर्थव्‍यवस्‍था को रफ्तार देने के लिए बड़े बेलआउट पैकेज का भी ऐलान किया है। जी-20 देशों के नेताओं के वर्चुअल सम्‍मेलन के बाद जारी बयान में कहा गया है कि इस वैश्विक संगठन के देश वैश्विक अर्थव्यवस्था में पांच हजार अरब डॉलर का योगदान देंगे।
पूरी खबर पढ़ें- जी-20 के 'वर्चुअल' सम्‍मेलन में पीएम मोदी भी हुए शामिल, वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए बड़े पैकेज का ऐलान

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्‍वविद्यालय ने उस असिस्‍टेंट प्रोफेसर को निलंबित कर दिया है, जिन्‍होंने एक दिन पहले ही यह ट्वीट कर विवाद पैदा कर दिया था कि उन्‍होंने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्‍सा नहीं लेने वाले 15 गैर-मुस्लिम छात्रों को परीक्षा में फेल कर दिया। प्रोफेसर के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर खूब हंगामा हुआ था, जिसके बाद उन्‍होंने अपना ट्वीट डिलीट भी कर दिया।  
पूरी खबर पढ़ें- जामिया के प्रोफेसर ने गैर-मुस्लिम छात्रों को किया फेल! यूनिवर्सिटी ने लिया एक्‍शन 

Aaj ka ank Rashifal (Numerology): आज 27 मार्च है। यह अंक 09 से प्रभावित है। यह अंक मंगल का प्रतिनिधित्व करता है। आज अंक 03 ,06 व 02 का अंक शुभ है। जन्मांक का अलग अलग महत्व व प्रभाव है। जहां अंक 1 सूर्य का अंक है, 3 गुरु का तो वहीं अंक 8 शनि का प्रतिनिधित्व करते हैं। आज 08 दिसम्बर है। 08 शनि का अंक है। शनि ,शुक्र तथा बुध का मित्र ग्रह है। 
पूरी खबर पढ़ें-अंकज्योतिष 27 मार्च 2020: 04 अंक वालों का रुका कार्य बनने की संभावना है,पढ़ें शुक्रवार का अपना अंक राशिफल

कोरोना संकट पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाया है कि किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी, प्रदेश सरकार इससे निपटने के लिए व्यापक तैयारियां कर रहा है। उन्होंने जनता से अपील की कि कोरोना से निपटने के लिए उन्हें लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करना है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना लॉकडाउन: यूपी में भूखा ना सोए कोई, सीएम योगी आदित्यनाथ का ये है प्लॉन

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बनकर टूट पड़ा है, जिसके कारण 23 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई है, जबकि 5 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं। अभी दुनिया इस बीमारी का उपचार तक नहीं ढूंढ पाई है कि इससे पहले ही अमेरिका के एक शीर्ष वैज्ञानिक ने चेताया है कि यह संक्रमण सीजनल हो सकता है और अगले सीजन में फिर लौट सकता है।
पूरी खबर पढ़ें- तो क्‍या फिर कहर बरपाएगा कोरोना? अमेरिकी वैज्ञानिक ने चेताया- ये हो सकता है सीजनल

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...