ताजा खबर, 19 मार्च, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर 19 मार्च, 2020 की बड़ी खबरें : देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़ें गुरुवार, 19 मार्च, 2020 की प्रमुख खबरें।

Aaj ki taza khabar 19 march 2020 latest news in hindi India
ताजा खबर, 19 मार्च, 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के कारण संक्रमित लोगों की संख्या भारत में लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम कोरोना के खिलाफ सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को लेकर बात कर सकते हैं। वहीं मध्य प्रदेश के सियासी संकट पर आज फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। यहां पढ़ें 19 मार्च, 2020 की सभी बड़ी और प्रमुख खबरें:

मध्य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने पर बने संशय को सुप्रीम कोर्ट ने खत्म कर दिया है। शीर्ष अदालत ने कमलनाथ सरकार को कल यानि शुक्रवार को बहुमत साबित करने के लिए कहा है। मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट पर संशय खत्म, सुप्रीम कोर्ट का आदेश- कल बहुमत साबित करे कमलनाथ सरकार  

अयोध्या में राम लला को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां मौजूद रहेंगे और वहां धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। बता दें कि राम नवमी शुरू होने से एक दिन पहले राम लला को 24 मार्च को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट किया जाएगा। अस्थाई मंदिर में राम लला के शिफ्ट होने का होगा LIVE प्रसारण, योगी आदित्यनाथ भी बनेंगे साक्षी 

भारत में कोरोना के अब तक 177 मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच आईसीएमआर की तरफ से रिपोर्ट है कि फिलहाल कम्युनिटी संक्रमण का खतरा नहीं है। कोरोना से बचने के लिए किसी न गोमुत्र पीने की सलाह दी तो किसी ने गोबर लगाने की। इन सबके बीच मोदी सरकार में स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री अश्विनी चौबे ने क्या सलाह दी है उसे जानना जरूरी है। 
मोदी जी के मंत्री अश्विनी चौबे की सलाह मानिए, धूप में खड़े रहिए 15 मिनट और कोरोना को भगाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम आठ बजे एक बार फिर देश को संबोधित करने जा रहे हैं। पीएम मोदी अपने इस संबोधन में कोरोना वायरस से संक्रमण से लड़ने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी देंगे और इस बीमारी के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से बुधवार को इस बारे में जानकारी दी गई। 
प्रधानमंत्री का देश के नाम संबोधन आज 8 बजे, इस बार के संबोधन पर क्यूं टिकी हैं सबकी नजरें

जहां एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस संक्रमण की समस्या से जूझ रहा है और लोगों से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक एकांतवास) की अपील की जा रही है वहीं शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी हैं कि मानने को तैयार नहीं हैं।

सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाते शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी, क्या कोरोना को दे रहे हैं न्यौता?

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दुनिया के लगभग 150 देशों में अपनी दस्तक दे चुके कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 170 को पार कर गई है। कोरोना के बढ़ते हुए कहर को देखते हुए सरकार ने हरसंभव प्रयास किए हैं और लोगों से अपील की जा रही है कि वो भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें और कर्मचारी घर से काम करने को तरजीह दें।
वसीम रिजवी बोले- अगर कोरोना से कोई मुस्लिम मरता है तो उसे दफनाना नहीं, बल्कि उसे जलवा देना चाहिए

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में बैठी महिलाओं को लगता है कि कोरोना वायरस से ज्यादा सीएए से खतरा है, लेकिन उत्तर प्रदेश में मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा कि जब तक इस वायरस का खतरा है मुसलमान भाई शुक्रवार की नमाज अता करने के लिये मस्जिद न जाएं। 
मु्स्लिम धर्मगुरु ने शुक्रवार को मस्जिदों में नमाज अता नहीं करने की अपील की, क्या सुन रहा है शाहीन बाग

 मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट का मामला सुप्रीम कोर्ट में है। अदालत ने सुनवाई के दौरान कहा राज्य सरकार में जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट होना चाहिये। इसके साथ ही अदालत ने स्पीकर की भूमिका पर सवाल उठाया। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि जब 22 विधायकों ने इस्तीफा दिया को 6 लोगों का ही इस्तीफा स्वीकार क्यों किया गया।
सुप्रीम कोर्ट से कमलनाथ को झटका ! जल्द से जल्द होना चाहिए फ्लोर टेस्ट

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को सिर के बल ला दिया है। भारत भी इससे अछूता नहीं है।लेकिन राहत की बात यह है कि 130 करोड़ की आबादी में अब तक कुल 175 पुष्ट मामले सामने आए हैं, जिनमें 15 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। कोरोना की वजह से तीन लोगों की मौत हुई है जो कुल मामलों का सिर्फ दो फीसद है। कुल 157 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
Coronavirus के खतरे के बीच बड़ी खबर, भारत में नहीं फैल रहा संक्रमण

निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों की फांसी शु्क्रवार की सुबह होनी है। हालांकि, चारों दोषी पवन गुप्ता, अक्षय ठाकुर, विनय शर्मा और मुकेश सिंह अपनी फांसी पर रोक लगाने के लिए एक बार फिर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट उनकी अपील पर क्या रुख अपनाता है वह कुछ समय बाद स्पष्ट हो जाएगा। इस बीच निर्भया की मां मीडिया से बातचीत में कहा कि दोषी फांसी से बचने के लिए कोई न कोई चीज ढूंढकर लाते हैं लेकिन कोर्ट उनके पैंतरेबाजी को जान चुका है, अब उनकी फांसी होकर रहेगी। 
अब नहीं बचेंगे निर्भया के दोषी, पवन का आखिरी दांव भी खारिज, कल होगी फांसी

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने गुरुवार को राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किया है। पूर्व सीजेआई के इस मनोनयन पर विपक्ष सहित कई लोगों ने सवाल उठाए हैं।
राज्यसभा सांसद के रूप में पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई ने ली शपथ, विपक्ष ने उठाए हैं सवाल

 अगर निर्भया के दोषी ताल तिकड़म से कुछ और दिनों के लिए बच निकलने में नाकाम रहे तो गुरुवार का दिन उनकी जिंदगी का आखिरी दिन होगा। करीब साढ़े सात साल बाद एक मां को अंतिम न्याय मिलेगा जिसकी बेटी अब इस दुनिया में नहीं है। मुकेश की अर्जी पर आज सुनवाई होनी है। लेकिन इन चारों की करतूत से कई परिवार तबाह हो गए।
पढ़ें पूरी खबर: Nirbhaya Gangrape case:एक तरफ चल रही थी फांसी की तैयारी, दूसरी तरफ दोषियों की अपनों से हो रही की अंतिम मुलाकात

कोई भी इंसान जब शादी करता है तो नई दुल्हन को लेकर उसके मन में कई अरमान होते हैं। लेकिन जब इन्हीं अरमानों पर शादी के बाद अचानक पानी फिर जाए तो भी क्या कहा जा सकता है। ऐसा ही एक मामला पंजाब के फिरोजपुर से आया है जहां एक शख्स ने शादी को लेकर कई सपने संजोए थे लेकिन शादी के बाद पहली रात शख्स के जो हुआ उसे वह ताउम्र नहीं भूल पाएगा
पढ़ें पूरी खबर:  सुहागरात पर दुल्हन ने चूड़ा उतारकर की ऐसी डिमांड, उड़ गए दूल्हे के होश

मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट के बारे में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस और बीजेपी की तरफ से जबरदस्त दलीलें पेश की गईं। कांग्रेस के वकील ने कहा अगर फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ तो आसमान नहीं टूट पड़ेगा। इन सबके बीच आज एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। 
पढ़ें पूरी खबर: मध्य प्रदेश की सियासी लड़ाई बनी कानूनी, फ्लोर टेस्ट पर सुप्रीम कोर्ट में आज भी होगी सुनवाई

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार बढोत्तरी हो रही है। बुधवार को 28 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण का पता चला। कोरोना पर सरकार द्वारा लगातार कदम उठाए जा रहे हैं और लोगों से अपील की जा रही है कि वो बेवजह परेशान ना हों और घर से बाहर निकलने से बचें।
पढ़ें पूरी खबर: Coronavirus Live Updates: लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, आज पीएम मोदी के संबोधन पर देशवासियों की नजर

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को अगले 10 दिनों के लिए निर्धारित परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया है। यह आदेश सभी बोर्ड परीक्षाओं और जेईई मेन 2020 जैसी प्रवेश परीक्षाओं के लिए है। यह आदेश मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जारी किया गया है।
पढ़ें पूरी खबर: CBSE सहित सभी बोर्ड परीक्षाएं और JEE Main 2020, HRD मिनिस्ट्री ने कोरोना के कारण स्थगित कीं

कोरोना वायरस वैसे तो लोगों के लिए दहशत का सबब बनता जा रहा हैं वहीं भारत में इसके खौफ का बेहद ही दर्दनाक मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में एक व्यक्ति ने अस्पताल की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली, उसके बारे में कहा जा रहा है कि वो कोरोना का संदिग्ध मरीज था।
पढ़ें पूरी खबर: कोरोना वायरस संदिग्ध एक युवक ने सफदरजंग हॉस्पिटल की छत से कूदकर की आत्महत्या

देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार, 19 मार्च) रात 8 बजे राष्‍ट्र को संबोधित करने वाले हैं, जिस दौरान वह COVID-19 से जुड़े मुद्दों पर बात करेंगे और इससे निपटने के लिए सरकार के प्रयासों के बारे में भी जानकारी देंगे। पीएम मोदी ने आज (बुधवार)  इस संबंध में एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक भी की, जिसमें कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की गई।
पढ़ें पूरी खबर: कोरोना वायरस से देश में खौफ, पीएम मोदी आज रात 8 बजे करेंगे राष्‍ट्र को संबोधित

नई दिल्‍ली : देश में कोरोना वायरस के वायरस के बढ़ते मामलों के बीच विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर भी चिंता जताई जा रही है। इस बीच भारत सरकार ने चीन, ईरान सहित कई देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए विशेष विमान भेजे, जबकि कई अन्‍य देशों में अब भी बड़ी संख्‍या में भारतीय नागरिक फंसे हैं, जो स्‍वदेश लौटना चाहते हैं। लेकिन क्‍या विदेशों में फंसे सभी नागरिक देश लौट सकते हैं? इस संबंध में पूछे जाने वाले सभी सवालों के जवाब यहां हैं। 
पढ़ें पूरी खबर: कोरोना वायरस: विदेशों में फंसे कई भारतीय, आखिर कौन नहीं लौट सकते हैं देश? जानें इन सवालों के जवाब

कोरोना वायरस (Corona) का खतरा भारत में बढ़ता ही जा रहा है ऐसे में दिल्ली-एनसीआर इलाके में खास सावधानी बरती जा रही है, इसको देखते हुए लोगों की सुरक्षा को देखते हुए नोएडा पुलिस ने जिले में निषेधाज्ञा यानि (Section 144) लागू कर दी है।गौरतलब है कि कोरोना से अब तक भारत में तीन लोगों की जान जा चुकी है।
पढ़ें पूरी खबर: नोएडा में कोरोना के सामने आए केसों ने प्रशासन की उड़ाई नींद, जिले में धारा 144 लागू, सुरक्षा के लिए उठाया कदम

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर