ताजा खबर, 25 मार्च, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर 25 मार्च, 2020 की बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़ें बुधवार 25 मार्च, 2020 की प्रमुख खबरें।

Aaj Ki Taza Khabar
ताजा खबर 

नई दिल्ली:  पूरे देश में बीती रात से 21 दिन के लिए संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए यह बेहद जरूरी है। इसे आप कर्फ्यू कह सकते हैं।  यहां पढ़ें 25 मार्च की हर बड़ी और प्रमुख खबर:

देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन के कारण सबसे अधिक समस्‍या दिहाड़ी मजदूरों को रही है, जो न तो महानगरों में रह पाने की स्थिति में हैं और न मौजूदा हालात उन्‍हें यहां से जाने दे रहे हैं। ऐसे लोगों में बिहार के निवासियों की एक बड़ी संख्‍या भी है, जिन्‍हें कहीं भी ठिकाना नहीं मिल पा रहा है। प्रशांत किशोर ने इसे लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

पूरी खबर पढ़ें- कोराना वायरस ने बढ़ाई दिहाड़ी मजदूरों की परेशानी, प्रशांत किशोर ने साधा नीतीश कुमार पर निशाना

कोरोना वायरस के जारी संकट के बीच लोगों से लॉकडाउन का पालन सही से करने की अपील की जा रही है ताकि इसके खतरे को रोका जा सका वहीं कोविड-19 की वजह से आशंका जताई जा रही है कि देश में पेट्रोल, डीजल आदि की कमी ना हो जाए। लेकिन इसे सरकार ने निराधार बताया है।

पूरी खबर पढ़ें- कोरोना संकट में नहीं होगी पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कमी, पेट्रोलियम मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान ने दिलाया भरोसा 

स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौतों के मामले में चीन से भी अधिक हो गए हैं। स्पेन में बीते 24 घंटे में 738 लोगों ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,434 हो गई है, जबकि 47,610 लोग संक्रमित हैं।

पूरी खबर पढ़ें- Covid-19: स्पेन ने मृतकों के मामले में चीन को पीछे छोड़ा, 3,434 लोगों की गई जान

देश भर में फैलते कोरोना वायरस के बीच लॉकडाउन के ऐलान के बाद पीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों को संबोधित करते हुए काशी के महत्व को बताया।
पूरी खबर पढ़ें- VIDEO : कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पीएम मोदी ने बताया काशी का अर्थ और महत्व

PM Narendra Modi Video Conferencing: देशभर में लॉकडाउन के ऐलान के बाद पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से बात रहे हैं। PM Modi's Interaction Highlights:कोरोना पर PM मोदी की नसीहत, 'खुद न बनें डॉक्‍टर, अंधविश्वास, अफवाहों से बचें'

कोरोना वायरस के खतरे के बीच इंडियन बैंकिंग असोसियेशन ने अपने ग्राहकों को लिए सेफ बैंकिंग टिप्स जारी किए हैं। जानिए क्या हैं ये टिप्स-
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस के खतरे के बीच जारी हुए सेफ बैंकिंग टिप्स, तत्काल अपनाएं

Coronavirus positive journalist: देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। सीएम रहते कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल पत्रकार कोरोना से संक्रमित था।  
पूरी खबर पढ़ें-तत्कालीन सीएम कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद पत्रकार था कोरोना वायरस पॉजिटिव, कई मंत्री भी वहां थे मौजूद

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आधे घंटे के संबोधन में कई बातें कहीं लेकिन उसमें जो समझने वाली बात है वो ये कि इन बातों का सरोकार पाबंदी से नहीं है। बल्कि इनका सरोकार हमारे उस अमूल्य जीवन से है
पूरी खबर पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी के इन तीन मंत्रों से होगा कोरोना का संहार

अब क्वारंडाइन की मुहर लगे कोरोना संदिग्ध लोगों से अपनी पहचान नहीं छिपा सकेंगे। चुनाव आयोग ने अमिट स्याही के इस्तेमाल की इजाजत दे दी है।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus: क्वारंटाइन के लिए अमिट स्याही का होगा इस्तेमाल, EC की इजाजत

21 days Lockdown: लॉकडाउन क पहले दिन की जो तस्वीरें देशभर से सामने आ रही हैं, वो सुकून देने वाली हैं। लोग घरों में हैं और बाहर निकलने वाले सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।
पूरी खबर पढे़ं- आखिरकार 3 दिन बाद लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब समझ सके लोग, देशभर से आ रहीं राहत पहुंचाने वाली तस्वीरें

मंगलवार को प्रधानमंत्री ने रात आठ बजे देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि 21 दिनों तक पूरे भारत को लॉकडाउन कर किया जा रहा है। यह कर्फ्यू की तरह ही है। पीएम ने लोगों से सहयोग करने की अपील की।
पूरी खबर पढ़ें- लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी का नवरात्र उपवास शुरू, आज शाम वाराणसी के लोगों से करेंगे बात

संयुक्त राष्ट्र ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रति एकजुटता जताई है। WHO ने लॉकडाउन को ठोस कदम बताया।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की जंग 'लॉकडाउन' की दुनिया भर में हो रही है तारीफ, WHO ने कहा- मजबूत कदम

दुनिया भर में कोरोना वायरस से तबाही मची है। उधर अफगानिस्तान के काबुल में गुरुद्वारे में सिखों पर हमला हुआ है। जिसमें कई लोगों की जान चली गई।
पूरी खबर पढे़ं- काबुल के गुरुद्वारे में आतंकी हमला! बंदूकधारियों ने बरसाई गोलियां, कई लोगों की मौत

Kanika Kapoor Coronavirus test: कोरोना वायरस होने के बाद कनिका कपूर को फिलहाल लखनऊ के एक अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है। उनका तीसरी बार टेस्ट हुआ और वे फिर पॉजिटिव पाई गई हैं।
पूरी खबर पढे़ं-  तीसरी बार भी कोरोना वायरस पॉजिटिव निकलीं कनिका कपूर, जारी रहेगा इलाज

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे वॉरजोन की स्थिति में यहां जानिए आप कैसे इमरजेंसी फंड तैयार कर सकते हैं।
पूरी खबर पढे़ं- Coronavirus: कोरोना जैसे हालात से निपटने के लिए ऐसे बनाएं इमरजेंसी फंड, जरूरत में आएंगे बेहद काम

इस पेशकश पर मुख्यमंत्री ने सीजीपीसी के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने 'सराय' अथवा अस्पतालों को इलाज के लिए पेशकश करने पर वह एसजीपीसी के आभारी हैं।
पूरी खबर पढे़ं- पंजाब सरकार की मदद के लिए आगे आया एसजीपीसी, कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल देने की पेशकश 

गोएयर के सभी कर्मचारियों के मार्च के वेतन में कटौती की जाएगी।  गोएयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दूबे यह घोषणा की है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस: गोएयर के सभी कर्मचारियों के मार्च के वेतन में होगी कटौती

Mayawati on Coronavirus Outbreak : भारत में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 562 मामले सामने आए हैं। इस वायरस की चपेट में आकर अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है।
पूरी खबर पढ़ें- लॉकडाउन के बीच बसपा सुप्रीम मायावती ने राज्य सरकारों से की अपील 

Coronavirus: कोरोना वायरस के कहर का असर पोर्न इंडस्ट्री पर भी पड़ा है। अमेरिका में 31 मार्च तक पोर्न इंडस्ट्री के कामकाज को बंद कर दिया गया है।
पूरी खबर पढ़ें- पोर्न इंडस्ट्री भी नहीं बच सकी कोरोना के कहर से, लगाना पड़ा ताला

चीन में विदेशों से आए, कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के 47 नए मामले सामने आए हैं इस बीच वूहान में बस सेवा शुरू कर दी गई है।
पूरी खबर पढ़ें- कोविड-19: चीन के वुहान में बस सेवा शुरू हुई, 9 हफ्ते के बाद लॉकडाउन खत्म

Coronavirus transmission: कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि अखबार छूने से संक्रमण फैल रहा है।
पूरी खबर पढे़ं- क्या अखबार छूने से फैलता है कोरोना वायरस? जानें ये हकीकत है या अफवाह

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश भर में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। इस दौरान हर किसी को अपने घरों में रहने को कहा गया है। आइसोलेशन के इस दौर में आप अपने आप को निगेटिव होने से कैसे बचा सकते हैं जाने-
पूरी खबर पढ़ें- Corona Effect: आइसोलेशन में अपने आप को निगेटिव होने से कैसे बचाएं, ये हैं आसान टिप्स

दूध, दवा और सब्जी के लिए लोगों को घर से बाहर निकलना पड़ सकता है। ऐसे में यह जानना बेहद जरूरी है कि घर से बाहर निकलते समय किन बातों का ध्यान रखा जाए।
पूरी खबर पढ़ें-कोरोना वायरस : दूध, दवा, सब्जी खरीदने निकल रहे हैं तो इन बातों का रखें जरूर ध्यान

Sourav Ganguly on Coronavirus: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि कोरोनावायरस से निपटने के लिए वह सरकार की हरसंभव मदद करने को तैयार हैं। कोरोनावायरस के मामलों की संख्‍या भारत में 500 पार हो चुकी है।
पूरी खबर पढे़ं- सौरव गांगुली ने कोरोनावायरस के प्रकोप से बचने के लिए ईडन गार्डन्‍स को लेकर दिया ये ऑफर

कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम नरेंद्र मोदी सोशल डिस्टेंसिंग का बार बार जिक्र करते हैं। यह उनके लिए सिर्फ शब्द नहीं है बल्कि उसे अमल में लाते भी हैं।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus के खिलाफ जंग: पीएम मोदी जो कहते हैं अमल भी करते हैं, लॉकडाउन के बाद कैबिनेट बैठक की पहली तस्वीर

Lockdown guildlines: देश में 21 दिनों के लिए लागू किए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सजा का प्रावधान है। लोगों को इसके लिए 1 साल से लेकर 2 साल तक की सजा हो सकती है।
पूरी खबर पढ़ें- लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं, जेल तक जाना पड़ सकता है

Delhi Coronavirus Latest News UPDATES 25 March: दिन प्रतिदिन देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इसको देखते हुए दिल्ली में बॉर्डर सील कर दिया है।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus Delhi News, 25 March: केजरीवाल बोले- पैनिक होने की जरूरत नहीं है, आपके घर तक पहुंचेगी जरूरी चीजें

पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश को दूसरे संबोधन में कहा कि अगर लोग लॉकडाउन की गंभीरता को नहीं समझेंगे तो कोरोना से जो हानि होगी उसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल होगा।
पूरी खबर पढ़ें-आखिर पीएम मोदी को 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान क्यों करना पड़ा

Singer Shweta pandit in Italy: मशहूर बॉलीवुड सिंगर अपने पति के साथ इटली में फंसी हुईं हैं। वो पिछले एक महीने से अपने कमरे में बंद हैं। उन्होंने वीडियो शेयर कर उस इटली के हालात बयां किए जो डरा देने वाले हैं।
पूरी खबर पढ़ें-Coronavirus: इटली में फंसी है ये मशहूर भारतीय सिंगर, वीडियो शेयर कर बताया- एक महीने से अपने कमरे में बंद हूं

coronavirus transmission: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच लोगों के मन में बैंक नोटों से संक्रमण के फैलने का डर बना हुआ है।
पूरी खबर पढ़ें- क्या बैंक नोटों से फैल सकता कोरोना वायरस? जानिए इसमें कितनी सच्चाई

Coronavirus havoc : देश में फैलते कोरोना वायरस को देखते हुए मोदी सरकार ने लोगों को राहत देते हुए किसी भी बैंक के एटीएम से पैसा निकालने पर  लगने वाला चार्ज हटा दिया है।
पूरी खबर पढ़ें- दूसरे बैंकों के ATM से पैसा निकालना हुआ फ्री, डिजिटल ट्रांजेक्शन पर भी राहत

अमेरिका में कोरोना वायरस के एक दिन में ही करीब 10,000 मामले सामने आए हैं जबकि 150 अमेरिकियों ने इस संक्रमण से अपनी जान गंवा दी है।
पूरी खबर पढ़ें-कोरोना वायरस : अमेरिका में एक ही दिन में 150 लोगों की मौत

Pune COVID-19 patients: महाराष्ट्र कोरोना वायरस से संक्रमित पहले मरीज स्वस्थ हो गए हैं। उनके टेस्ट दोबारा से नेगेटिव आए हैं।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस: महाराष्ट्र से गुड न्यूज, इलाज के बाद ठीक हुए पहले मरीज

Anushka Sharma-Virat Kohli on lockdown: अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने पीएम मोदी द्वारा घोषित 21 दिन के लॉकडाउन का सपोर्ट किया है। साथ ही उन्होंने फैंस को कोरोना वायरस को दूर रखने की कुछ अहम चीजें भी बताईं।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus lockdown: अनुष्का-विराट ने किया लॉकडाउन को सपोर्ट, बताए कोरोना वायरस को दूर रखने के ये तरीके

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसका डर लोगों में समा गया है। महाराष्ट्र में एक महिला ने संक्रमित होने के डर से खुदकुशी कर ली। 
पूरी खबर पढ़ें-कोरोना वायरस का डर: महिला ने कुएं में कूदकर की खुदकुशी, छोड़ा सुसाइड नोट

India lockdown for 21 days: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार को 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया।
पूरी खबर पढ़ें-कोरोना वायरस लॉकडाउन: 21 दिनों के भारत बंद में क्या बैंक खुले रहेंगे?

Lockdown in Noida: नोएडा पुलिस लॉकडाउन को लेकर कई सवालों के जवाब दे रही है, जिससे स्पष्ट हो रहा है कि 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान क्या-क्या सावधानियां बरतनी है।
पूरी खबर पढ़ें-लॉकडाउन में क्या करें, क्या नहीं? नोएडा पुलिस दे रही इससे जुड़े सवालों का जवाब

रामलला को अस्थाई मंदिर में आज शिफ्ट कर दिया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ खुद रामलला की प्रतिमा को अपनी गोद में लेकर अस्थाई मंदिर के चांदी के बने सिंहासन पर विराजमान कराया।
पूरी खबर पढ़ें- Ramlalla Virajman: अस्थाई मंदिर में रामलला विराजे, सीएम योगी आदित्यनाथ ने 11 लाख रुपए का किया योगदान

Delhi Coronavirus Latest News UPDATES 25 March: दिन प्रतिदिन देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इसको देखते हुए दिल्ली में बॉर्डर सील कर दिया है।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus Delhi News, 25 March: दिल्ली बॉर्डर सील, सीएम-एलजी करेंगे बैठक

कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए यूपी सरकार ने साफ कर दिया है कि किसी को लॉकडाउव को तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।
पढ़ें पूरी खबर: Coronavirus UP News, 25th March: 'कोरोना के खतरे से निपटने के लिये यूपी सरकार पूरी तरह तैयार'​

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों का बढ़ना जारी है। लेकिन इस बीच मुंबई से अच्छी खबर भी सामने आई है।
पढ़ें पूरी खबर:  Coronavirus Maharashtra News, 25th March: महाराष्ट्र में कोरोना मामलों का बढ़ना जारी, लेकिन मिली अच्छी खबर

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है। दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले 4,23,000 से ज्यादा हो गए हैं।
पढ़ें पूरी खबर: कोरोना वायरस न्यूज आज का, 25 मार्च: 21 दिन के लॉकडाउन का आज पहला दिन, दुनियाभर में कोरोना के 4,23,000 केस​

Lockdown Essential Services List: देश में 21 दिन के पूर्ण लॉकडाउन के बीच कई कंपनियों व प्रतिष्ठानों के बंद होने के बावजूद, कुछ आवश्यक चीजें विभिन्न शहरों में जनता को उपलब्ध रहेंगी। यहां देखें लिस्ट।

पढ़ें पूरी खबर:  कोरोना लॉकडाउन के दौरान क्या मिलेगा- क्या नहीं, यहां देखें सेवाओं की पूरी लिस्ट

एक शख्स अपनी शादी में लोगों के जमावड़े से बचना चाहता है और पीएम मोदी को पत्र लिखकर उसने अपने माता पिता को समझाने की अपील की है।
पढ़ें पूरी खबर: अपनी शादी में भीड़ नहीं जुटाना चाहता शख्स, पीएम मोदी से की माता पिता को समझाने की अपील​

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...