ताजा खबर, 26 फरवरी 2021: 5 राज्‍यों में चुनाव तारीखों की घोषणा, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 26 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शुक्रवार, 26 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 26 february 2021 latest news in hindi india
ताजा खबर, 26 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : डीजल-पेट्रोल के बढ़ी कीमतों और जीएसटी के खिलाफ कारोबारी और ट्रांसपोर्टर आज हड़ताल पर हैं। हालांकि, इस हड़ताल का जनजीवन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा है कि जब बात लेफ्ट दलों की आती है तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विचार एक जैसे होते हैं। पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता पामेला गोस्वामी का कहना है कि राकेश सिंह ने उन्हें ड्रग केस में फंसाया है क्योंकि उन्होंने उनकी बात मानने से इंकार कर दिया था। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-
मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने आज चार राज्‍यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। इस दौरान उन्‍होंने अपनी मां को भी याद किया।
जब CEC ने किया मां को याद, पढ़ी शायरी- उन्हें बातें नहीं आती जो अपना काम करते हैं

मध्य प्रदेश कांग्रेस में हिंदू महासभा के बाबूलाल चौरसिया शामिल क्या हुए कि बड़े नेता विरोध का सुर अलापने लगे। कांग्रेस के कद्दावर नेता अरुण यादव कहते हैं कि यह सही फैसला नहीं है।
गोडसे भक्त ने जब सियासी चोला बदला तो मध्य प्रदेश कांग्रेस में उठे विरोध के सुर

पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए चुनावी तारीखों के संबंध में चुनाव आयोग महत्वपूर्ण जानकारी दे रहा है।
Assembly Poll Dates 2021 Live: पांच प्रदेशों में में 824 सीटों पर होंगे विधानसभा चुनाव

विरार रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के एक जवान की तत्परता एवं सूझबूझ से एक व्यक्ति की जान जाने से बच गई। दरअसल, एक व्यक्ति अपनी मां की मौत होने से कथित रूप से परेशान था।

ट्रेन से कटने के लिए तैयार था शख्स, तभी देवदूत बनकर आया आरपीएफ का जवान, Video

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने 'अखंड भारत' को लेकर बड़ा बयान दिया है। आरएसएस प्रमुख ने गुरुवार को 'अखंड भारत' (अविभाजित भारत) पर जोर देते हुए कहा कि यह अवधारणा हिंदुस्तान से अलग होने वाले पाकिस्तान जैसे देशों के लिए लाभकारी होगी। 

मोहन भागवत ने बताया, कैसे 'अखंड भारत' का हिस्सा बन सकता है पाकिस्तान 

जम्मू-कश्मीर में दुनिया का ऊंचा रेलवे ब्रिज बनकर लगभग तैयार हो गया है। करीब तीन साल पहले इस पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ था।

चिनाब नदी पर विश्व का सबसे ऊंचा रेलवे पुल लगभग तैयार, एफिल टॉवर से अधिक होगी ऊंचाई [Photos]

बालाकोट स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में आतंकवाद के खिलाफ भारत की दृढ़इच्छाशक्ति और सेनाओं की ताकत का प्रदर्शन किया गया है

Balakot Airstrike: BJP ने जारी किया वीडियो, पाक को चेताया-'यह नया इंडिया है जो घुसकर मारता है'

भारत और पाकिस्तान साल 2003 के संघर्ष विराम समझौते को कड़ाई से लागू करने पर सहमत हो गए हैं। दोनों पक्षों की ओर से कहा गया है कि वे इस समझौते के सम्मान करेंगे।

क्या संघर्ष विराम का सम्मान करेगा पाकिस्तान, पहले भी तोड़ चुका है वादा

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास गुरुवार को मिली कार से विस्फोटक सामग्री के साथ कार में एक 'धमकी भरा पत्र' भी मिला है। खबर के मुताबिक, 'टूटी-फूटी अंग्रेजी' में हस्तलिखित पत्र को मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को संबोधित किया गया था। 

अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध कार में मिला धमकी भरा पत्र, लिखा- यह तो एक झलक मात्र है

भारत और पाकिस्तान साल 2003 के सीजफायर समझौते को लागू करने पर सहमत हुए हैं। गुरुवार को आई यह खबर सभी को चौंका गई क्योंकि पांच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद दोनों देशों के रिश्ते तल्खी एवं तनावपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं।

ऐसे नहीं हुई भारत-पाक के बीच सीजफायर की बहाली, 'परदे के पीछे' थे अजीत डोभाल 

एक ऑनलाइन चैटिंग प्लेटफॉर्म के चक्कर में पड़कर 17 साल का एक नाबालिग लड़का मुसीबत में फंस गया है। 12वीं कक्षा के इस नाबालिग छात्र ने कथित रूप से एक महिला पर चाकू से हमला किया और फिर लापता हो गया। 

'मर्डर' का मिला था ऑनलाइन टास्क, नाबालिग ने महिला पर हमला किया और फिर...

एक ऑनलाइन चैटिंग प्लेटफॉर्म के चक्कर में पड़कर 17 साल का एक नाबालिग लड़का मुसीबत में फंस गया है। 12वीं कक्षा के इस नाबालिग छात्र ने कथित रूप से एक महिला पर चाकू से हमला किया और फिर लापता हो गया।

'मर्डर' का मिला था ऑनलाइन टास्क, नाबालिग ने महिला पर हमला किया और फिर...

भारतीय वायुसेना ने दो साल पहले पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत में एयर स्‍ट्राइक कर जब आतंकियों के ठिकानों को ध्‍वस्‍त कर दिया था तो पाकिस्‍तान सकते में आ गया था। 

ऑपरेशन बंदर : 12 मिराज विमानों ने अलग-अलग एयरफोर्स स्टेशंस से भरी थी उड़ान, कंफ्यूज हो गया था पाकिस्‍तान

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास 'एंटीलिया' के पास संदिग्ध वाहन (एसयूवी) में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन मिलने के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट पर है और मामले में अपनी जांच तेज कर दी है।

'कार को विस्फोट से उड़ाने के लिए काफी हैं जिलेटिन की 21 छड़ें', मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली है संदिग्ध SUV

लंदन स्थित वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए भारत सरकार की दलील को स्वीकार कर लिया और कहा कि उसके खिलाफ सबूत ‘उसे आरोपों का सामना करने के लिए भारत प्रत्यर्पित करने का आदेश देने के वास्ते प्रथम दृष्टया पर्याप्त हैं।’ 

जानिए कैसे पूर्व CJI काटजू ने की थी नीरव के प्रत्यर्पण को रोकने की कोशिश, कोर्ट ने गवाही नहीं मानी भरोसे योग्य

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को हुए आतंकी हमले को दो साल हो चुके हैं। पाकिस्‍तान की शह पर हुई इस कायराना आतंकी वारदात में भारत ने अपने 40 बहादुर जवानों को खोया था।

बालाकोट एयर स्‍ट्राइक : पाकिस्‍तान को भनक भी नहीं हुई, भारत ने रातों-रात यूं लिया था पुलवामा का बदला

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने आज गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) के कई मनमाने और कठोर प्रावधानों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया है।

Bharat Bandh: किसने और क्यों बुलाया भारत बंद, जानें क्या-क्या होगा प्रभावित, क्या नहीं

हमारे देश में बार-बार ऐसे लोगों की कहानी सामने आती है, जो अपने कामों से सबको प्रभावित करते हैं। ये काम बिल्कुल अलग होता है और हर किसी के लिए वहां तक सोचना आसान भी नहीं होता।

बिहार का ये सिकंदर कर रहा गजब का काम, पहाड़ों पर लगा दिए 1 लाख से ज्यादा पौधे, इतने सालों से कर रहे काम

26 फरवरी की तारीख एक अन्य बड़ी घटना की भी साक्षी रही है। दरअसल 26 फरवरी, 1857 को बंगाल में अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह की पहली चिंगारी भड़की थी, जो देखते देखते एक जन आक्रोश की ज्वाला में बदल गई।

आज का इतिहास: 2 साल पहले पाकिस्तान में घुसी थी भारतीय वायु सेना, की थी एयर स्ट्राइक

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर