आज की ताजा खबर, 23 अप्रैल 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 23 अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, शुक्रवार, 23 अप्रैल की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

aaj ki taza khabar 23th april 2021 latest news in hindi india
आज की ताजा खबर, 23 अप्रैल 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, शुक्रवार, 23 अप्रैल की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार। 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना संकट पर ताबड़तोड़ कई रैलियां करेंगे। इसके अलावा वह शाम पांच बजे बंगाल चुनाव के लिए लोगों को वर्चुअल संबोधित करेंगे। राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्होंने अपनी रैली स्थगित कर दी है। पीएम मोदी के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार ने कहा है कि इस महीने के आखिर में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ सकती है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लोकसभा की पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन के मौत की फर्जी खबर पर उन्हें श्रद्धांजलि दे दी। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

मध्यप्रदेश से कोरोना की एक हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है जहां कोरोना से मौत के बाद लाशों को ले जा रहे वाहन से एक डेड बॉडी बीच सड़क पर गिर गई।
उफ्फ! मध्यप्रदेश के विदिशा में कोरोना संक्रमित लाश की बेकद्री, गिरा दी सड़क पर-Shocking Video

शुक्रवार देर शाम लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सुरेश श्रीवास्तव का निधन हो गया। सुरेश श्रीवास्‍तव भी कोरोना संक्रमित थे। उनका इलाज पीजीआई में चल रहा था।
UP: यूपी में एक ही दिन दो बीजेपी विधायकों का कोरोना से निधन, CM योगी- राजनाथ सिंह ने जताया दुख

New Symptoms of COVID-19:कोरोना की दूसरी लहर के दौरान COVID-19 रोगियों में जो नए लक्षण देखे जा रहे हैं उनमें दस्त, पेट में दर्द, चकत्ते, नेत्रश्लेष्मलाशोथ, भ्रम की स्थिति आदि शामिल हैं।
Covid-19:म्यूटेंट कोरोनावायरस वैरियंट का पता लगाने में RT-PCR Test नाकाफी, देखे जा रहे हैं कई नए लक्षण

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि वहां पर जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने की खबर है, बताया जा रहा है कि जिस जगह पर ये घटना हुई है वो मालारी और सुमना के बीच है, कहा जा रहा है कि बीआरए कार्यालय के पास मालारी और सुमना 16 बिंदु के बीच 8 बीएन आईटीबीपी के पास एक ग्लेशियर टूट गया है।
Glacier:जोशीमठ में मलारी और सुमना के बीच ग्लेशियर टूटा, टीमें मौके पर पहुंचने की कोशिश में जुटीं

कोरोनावायरस के दूसरे लहर के दौरान कई रिपोर्ट सामने आ रही हैं जिसमें लोगों का कोविड टेस्ट नेगेटिव है लेकिन वह कोरोनावायरस के सिम्टम्स अपने शरीर में देख सकते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो अलर्ट हो जाएं।
Corona in India: क्या करें जब रिपोर्ट नेगेटिव आने के बावजूद द‍िखें कोरोना के लक्षण - अलर्ट करने वाली बातें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सबसे अधिक कोविड-19 प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में मुझे नहीं बुलाया गया।
ममता बनर्जी का गंभीर आरोप, 'प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों की बैठक में मुझे नहीं बुलाया गया'

Delhi To Bihar Special Trains:भारतीय रेलवे ने यूपी बिहार के यात्रियों को कोरोना काल में बड़ी राहत दी है, उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाले कामगारों के लिए विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है।
Train for Bihar: यूपी-बिहार के यात्रियों के लिए चलेंगी ये 6 स्पेशल ट्रेनें, बुकिंग हो गई शुरू, जानें टाइम टेबल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीजेपी की रैलियों को संबोधित किया।
पश्चिम बंगाल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए PM की रैली, बोले- भेदभाव से मुक्त शासन के लिए लालायित हैं लोग

Old Lady Cremation by Police :देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कुछ ऐसी भी तस्‍वीर भी सामने आ रही हैं जो आपको झकखोर कर रख देंगी, दिल्ली से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है।
Delhi:बेटे ने मां अंतिम संस्कार से किया इंकार, पुलिस ने निभाई  'बेटे की जिम्मेदारी' दिया कंधा

आईआईटी कानपुर और हैदराबाद के वैज्ञानिकों ने एप्लाइड दस ससेक्टिबल, अनडिटेक्ड, टेस्टड (पॉजिटिव) ऐंड रिमूव एप्रोच (सूत्र) मॉडल के आधार पर कोरोना महामारी का अनुमान लगाया है।
गणितीय मॉडल से IIT वैज्ञानिकों का अनुमान, '11 से 15 मई के बीच चरम पर होगी कोरोना महामारी'

कोविड महामारी के प्रकोप के बीच भारत सरकार ने गरीबों को राहत देने का फैसला किया है। मई और जून महीने में 5 किलो अनाज देने का फैसला किया है।
 PM Garib Kalyan Ann Yojana : मई और जून में गरीबों को मुफ्त 5 किलो अनाज देगी सरकार, 80 करोड़ लोगों को होगा लाभ

दिल्ली सरकार ने इस सप्ताह की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन की आपूर्ति को रोकने के लिए हरियाणा और उत्तर प्रदेश दोनों सरकारों को दोषी ठहराया था वहीं पीएम ने राज्यों के सीएम संग अहम बैठक की।
पीएम मोदी के साथ कोरोना को लेकर अहम बैठक में प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर केजरीवाल ने माफी मांगी

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट्स पर भारतीय वैक्सीन के असर को लेकर हाल में कई रिपोर्टें आई हैं। भारतीय चिकित्सा एवं अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने एक दिन पहले कहा कि स्वदेशी वैक्सीन कोवाक्सिन कोरोना के तथाकथित 'डबल म्यूटैंट' बी.1.617 पर कारगर है।

कोरोना के 'डबल म्यूटैंट' के खिलाफ सुरक्षा प्रदान कर सकता है कोविशील्ड : CCBM रिपोर्ट

कोरोना संकट के बीच बिहार की राजधानी पटना में बड़ा हादसा हो गया है। गंगा नदी पर बने पीपीपुल से एक पिकअप वाहन नदी में गिर गया, जिसमें कम से कम 10 लोगों के लापता होने की सूचना है। वाहन में 15 लोग सवार थे।

पटना में बड़ा हादसा, गंगा नदी में गिरा पिकअप वाहन, 10 लापता, बचाव कार्य जारी

कोविड-19 के गहराते संकट के बीच ऑक्‍सीजन एक बड़ी समस्‍या के तौर पर सामने आया है। अस्‍पतालों में इसकी कमी के कारण मरीज दम तोड़ रहे हैं। इसे लेकर देशभर में मारामार की स्थिति है।

जिस ऑक्सीजन के लिए देशभर में है मारामारी, आखिर कहां-कहां होता है इस्‍तेमाल

कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहे भारत की मदद के लिए फ्रांस आगे आया है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि मुसीबत की इस घड़ी में फ्रांस भारत के साथ खड़ा है।

संकट की घड़ी में फ्रांस ने बढ़ाया मदद का हाथ, मैंक्रो बोले-भारत की मदद के लिए तैयार हैं

राजधानी दिल्ली सहित देश के कई हिस्‍सों में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ऑक्‍सीजन की कमी के बीच वायुसेना की मदद ली जा रही है।

ताकि जल्‍द हो ऑक्‍सीजन की आपूर्ति, IAF के विमानों ने ऑक्‍सीजन टैंकों को कराया एयरलिफ्ट [Video]

कोरोना संक्रमण से बचाव में मास्क की भूमिका पर कोई संदेह नहीं है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से लेकर दुनिया भर के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने महामारी से बचाव के लिए मास्क पहनने पर जोर दिया है।

Double Mask : कोरोना से बचाव के लिए पहन रहे हैं डबल मास्क, तो ये बातें जानना है जरूरी

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देशभर में एक बड़ा स्‍वास्‍थ्‍य संकट पैदा हो गया है। अस्‍पतालों में मरीजों के लिए आईसीयू बेड उपलब्‍ध नहीं हैं और ऑक्‍सीजन की कमी भी हो गई है। 

होम आइसोलेशन में रहते हुए घट जाए ऑक्‍सीजन का लेवल तो अपनाएं ये तरीका

कांग्रेस नेता एवं तिरूवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर गुरुवार को फेक न्यूज का शिकार हो गए। लोकसभा की पूर्व स्पीकर एवं भाजपा नेता सुमित्रा महाजन के निधन की फर्जी खबर पर उनके परिवार के लिए शोक संदेश ट्वीट किया।

फेक न्यूज का शिकार हुए शशि थरूर, BJP ने कहा-पूरी तरह स्वस्थ हैं लोकसभा की पूर्व स्पीकर

महाराष्ट्र में विरार नगर निगम के वसई स्थित कोविड अस्पताल में आग लगने की भीषण घटना हुई है। अस्पताल में आग लगने से कोरोना के 13 मरीजों के मौत होने की खबर है।

Maharashtra : विरार के कोविड अस्पताल में भीषण आग, कोरोना के 13 मरीजों की जलकर मौत

देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ताबड़तोड़ बैठकें करेंगे। कोरोना संकट को देखते हुए पीएम मोदी ने बंगाल में आज होने वाली अपनी चुनावी रैलियों को स्थगित कर दिया है।

कोरोना संकट पर PM मोदी की आज ताबड़तोड़ बैठक, 5 बजे बंगाल में वर्चुअल रैली भी करेंगे 

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना संकट के बीच जनता को जारी अपने संदेश में कहा-कोरोना की दूसरी लहर इस समय चरम पर है, दिल्ली हरियाणा और आसपास कोरोना पीड़ितों की संख्या काफी बढ़ गई है।

Haryana Covid:सीएम खट्टर ने दिलाया भरोसा-नहीं होगी 'ऑक्सीजन' और 'बेड' से लेकर किसी भी चीज की कमी

साल के 113वें दिन यानी 23 अप्रैल को साहित्य और सिनेमा को दोहरा नुकसान हुआ था। अंग्रेजी साहित्य के महान कवि और नाटककार विलियम शेक्सपियर की मौत 23 अप्रैल को ही हुई थी।

23 अप्रैल का इतिहास : फिल्म और साहित्य की दोहरी क्षति का दिन

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर