Khabar, 23 मई हिंदी समाचार बुलेटिन: दिनभर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Hindi Samachar, News, 23 मई 2020: कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। संक्रमण के मामले जहां सवा लाख से ज्‍यादा हो गए हैं, वहीं 3700 से अधिक लोगों की जान चली गई है। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी खबरें-

Aaj ki taza khabar 23 may 2020 evening news bulletin in Hindi
Aaj ki taza khabar 23 may 2020 evening news bulletin in Hindi 

नई दिल्‍ली : देश में कोरोना संकट गहराता जा रहा है। संक्रमण के मामले बढ़कर जहां सवा लाख से भी अधिक हो गए हैं, वहीं मृतकों की संख्‍या 3700 से अधिक हो गई है। इस बीच नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने संकेत दिए हैं कि अगर स्थितियां सामान्‍य हुईं तो जल्‍द ही अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान भी शुरू हो सकता है। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियों के बारे में-

देश में सवा लाख हुए कोरोना केस, 24 घंटों में सामने आए संक्रमण के रिकॉर्ड 6654 नए मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 1.25 लाख से अधिक हो गए हैं, जबकि इस घातक संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्‍या बढ़कर 3,720 हो गई है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां रिकॉर्ड 6654 नए मामले सामने आए हैं। बीते एक दिन में यहां 137 लोगों की जान गई है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से देश में चिंता पैदा हो गई है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

जून-जुलाई में शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स? ह‍रदीप सिंह पुरी का बड़ा बयान

देश में करीब दो महीने के लॉकडाउन के बाद 25 मई से कुछ निश्चित शहरों के लिए घरेलू उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है। इस बीच अंतराष्‍ट्रीय उड़ान सेवा शुरू किए जाने को लेकर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं, जिस पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने स्थिति स्‍पष्‍ट की है। उन्‍होंने कहा कि अगर सबकुछ सही रहा तो इंटरनेशनल फ्लाइट्स भी जल्‍द शुरू किए जा सकते हैं और ऐसा जून या जुलाई तक हो सकता है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

फूट पड़ा प्रवासी मजदूरों का दर्द, यहां देखें उनकी राहुल गांधी से पूरी बातचीत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में दिल्ली में उन प्रवासी मजदूरों से बात की थी जो कि सड़कों पर पैदल चल अपने-अपने घरों की ओर जा रहे थे। राहुल गांधी उन्हीं मजदूरों की कहानी बता रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कुछ दिन पहले, इन मजदूर भाई-बहनों से भेंट हुई जो हरियाणा से सैकड़ों किमी दूर यूपी के झांसी  में अपने गांव पैदल ही जा रहे थे। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

कोरोना की चपेट में आए कांग्रेस नेता और प्रवक्ता संजय झा, खुद को किया क्वारंटीन

देश में कोरोना वायरस के केस बढ़ते ही जा रहे हैं और तमाम लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं वहीं अब कांग्रेस के सीनियर नेता संजय झा भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं, उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी। संजय झा ने शुक्रवार को कहा कि वह कोविड-19 से संक्रमित हैं और किसी तरह का लक्षण नहीं दिखने की वजह से एक सप्ताह से ज्यादा समय तक वह होम क्वारंटीन रहेंगे। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

नहीं थम रहे कोरोना संक्रमण के मामले, 13 और नए कंटेनमेंट जोन घोषित

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं इसको देखते हुए सरकार ने दिल्ली में और 13 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या 92 हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में बीते चार दिनों के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2,200 से ज्यादा हो गई है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

पाकिस्‍तान प्‍लेन क्रैश: जिंदा बचे शख्स ने सुनाई खौफनाक विमान हादसे की दास्तां

पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को हुए दर्दनाक विमान हादसे में नौ बच्चों समेत 97 लोगों की मौत हो गई। लेकिन इस हादसे में दो लोग चमत्कारिक रूप से बच गए। जिनमें से एक का इलाज कराची के अस्पताल में चल रह रहा है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास घनी आबादी वाली बस्ती में क्रैश हो गया था। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

IPL में खेलने को बेताब है ये इंग्लिश खिलाड़ी, विश्‍व कप के बाद सर्वश्रेष्‍ठ प्रतियोगिता करार दिया

जोस बटलर को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने इंग्लिश क्रिकेट के विकास में मदद की है और साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि यह लुभावना टी20 टूर्नामेंट आईसीसी विश्व कप के बाद सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगिता है। बटलर ने कहा कि वह इस साल के आईपीएल चरण का हिस्सा बनने के लिये बेताब हैं, जिसे कोविड-19 महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

कैंसर ने ली 26 साल के टीवी एक्टर मोहित बघेल की जान, माता-पिता ने डॉक्टरों पर लगाया आरोप

टीवी एक्टर और बॉलीवुड कलाकार रहे मोहित बघेल का निधन हो गया है। कॉमेडी शो छोटे मियां के साथ इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत करने वाले 26 साल के मोहित का कैंसर के कारण आज निधन हो गया है। इस खबर की पुष्टि कॉमेडी सर्कस के लेखक और निर्देशक, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के डायरेक्टर राज शांडिल्य ने की है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर