आज की ताजा खबर, 25 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 25 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 25 जून, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

 aaj ki taza khabar 25 June 2021 latest news in hindi
आज की ताजा खबर, 25 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : राजनाथ सिंह आज कोचिन शिपयार्ड का दौरा कर स्वदेशी विमान वाहक युद्धपोत आईएनएस विक्रांत की प्रगति की समीक्षा करेंगे। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट 85 देशों में मिला है और इस वैरिएंट के और प्रभावी होने की आशंका है। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर कमजोर पड़ रही है लेकिन महाराष्ट्र में संक्रमण के मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिली है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज ट्रेन से यात्रा करेंगे। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-


इंफॉर्मेशन टैक्नोलॉजी मंत्री का ट्विटर अकाउंट बंद होने बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि मेरे साथ ही ऐसा हुआ था। संसदीय कमिटी ट्विटर से जवाब मांगेगी।

रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट बंद होने पर शशि थरूर ने कहा- मेरे साथ की ऐसा हुआ, जवाब मांगेगी संसदीय समिति

एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर राष्ट्र मंच की बैठक होने के बाद चर्चा होने लगी थी कि वे नए वैकल्पिक गठबंधन का चेहरा होंगे।

विपक्षी गठबंधन का चेहरा होंगे शरद पवार? उन्होंने किया स्पष्ट, कही ये बात

चुनावी प्रचार में नारों और स्लोगन का अपना महत्व होता है। वाराणसी में समाजवादी पार्टी के किसी नेता ने पोस्टर लगवाए जिस पर लिखा था यूपी में खेला होई और अब चुनावी चर्चा के केंद्र में है

चुनावी बिसात से पहले राजनीतिक फिजा में गर्मी, अब यूपी में खेला होई के लगे पोस्टर

अगर आपने अभी पैन और आधार को एक दूसरे लिंक नहीं कराया है तो परेशानी वाली बात नहीं है। केंद्र सरकार ने अब इसके लिए समय सीमा बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी है।

Pan Aadhaar link: पैन- आधार कार्ड को लिंक करने की समय सीमा 30 सितंबर तक बढ़ी, राहत

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने टैक्सपेयर्स को कई बड़ी राहत के बारे में बात करते हुए कहा कि कोविड के इलाज में मदद देने वालों को टैक्स में छूट दी जाएगी। 

टैक्सपेयर्स को बड़ी राहत, अनुराग ठाकुर बोले- कोविड इलाज में मदद देने वालों को मिलेगी टैक्स में छूट, VIDEO

आतंकवादियों के समर्थन दिए जाने के मुद्दे पर पाकिस्तान खुद को पाक साफ बताने की कोशिश कर रहा है। लेकिन एफएटीएफ ने एक बार उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। ग्रे लिस्ट का दर्जा बरकरार है।

Pakistan in FATF Grey List: इमरान खान की मुहिम को झटका, FATF ने ग्रे लिस्ट का दर्जा बरकरार रखा

ट्विटर ने यूएस डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट कानून के कथित उल्लंघन को लेकर इंफोर्मेशन और टैक्नोलॉजी मंत्री रविशंकर प्रसाद के अकाउंट को करीब 1 घंटे तक उपयोग से रोका।

ट्विटर ने 1 घंटे तक रविशंकर प्रसाद का अकाउंट किया बंद, केंद्रीय मंत्री बोले- यह आईटी नियमों का उल्लंघन है

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्रेन से अपने गांव जा रहे हैं। रेल यात्रा करने वाले देश के तीसरे राष्ट्रपति है। इसने पहले मात्र दो राष्ट्रपति ट्रेन से सफर कर चुके है।
Rashtrapati Train Journey Update: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्रेन से अपने पैतृक गांव की यात्रा पर

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल शुक्रवार को छात्रों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि वो बताना चाहेंगे कि किसी भी छात्र को मूल्यांकन पद्धति पर संदेह नही करना चाहिए। जो छात्र अपने नतीजों से संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें अगस्त महीने में परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। हालांकि छात्रों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है।

सीबीएसई मूल्यांकन प्रणाली से सभी संतुष्ट होंगे- रमेश पोखरियाल निशंक

टाइम्स नाउ के आमिर हक की रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री (संगठन) बीएल संतोष, राज्य के प्रभारी राधा मोहन सिंह और अन्य मंत्रियों के बीच हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। 

कार्यकर्ताओं को खुश करने की तैयारी, सपा-बसपा काल में दर्ज मामलों को वापस लेगी योगी सरकार 

अवैध प्रवेश या फर्जी यात्रा दस्तावेज होने सहित विभिन्न क्षेत्रों के कारण 2015 से अब तक 138 देशों से 6,18,877 पाकिस्तानियों को निर्वासित किया गया है। 

पाकिस्‍तान की इंटरनेशनल बेइज्‍जती! 6 साल में दुनियाभर से निकाले गए 6 लाख से अधिक पाकिस्‍तानी

दिल्ली में ऑक्सीजन की मांग चार गुना अधिक बताने वाली सुप्रीम कोर्ट के आयोग की कथित रिपोर्ट पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सवाल उठाए हैं। सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि ऑक्सीजन संकट पर सुप्रीम कोर्ट की ऑडिट कमेटी की कथित रिपोर्ट अस्तित्व में नहीं है। 

ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट पर भाजपा-AAP आमने-सामने, सिसोदिया ने दी चुनौती

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को देश के पहले स्वदेशी विमान वाहक पोत की निर्माण प्रक्रिया का जायजा लिया। नौसेना की ओर से तैयार किया जा रहा यह युद्धपोत अपने निर्माण के अंतिम चरण में है। 

देश के पहले स्वदेशी विमान वाहक पोत पर सवार हुए राजनाथ सिंह, बोले-समुद्र में बढ़ेगी नौसेना की ताकत, Pics

ऑक्सीजन के डिमांग पर दिल्ली सरकार सवालों के घेरे में आ सकती है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित एक आयोग ने कहा है कि कोरोना महामारी जब चरम पर थी तो केजरीवाल सरकार ने राजधानी में ऑक्सीजन की डिमांड चार गुना अधिक बताई।

SC के पैनल ने कहा-जरूरत से 4 गुना अधिक थी दिल्ली सरकार की ऑक्सीजन की डिमांड, BJP हुई हमलावर  

संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले एक भारतीय कारोबारी ने अमृतसर से यूएई के बीच अकेले ही एयर इंडिया की इंटनेशनल फ्लाइट से यात्रा की, जो उनके लिए एक यादगार अनुभव बन गया।

'महाराजा जैसा लगा', अमृतसर से दुबई के बीच अकेले उड़ान, यात्री ने बयां किया 'यादगार' अनुभव

24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अलग-थलग पड़ गईं। सवाल है कि आखिर महबूबा मुफ्ती के साथ ही ऐसा क्यों हुआ? 

#NayeKashmirPeCharcha: PM मोदी के कश्मीर पे चर्चा में महबूबा मुफ्ती अलग-थलग क्यों पड़ गईं?

करीब एक दशक पुराने और 'मनहूस' माने जाने वाले मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास को अब कोविड केयर सेंटर में बदला जा रहा है।

अब कोविड केयर सेंटर बनेगा उत्‍तराखंड का 'मनहूस' सीएम आवास, आखिर क्‍यों कहा जाता है ऐसा?

जम्मू-कश्मीर पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एक बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के 14 राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए। राज्य से अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद यह अब तक की सबसे बड़ी बैठक है।

Jammu Kashmir : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पर फारूक, उमर, महबूबा ने क्या कहा

25 जून का दिन आते ही 46 साल पहले का वो दृश्य नजर आता है जब एकाएक विपक्षी दलों के नेताओं को जेलों में ठूसा जाने लगा। प्रेस की आजादी पर कड़ा प्रहार किया गया। 

Emergency in India: 25 जून 1975 भारत के लोकतंत्र का काला दिन.. 12 तथ्यों के जरिए समझें आपातकाल की कथा

रक्षा मंत्री कोच्चि में विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत के निर्माण की समीक्षा करेंगे, हिंद महासागर क्षेत्र में बढ़ते चीनी आक्रमण के मद्देनजर एक अतिरिक्त विमानवाहक पोत महत्वपूर्ण है।

India's Indigenous Aircraft:'आईएनएस विक्रांत' के बारे में एक नजर, कैसा है और क्या हैं क्षमताएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज (25 जून) उत्तर प्रदेश में अपने जन्म स्थान  कानपुर की यात्रा के लिए ट्रेन में सफर करेंगे। इस दौरान वह अपने स्कूल के दिनों और समाजसेवा के शुरुआती दिनों के अपने पुराने परिचितों के साथ मुलाकात करेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज ट्रेन से जा रहे हैं अपने गांव, 15 साल बाद किसी राष्ट्रपति की रेल यात्रा

25 जून की आधी रात देश में आपातकाल लागू कर दिया गया। दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश पर सबसे बड़ा अलोकतांत्रिक फैसला थोप दिया गया। 

1975 का आपातकाल : सबसे बड़े लोकतंत्र में सबसे बड़ा अलोकतांत्रिक फैसला

इतिहास में 25 जून का दिन भारत के लिहाज से एक महत्वपूर्ण घटना का गवाह रहा है। आज ही के दिन 1975 में देश में आपातकाल लगाने की घोषणा की गई जिसने कई ऐतिहासिक घटनाओं को जन्म दिया। 

आज का इतिहास, 25 जून: देश में इमरजेंसी लगाने की हुई थी घोषणा

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर