ताजा खबर, 23 मार्च, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर 23 मार्च, 2020 की बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़ें सोमवार, 23 मार्च, 2020 की प्रमुख खबरें।

Aaj Ki Taza Khabar
आज की ताजा खबर 

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण अभी दूसरे चरण में है। लेकिन भारत को सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना के संक्रमण का सामना करने के लिए भारत सरकार और अलग अलग राज्य सरकारों की तरफ से लॉकडाउन जैसे कदम उठाए गए हैं। भारत के इतिहास में पहली बार ट्रेनों के संचालन को 31 मार्च तक रोक दिया गया है।  यहां पढ़ें 23 मार्च की हर बड़ी और प्रमुख खबर:

मध्य प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी सरकार बन गई है। बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार सोमवार रात 9 बजे राजभवन में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।  इससे पहले सोमवार शाम को भाजपा विधायक दल की बैठक में शिवराज सिंह चौहान को दल का नेता चुना गया।
पूरी खबर पढ़ें-  शिवराज ने चौथी बार ली मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई

लोगों के घरों में रहने और प्रशासन की ओर से लॉकडाउन लागू कराने का असर यूपी में दिखने लगा है। सीएम योगी ने बताया कि प्रदेश में मंगलवार को कोरोना का कोई नया मामला सामना नहीं आया।
पूरी खबर पढ़ें- UP में 23 मार्च को कोरोना संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं, CM योगी ने बताईं अहम बातें

कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संवाद करते हुए संबोधित करेंगे।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस: अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पर पीएम मोदी की नजर, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे संवाद

कोरोना वायरस से बढ़ते संकट के बीच तिहाड़ सहित देश भर की जेलों में कैदियों की भीड़ को कम करने के लिए रिहाई की जा सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस दिशा में निर्देश दिए हैं।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना: तिहाड़ जेल से रिहा किए जा सकते हैं 3 हजार कैदी, SC का निर्देश- रिहाई पर विचार करें राज्य

Corona Effect: दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप हर दिन बढ़ता जा रहा है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए रविवार को भारत में जनता कर्फ्यू लगाया गया था। शाम होते कई राज्यों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया।
पूरी खबर पढ़ें- क्या है Lockdown और curfew में अंतर, यहां जानें सबकुछ

एयर इंडिया की बोइंग 777 रेस्क्यू फ्लाइट उड़ाकर देश की बेटी स्वाति रावल ने इतिहास रच दिया है। पीएम मोदी सहित कई मंत्रियों ने उनकी और उनके साथ रोम गई टीम की जमकर तारीफ की है।
पूरी खबर पढ़ें- कैप्टन स्वाति रावल: रोम से 263 भारतीय एयरलिफ्ट कर देश की बेटी ने रचा इतिहास, पीएम मोदी ने भी की तारीफ

कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संवाद करते हुए संबोधित करेंगे।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस: अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पर पीएम मोदी की नजर, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे संवाद

कोरोना वायरस लाइव अपडेट्स: दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। अभी तक 3.5 लाख के करीब मामले सामने आ चुके हैं और 14 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यहां पढ़ें : कोरोना वायरस लाइव अपडेट्स

Punjab police corona Bhangra VIDEO: कोरोना वायरस से बचाव की जरूरतों और तमाम तरह के जागरुकता अभियानों के बीच पंजाब पुलिस के जवानों के भांगड़ा करने का एक मजेदार वीडियो सामने आया है।
पूरी खबर पढ़ें- [VIDEO] कोरोना से बचने के लिए देखें पंजाब पुलिस का भांगड़ा, डांस करके बताईं बड़े काम की बातें

पूरा देश इस समय कोरोना संकट से जूझ रहा है। इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकारें लगातार एहतियाती कदम उठा रही है। कई राज्यों ने अपने यहां लॉकडाउन कर दिया है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना पर नीतीश का बड़ा ऐलान- बिहार में एक हजार रुपये, मुफ्त राशन और अग्रिम पेंशन की घोषणा

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 415 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। देश के अधिकतर हिस्सों में सोमवार को लॉकडाउन का खासा असर देखने को मिला। 
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस: भारत में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 415 हुई, ये हैं अब तक के अपडेट

नई दिल्ली:  केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अब घरेलू उड़ानों के संचालन पर रोक लगा दी है, इससे पहले सरकार ने रेल सेवाओं पर रोक लगा दी थी। यह निर्णय कल रात 12 बजे से लागू हो जाएगा यानि रात 12 बजे तक पहुंचने वाली फ्लाइट्स को ही लैंडिंग की अनुमति होगी। 
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना ने लगाया हवाई सेवा पर भी ब्रेक, कल रात से घरेलू उड़ानों पर रोक

मध्य प्रदेश में एक बार फिर शिवराज सरकार की वापसी होने जा रही है। आज शाम को शिवराज सिंह चौथी बार मध्य प्रदेश के सीएम पद की कमान संभाल सकते हैं।
पूरी खबर पढ़ें- चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे शिवराज सिंह चौहान, आज शाम ले सकते हैं शपथ

कोरोना वायरस से बचाव की जरूरतों और तमाम तरह के जागरुकता अभियानों के बीच पंजाब पुलिस के जवानों के भांगड़ा करने का एक मजेदार वीडियो सामने आया है।
पूरी खबर पढ़ें- [VIDEO] कोरोना से बचने के लिए देखें पंजाब पुलिस का भांगड़ा, डांस करके बताईं बड़े काम की बातें

राहुल ने पूछा, 'पीएम बताएं कि भारत सरकार ने 19 मार्च तक इन सभी चीजों के निर्यात की अनुमति क्यों दी? ये खिलवाड़ किन ताकतों की शह पर हुआ? क्या यह आपराधिक साजिश नहीं है?'
पूरी खबर पढ़ें- राहुल गांधी ने पूछा-पीएम बताएं-19 मार्च तक वेंटिलेटर, सर्जिकल मास्क के निर्यात की इजाजत क्यों दी?

लॉकडाउन के दौरान देश के कई हिस्सों से ऐसी तस्वीरें सामने आईं जो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करती हैं, जबकि एक दिन पहले ही जनता कर्फ्यू को लोगों ने खूब सफल बनाया।
पूरी खबर पढ़ें- क्या सिर्फ एक दिन के जनता कर्फ्यू के लिए तैयार था देश? लॉकडाउन में जनता कर रही निराश

दिल्ली सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत को दिल्ली में लागू करने का फैसला किया है। इसका ऐलान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में की।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus की आड़ में मोदी की योजना को केजरीवाल सरकार की हरी झंडी, दिल्ली में लागू होगी आयुष्मान योजना

देश भर में कोरोना वायरस के फैलने से लॉकडाउन हो गया है। इसको देखते हुए एचडीएफसी और आईसीआईसीआई अपने ग्राहकों से डिजिटल होने की अपील की।
पूरी खबर पढे़ं-कोरोना का कहर: HDFC, ICICI बैंकों ने लेनदेन को लेकर अपने ग्राहकों से की ये अपील

कोरोना वायरस की वजह से भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। अब 31 मार्च तक सभी यात्री सेवाएं बंद रहेंगी। वहीं बीते दिनों ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही थी।
पूरी खबर पढे़ं-इस तरह मैसेज के जरिए चेक करें PNR स्टेटस, बेहद आसान है तरीका

भारत में भी कई राज्यों की सरकारों ने हाल में लॉकडाउन का ऐलान किया। हालांकि, कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां लॉकडाउन नहीं किया गया है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस: लॉकडाउन को लेकर असम के नाम पर वायरल हो रहा ये झूठा मैसेज, हुआ पर्दाफाश

कोरोना के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी ने पहल की है। कमेटी की तरफ से मजनू के टीले वाले गुरुद्वारे को क्वारंटाइन के लिए इस्तेमाल करने का प्रस्ताव दिया गया है।
पूरी खबर पढ़ें- Corona के खिलाफ जंग में दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी आया सामने, क्वारंटाइन के लिए गुरुद्वारा देने का प्रस्ताव

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण बीते कुछ दिनों में तेजी से फैला है। वायरस से संक्रमण की संख्या बढ़कर सोमवार को 415 हो गई है। इस वायरस की चपेट में आने से देश में अब तक 7 लोगों की जान जा चुकी है।
पूरी खबर पढ़ें-कोरोना का प्रकोप : पैरोल पर रिहा किए जाएंगे कैदी, SC ने कहा- जेलों के हाल पर है नजर

कोरोना वायरस की वजह से करीब-करीब देश भर में लॉकडाउन है। ऐसे समय में कई कंपनियां अपने कर्मचारियों से वर्कफ्रॉम हो करवा रही है। जियो ने 251 रुपए एक बेहतरीन प्लान लॉन्च किया है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस: वर्क फ्रॉम होम के लिए जियो ने लॉन्च किया 251 रुपए का इंटरनेट प्लान

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को उनकी फिल्मों के साथ-साथ विचारों के लिए भी जाना जाता है। वे सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं और अक्सर अपने विचार, कविताएं और फोटोज शेयर करते रहते हैं। इसी के जरिए बिग बी अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से फैंस को अपडेट रखते हैं। हाल ही में उन्होंने जनता कर्फ्यू और अमास्या को लेकर एक ट्वीट किया, जिसके बाद उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।
पूरी खबर पढ़ें- Amitabh Bachchan ने जनता कर्फ्यू का अमावस्या से बताया संयोग, ट्रोल कर यूजर बोले- गलत जानकरी मत फैलाओ

कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने कई जिलों को लॉकडाउन कर दिया है। जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus Cases in Maharashtra, 23 March: महाराष्ट्र में मिले मिले 15 नए कोरोना के केस

इटली में इस वायरस से सक्रमण का दौर मार्च के शुरुआती सप्ताह से तेजी से फैला। फरवरी के अंत तक इस देश में वायरस से संक्रमित लोगों के बहुत कम मामले सामने आए थे। बताया जाता है।
पूरी खबर पढ़ें- तो नहीं होता ऐसा...कोरोना वायरस की भीषण चपेट में आने से बच जाता इटली

कोरोना वायरस के मद्देनजर बिहार में लॉकडाउन है, लेकिन फिर भी लोग बड़ी संख्या में बसों में यात्रा कर रहे हैं। पटना में लोग बसों की छतों पर बैठकर यात्रा करते दिखे।
पूरी खबर पढ़ें-PM मोदी की बात को सही साबित करती हैं ये तस्वीरें, लॉकडाउन को लेकर गंभीर नहीं लोग

भारत में 23 मार्च शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। आज के ही दिन साल 1931 में शहीद-ए-आजम भगत सिंह को फांसी दी गई थी। इसी दिन उनके दो साथी क्रांतिकारियों सुखदेव और राजगुरु ने भी देश की खातिर हंसते-हंसते फांसी का फंदा चूम लिया था। 
पूरी खबर पढ़ें- शहीद दिवस 2020: आज ही दी गई थी भगत सिंह को फांसी, जानिए आखिरी खत में क्या लिखा था

देश के अलग अलग हिस्सों की तरह उत्तर प्रदेश भी संक्रमण का सामना कर रहा है। अब तक कुल 28 पुष्ट मामले सामने आए हैं। अच्छी बात यह है कि अभी तक किसी के मरने की खबर नहीं है। दि्ल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus Cases in Uttar Pradesh 23rd March: उत्तर प्रदेश में कोरोना के अब तक कुल 28 पुष्ट मामले

काला तलाओ मैदान पर दोपहर में क्रिकेट खेल रहे थे। जनता कर्फ्यू रविवार की सुबह 7 बजे से लेकर शाम 9 बजे तक के लिए रखा गया था ताकि कोरोनावायरस को फैलने से रोक सके।
पूरी खबर पढे़ं- जनता कर्फ्यू के दिन भी क्रिकेट खेलने से बाज नहीं आए, पुलिस ने 8 लोगों को किया गिरफ्तार

पीएम मोदी ने जब कहा कि लगता है कि कुछ लोग कोरोना के खतरे को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, तो शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि जब पीएम खुद त्योहार बना देंगे तो चिंता तो होगी ही।
पूरी खबर पढ़ें-दिल्ली: Coronavirus:पीएम मोदी की चिंता की शिवसेना ने उड़ाई खिल्ली, जब डर को त्यौहार की शक्ल देंगे तो यही होगा

दिल्ली पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 509 के तहत मामला दर्ज किया है। दरअसल, इस शख्स ने कथित तौर पर मणिपुर की एक महिला पर थूका और उसे कोरोना कहा। ये मामला रविवार रात का नॉर्थ दिल्ली के विजय नगर इलाके का है।
पूरी खबर पढ़ें-दिल्ली: एक शख्स ने मणिपुर की महिला पर थूका और उसे कोरोना कहा, पुलिस ने दर्ज किया केस

कोरोना के संक्रमण के खिलाफ पूरा देश एकजुट है। पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को पूरे देश ने जनता कर्फ्यू में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। लेकिन कुछ ऐसी तस्वीरें आई जो इस लड़ाई को कमजोर भी बना रही हैं। इन सबके बीच सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं।
पूरी खबर पढ़ें- जानें- महाराष्ट्र से कोरोना के इतने मामले सामने क्यों आ रहे हैं

कोरोना वायरस का काला साया पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। इसका इलाज खोजने की भरसक कोशिश की जा रही है, लेकिन जब तक इलाज नहीं मिल जाता तब तक सिर्फ सावधानी ही इसका बचाव है। कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को घरों में रहने, सिर्फ जरूरी काम होने पर ही बाहर निकलने, भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूर रहने के सलाह दी जा रही है।
पूरी खबर पढ़ें- Janta Curfew: प्रियंका को परदेस में आई देश की याद, US में बजाईं कोरोना के खिलाफ लड़ रहे लोगों के लिए तालियां

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में सोमवार सुबह 6 बजे से 31 मार्च तक राज्य में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि 23 मार्च को सुबह 6 बजे से राजधानी लॉकडाउन में रहेगी और यहां स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आने के बाद कड़े कदम उठाने होंगे।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus Cases in Delhi, 23 march: दिल्ली में 31 मार्च तक लॉकडाउन, अब तक सामने आए 30 मामले

पूरी दुनिया पर कोरोना वायरस का कहर जारी है। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई थी। जिसके बाद हड़कंप मच गया। वे 9 मार्च को लंदन से भारत लौटी थीं, जिसके बाद उन्होंने कुछ पार्टीज की और एक पांच सितारा होटल में रुकी। इसके बाद से उनसे संपर्क में आए लोगों के संक्रमित होने की आशंका थी। इन लोगों में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे बीजेपी एम दुष्यंत राजे भी शामिल थे। जिनकी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
पूरी खबर पढे़ं- कनिका के संपर्क में आए 63 लोगों को नहीं है कोरोना, मुंबई के बिजनेसमैन की तलाश जारी

कोरोना वायरस के चलते भारत के कई शहरों में धारा 144 लागू कर दी गई है ताकि लोग अपने घरों से ना निकलें और संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। आज हम यहां जानेंगे सेक्शन 144 क्या होता है।
पूरी खबर पढे़ं- Coronavirus: क्या है धारा 144 और क्या हैं इसके प्रावधान, कोरोना वायरस के बीच भारत के कई शहरों में है लागू

पीएम नरेंद्र मोदी का कहना है कि अभी कुछ लोग ऐसे हैं जो लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को जो लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं वो खुद को और दूसरों के लिए सही नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकारें इस सबंध में नियमों और कानूनों के पालन को पूरी तरह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना का सामने करने के लिए बचाव एक बेहतर हथियार है जिसे सबको पालन करना चाहिए। 
पूरी खबर पढे़ं- Coronavirus: पीएम नरेंद्र मोदी बोले, लॉकडाउन को अभी भी कुछ लोग गंभीरता से नहीं ले रहे

कोरोना वायरस का असर अब CAA विरोधी प्रदर्शनों पर दिखने लगा है। लखनऊ में घंटाघर के पास नागरिकता संशोधन कानून विरोधी प्रदर्शन करने वाली महिलाओं ने कोरोना वायरस के मद्देनजर शहर में हुए लॉकडाउन के चलते अपने विरोध प्रदर्शन को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। 
पूरी खबर पढे़ं- शाहीन बाग में लग रही प्रदर्शनकारियों की शिफ्ट तो लखनऊ में प्रदर्शन अस्थायी रूप से बंद

कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरा विश्व जूझ रहा है। भारत में कोरोना के करीब 390 मामले सामने आए चुके हैं। मौजूदा हालात के देखते हुए शिवसेना ने संसद से दूरी बनाने का निर्णय किया है।
पूरी खबर पढे़ं- कोरोना के चलते शिवसेना ने संसद से बनाई दूरी, सांसद कार्यवाही में नहीं होंगे शरीक

देश भर में फैलते कोरोना वायरस के बीच सोमवार को शेयर बाजार में महा गिरावट देखने को मिली। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 2718.15 अंकों की गिरावट के साथ 27,197.81 पर पहुंचा, निफ्टी 720.55 अंक गिरकर 8,024.90 पर पहुंच गया। गिरावट लगातार जारी है।
पूरी खबर पढ़ें- शेयर बाजार पर कोरोना वायरस का कहर, सेंसेक्स और निफ्टी में महा गिरावट

कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बरपा कर रखा है। इसी को देखते हुए देश के कई राज्यों ने अपना यहां लॉकडाउन का ऐलान किया है। दिल्ली सरकार ने रविवार को घोषणा की 23 मार्च से 31 मार्च कर राजधानी लॉकडाउन में रहेगी और इस दौरान सार्वजनिक परिवहन का कोई साधन नहीं चलेगा।
पूरी खबर पढ़ें- दिल्ली में लॉकडाउन के बाद उबर ने लिया बड़ा फैसला, फिलहाल बंद की सभी यात्री सर्विस

चीन से दुनिया भर में फैला कोरोना वायरस इटली और अमेरिका में कहर बरपा रहा है। सबसे ज्यादा असर इटली में पड़ा है। 
पूरी खबर पढ़ें- अमेरिका और इटली में कहर बरपा रहा है कोरोना वायरस, ट्रंप बोले-युद्ध जैसे हालात

दुनियाभर में फैले जानलेवा कोरोना वायरस के चलते लोगों को अपने घरों में कैद रहने की सलाह दी गई है। संक्रमण से फैलने वाली इस बीमारी से बचाव के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा समय तक अकेले रहने को कहा गया है ताकि वे औरों के संपर्क में आने से बचें और उनमें वायरस के संक्रमण का खतरा कम हो।
पूरी खबर पढे़ं- Benefits of Alone Time: खुद के लिए निकालें समय, अकेले रहने के हैं ये अनेकों फायदे

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते देश के 75 से ज्यादा जिलों में लॉकडाउन किया गया है। उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में 25 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। 
पूरी खबर पढ़ें- ये कैसा लॉकडाउन? कानपुर की ये तस्वीर कमजोर कर रही कोरोना के खिलाफ जंग!

चीफ मेडिकल ऑफिसर (सीएमओ) सरोज नैथानी के मुताबकि एक महिला जिसमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए। एक अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। डॉक्टर नैथानी ने बताया कि यह मृतक महिला 6 मार्च को अमेरिका से लौटी थी।
पूरी खबर पढ़ें- हरिद्वार में अमेरिका से लौटी महिला की मौत, पाए गए कोरोना वायरस के लक्षण 

कनाडाई ओलंपिक समिति (सीओसी) और पैरालंपिक समिति (सीपीसी) ने रविवार को कहा कि टीम कनाडा कोरोनावायरस की महामारी की चिंता के चलते 2020 ओलंपिक्‍स और पैरालंपिक्‍स गेम्‍स में हिस्‍सा नहीं लेगी। पिछले 48 घंटों में ओलंपिक्‍स को स्‍थगित करने की तेजी से मांग हुई है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोनावायरस की महामारी: टोक्‍यो ओलंपिक्‍स 2020 से नाम वापस लेने वाला पहला देश बना कनाडा

क्या आपने कभी सुना है या देखा है कि किसी पॉयलट ने विमान से बाहर आने के लिए कॉकपिट विंडो का इस्तेमाल किया हो। लेकिन कोरोना संक्रमण का डर कुछ इस तरह से लोगों के दिल और दिमाग में बैठ गया है कि पूछिए मत। एयर एशिया के एक पायलट तो जब खबर मिली की फ्लाइट में कोरोना से संक्रमित शख्स है तो उसने आनन फानन में विमान के कॉकपिट विंडो का इस्तेमाल करते हुए बाहर आ गया।
पूरी खबर पढ़ें- Coronavirus के खौफ से दहल उठा एयर एशिया का पायलट, बाहर निकलने के लिए कॉकपिट विंडो का किया इस्तेमाल [VIDEO]

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से रविवार को तीन और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 7 हो गई। मृतकों में बिहार और गुजरात में हुई एक-एक व्यक्ति की मौत का मामला भी शामिल हैं। कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 360 हो गई है।
पूरी खबर पढ़ें- कोरोना वायरस के मामलों में बढोतरी, देश भर के 80 जिलों में लॉकडाउन, जानिए क्या-क्या लिए गए फैसले 

महाराष्ट्र में नागपुर जिले के कुही तहसील के वन क्षेत्र में पांच लोगों ने 19 वर्षीय एक युवती से कथित रूप से बलात्कार किया। युवती वहां अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ गई थी। पुलिस ने रविवार को बताया कि घटना 17 मार्च की है। उन्होंने कहा कि पीड़िता ने हाल में राज्य बोर्ड से बारहवीं कक्षा की परीक्षा दी थी। 
पूरी खबर पढ़ें- ब्वॉयफ्रेंड संग मोटरसाइकिल पर जा रही थी युवती, 5 लोगों ने सुनसान जगह ले जाकर किया गैंगरेप

मध्यप्रदेश में दो और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। यहां शुक्रवार को कोरोना का पहला मामला आया था।
यहां पढ़ें पूरी खबर: मध्यप्रदेश में कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या 6 हुई, वायरस की चपेट में आया दुकान पर काम करने वाला शख्स​

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल चुका है। यहां जानते हैं कि क्या कोरोना वायरस इंसानों के अलावा जानवरों में भी फैल सकता है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: क्या इंसानों की तरह आपके पालतू जानवरों को भी कोरोना वायरस का इतना ही है खतरा, जानिए पूरी सच्चाई​

रविवार को पीएम मोदी के एक आह्वान पर लोगों ने जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के बाद थाली बजाकर कोरोना के कर्मवीरों को धन्यवाद कहा और तेज प्रताप यादव भी इसमें पीछे नहीं रहे।
यहां पढ़ें पूरी खबर: VIDEO: तेज प्रताप ने शंख बजाकर जताया पीएम मोदी का आभार, बोले- आज देश की एकता देख आंखे नम हो गईं​

विश्वभर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ते जा रही है। अब ताजा मामला जर्मनी से आया हैं जहां कोरोना वायरस से संक्रमित डॉक्टर से मिलने के बाद जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने खुद को क्वारंटाइन में रखा है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने खुद को क्वारंटाइन में रखा, इलाज करने वाला डॉक्टर निकला कोरोना पॉजिटिव​

Coronavirus Cases India State Wise : भारत में कोरोना ((COVID-19) के अब तक 387 मामले सामने आ चुके हैं जबकि देश के अलग अलग हिस्सों में 7 लोगों की मौत हो चुकी है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Coronavirus Cases India: भारत में कोरोना वायरस केस, यहां, पढ़ें किस राज्य में कोरोना के कितने मामले​

कोरोना के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली में 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान है। लेकिन इस दौरान वो तमाम सुविधाएं मिलती रहेंगी जो एक आम शख्स की जरूरत होती है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: 31 मार्च तक दिल्ली में लॉकडाउन, परेशान मत हों मिलती रहेंगी ये सुविधाएं

कोरोना वायरस के चलते लोगों को घर पर रहने अपील की गई है। सेलेब्स भी सेल्फ क्वारेंटाइन कर रहे हैं। हाल ही में एक सेलेब ने क्वारेंटाइन की फोटो शेयर की, जिसमें उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा है।
यहां पढ़ें पूरी खबर: Coronavirus: क्वारेंटाइन में रहकर ये हो गई इस एक्टर की 'हालत', फोटो देख पहचानना हुआ मुश्किल

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...