ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 19 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 19 जनवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 19 जनवरी, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Aaj ki taza khabar 19 January 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 18 जनवरी, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के पहले फेज के लिए बीजेपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट सामने आई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, योगी आदित्यनाथ, अमित शाह और राजनाथ सिंह के नाम शामिल इसमें शामिल हैं। यूपी में कांग्रेस के साथ आए मौलाना तौकीर रजा ने फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने बाटला हाउस में मारे गए आतंकियों को शहीद बताया। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने तौकीर और सोनिया की सोच एक जैसी है। वहीं मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गई हैं। जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ से उन्होंने मुलाकात की। सूत्रों का कहना है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में कोई विदेशी अतिथि नहीं होगा। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

चीन की पीएलए ने अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले से 2 अरुणाचल युवाओं को अपहरण किया। कथित तौर पर 2 युवकों को बिशिंग गांव से बंदूक की नोक पर अगवा किया गया था। उनमें से एक युवक सफलतापूर्वक पीएलए के चंगुल से भागने में सफल रहे और मामले को संबंधित अधिकारियों के संज्ञान में लाया। 

चीन की पीएलए ने अरुणाचल प्रदेश के 2 युवाओं का बंदूक की नोक पर किया अपहरण

केएल राहुल के टेस्ट क्रिकेट की तरह वनडे कप्तानी की शुरुआत हार के साथ हुई। मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के पहले वनडे में टीम इंडिया को रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए 297 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 265 रन बना सकी। 

India vs South Africa, 1st ODI Match: केएल राहुल हुए वनडे कप्तानी के पहले टेस्ट में फेल, टीम इंडिया को मिली हार

उत्तर प्रदेश चुनाव के मतदान की तारीखें ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है। चुनावी दांव-पेंच भी तेज होती जा रही हैं। योगी की तरह अखिलेश भी चुनावी मैदान में कूद सकते हैं। उधर मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गईं।

Sawal Public Ka: योगी के गोरखपुर दांव का जवाब आजमगढ़ से देंगे अखिलेश?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने पहली सूची के शेष उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिया है। बसपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि बहुजन समाज पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश में 15 जनवरी को प्रथम चरण की विधानसभा की सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी, जिसमें कुछ बची हुई व कुछ तब्दीली की गई है। 

BSP UP Candidates List: पहले चरण के लिए बीएसपी ने जारी किए सभी उम्मीदवारों के नाम, कुछ कैंडिडेट बदले, यहां जानें

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अलीगढ़ विधानसभा सीट से श्री मती मुक्ता राजा को अपना उम्मीदवार बनाया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की ये तीसरी लिस्ट है। इससे पहले भाजपा ने 18 जनवरी को दूसरी लिस्ट जारी की थी जिसमें 2 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। 

Aligarh BJP Candidate: बीजेपी ने अलीगढ़ से मुक्ता राजा को बनाया उम्मीदवार

राहुल गांधी रैलियों में उंगलियों पर 10 गिनते हैं और कहते हैं कि किसानों की कर्जमाफी उनके लिए बस इतना सा ही काम है लेकिन कांग्रेस शासित राजस्थान में ही किसान की जमीन नीलाम हो रही है। 

Exclusive : राजस्थान सरकार का किसानों से धोखा? 7 लाख के लोन पर नीलाम हुई किसान की जमीन

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों के यहां ED की छापेमारी के बाद जो रकम जब्त हुई उसे लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चन्नी को बेईमान कहा। दोनों ने एक-दूसरे पर हमले किए हैं।

चन्नी साहिब, मोदी जी ने मुझे पर छापे डाले थे तो केवल दस मफ्लर मिले थे, आपने तो 111 दिनों में ही कमाल कर दिया: केजरीवाल

राजस्थान के धरियावद में उस गैंग के 5 लोग पुलिस की गिरफ्त में आए हैं, जो सुनसान जगहों पर महिलाओं से गैंग रेप कर उनका वीडियो बनाते थे। ये गैंग लूट भी करता था।

राजस्थान: पुलिस की गिरफ्त में गैंग, दुष्कर्म कर बनाते थे वीडियो, करते थे लूट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान सभी की नजरें विराट कोहली पर टिकी थीं और उन्होंने आते ही ना सिर्फ शानदार बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन के साथ साझेदारी करके भारतीय पारी को संभाला बल्कि एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला है।

विराट कोहली का बड़ा धमाका, तोड़ डाला महान सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस तरह प्रतिक्रिया दी।

अपर्णा यादव के BJP में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने दी शुभकामनाएं और कही ये बात

रतलाम में एक महिला के साथ पिछले साल 3 लोगों ने गैंगरेप किया था। आरोपियों से बदला लेने के लिए पीड़िता के पति ने एक साल तक साजिश रची और मौका मिलते ही एक आरोपी को विस्फोट कर खत्म कर दिया।

पत्नी के साथ हुआ था गैंगरेप, पति ने ऐसे लिया बदला, विस्फोटक से आरोपी को उड़ा दिया

पंजाब के बुजुर्ग नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल हुए कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार को 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपना गठबंधन फाइनल कर दिया। बीजेपी राज्य में अपना दल और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की।

यूपी चुनाव 2022 के लिए बीजेपी का गठबंधन फाइनल, अपना दल और निषाद पार्टी के साथ लड़ेगी चुनाव

देश के पहले CDS दिवंगत जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में वो दिल्ली में भाजपा में शामिल हुए।

दिवंगत जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत BJP में शामिल

दूसरी लहर के दौरान स्टेरॉयड सहित रेमडेसिविर जैसी दवाइयों के धड़ल्ले से इस्तेमाल और उसकी वजह से हुए साइड इफेक्ट को देखते हुए सरकार ने अब कोविड मरीज के लिए इलाज के लिए नई गाइडलाइन जारी की है।

कोरोना इलाज: इस बार रेमडेसिविर और स्टेरॉयड इस्तेमाल में सख्ती, दूसरी लहर से सरकार ने ली सबक !

टीम इंडिया और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार को वनडे सीरीज का आगाज हो गया। पार्ल में सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनके दो बल्लेबाजों ने इस फैसले को सही भी साबित किया।

रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड: इन दो दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के होश उड़ाए !

कानपुर के एक घर में लुटरे चोरी के उद्देश्य से घुसने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान अमेरिका में रह रहे मकान के मालिक ने उन्हें सीसीटीवी कैमरे में देख लिया और पुलिस को इसकी सूचना दे दी।

कानपुर में घर में घुस रहे थे चोर, अमेरिका में रह रहे परिवार ने CCTV में देख लिया, फिर ऐसे रोकी लूट

पिछले कुछ साल भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल के लिए शानदार रहे है, फिर चाहे वो बल्ले से हो या फिर किसी और वजह से। इस बीच उनको कुछ मौकों पर देश की अगुवाई करने का मौका मिला है, जिस कड़ी में बुधवार को एक और अध्याय जुड़ गया।

केएल राहुल ने बना डाला अनोखा रिकॉर्ड, ये सफलता हासिल करने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बने

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के 'लड़की हूं, लड़ शक्ति हूं' अभियान का चेहरा प्रियंका मौर्य टिकट न मिलने से कांग्रेस नेतृत्व से नाखुश हैं। वो जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकती है।

कांग्रेस के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान का चेहरा प्रियंका मौर्य BJP में हो सकती हैं शामिल, ये है कारण

विमानन नियामक डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि नौ जनवरी की सुबह बेंगलुरू हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के तुरंत बाद इंडिगो के दो विमानों के बीच हवा में टक्कर टल गई थी। 

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर हवा में इंडिगो के दो विमानों के बीच टली टक्कर 

भारत की महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में हार के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया। सानिया ने कहा है कि ये उनके करियर का आखिरी सीजन होगा।

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान

दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक अजीबोगरीब घटना हुई है। यहां एक कैदी ने अधिकारियों से छिपाने के लिए मोबाइल फोन निगल लिया। बाद में एंडोस्कोपी से इसे निकाला गया।

कैदी ने निगल लिया 7 सेंटीमीटर लंबा मोबाइल फोन, बाहर निकालने के लिए करनी पड़ी एंडोस्कोपी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण के लिए स्टार प्रचारकों लिस्ट जारी कर दी गई। इसमें पीएम मोदी समेत 30 नाम हैं। लेकिन वरूण गांधी और मेनका गांधी को बाहर रखा गया है।

BJP Star Campaigners List : यूपी के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, वरूण गांधी और मेनका बाहर

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखा है।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नड्डा का लिखा पत्र, नहीं लड़ना चाहते विधानसभा चुनाव, दिया ये कारण

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने हाल ही में पूर्वी कमान क्षेत्र के दौरे के दौरान नई लड़ाकू वर्दी पहनी, जहां उन्होंने ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की।

नई लड़ाकू वर्दी में दिखे आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, पहुंचे थे पूर्वी कमान एरिया

कई लोगों को जानवरों से काफी लगाव होता है। कुछ तो उन्हें अपने साथ घर में भी रखते हैं। लेकिन, सांप के साथ रहना शायद ही किसी को पसंद होगा। क्योंकि, सांप का नाम सुनते ही लोग कांपने लगते हैं। 

Shocking Video: पेड़ के नीचे बैठा था लड़का, तभी आ गया दो विशालकाय अजगर, देखें फिर क्या हुआ?

संदिग्ध बैक में क्या है, पुलिस अभी कुछ खुलकर नहीं बोल रही है। बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरी दिल्ली में अलर्ट है। पुलिस ने राजधानी की सुरक्षा बढ़ा दी है।

Delhi : दिल्ली के त्रिलोकपुरी में दो संदिग्ध बैग मिले, मौके पर पहुंचा बम निरोध दस्ता

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की बात पक्की हो गई है। रिपोर्टों की मानें तो सपा ने अखिलेश को आजमगढ़ की गोपालपुर सीट से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है।

अखिलेश यादव ने गोपालपुर ही क्यों चुना, जानें क्या है इस सीट का जातिगत समीकरण  

उत्‍तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए समर्थन की घोषणा करने वाले इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा का एक और विवाद‍ित बयान सामने आया है।

कांग्रेस को समर्थन देने वाले तौकीर रजा ने आतंकियों को बताया शहीद, बीजेपी ने उठाए सवाल

गणतंत्र दिवस समारोह के लिए परेड की रिर्हसल लगातार जारी है। इसी बीच बुधवार को राजपथ से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें 'सरहद के सेनानियों' का हैरान कर देने वाला करतब देखने को मिल रहा है।

ITBP के जवानों ने राजपथ पर दिखाई 'जांबाजी', वीडियो देख 'सरहद के सेनानियों' पर होगा गर्व

देशभर में कोविड-19 की बेकाबू रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को यहां एक बार फिर लगभग 2.83 लाख नए कोविड केस बीते 24 घंटों के भीतर दर्ज किए गए, जबकि इसी अवधि में कोविड महामारी से 441 लोगों ने जान गंवा दी।

कोविड की बेकाबू रफ्तार! 24 घंटे में बढ़ गए 2.83 लाख मरीज, महामारी से 441 लोगों ने गंवाई जान

चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थामने वाले इमरान मसूद का दर्द छलक कर सामने आ गया है। दरअसल, इमरान मसूद सपा में तो शामिल हुए हैं।

'तुम मुसलमान सीधे हो जाए तो सभी मेरे पैर पकड़ेंगे', टिकट नहीं मिलने पर झल्लाए इमरान मसूद, Video

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी बड़े और छोटे दलों को समान अवसर उपलब्ध कराने के लिए लखनऊ के जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ) ने चुनाव प्रचार के दौरान सेवाओं एवं खाने-पीने पर रेट तय किए हैं।

UP Elections 2022 : समोसा, चाय से लेकर मर्सिडीज-BMW तक, खर्च के लिए EC ने तय किए रेट 

तीन मंत्रियों सहित दर्जन भर के करीब भाजपा विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल करा समाजवादी पार्टी (सपा) भगवा पार्टी को तगड़ा झटका दे चुकी है। अब भाजपा भी जवाबी चुनावी हमला करने जा रही है। 

मुलायम के समधी के बाद अब बहू अपर्णा यादव BJP में होंगी शामिल, पारिवारिक कुनबे में भगवा पार्टी की बड़ी सेंध 

कोविड महामारी की तीसरी लहर के बीच 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जाना है। गणतंत्र दिवस समारोह में आम तौर पर विदेशी मेहमानों को मुख्‍य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किए जाने की परंपरा रही है।

Republic Day Parade 2022: कोविड का असर, गणतंत्र दिवस परेड में लगातर दूसरी बार कोई विदेशी मुख्य अतिथि नहीं

Weather Forecast Today, 19 January 2022: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में अगले तीन-चार दिनों के लिए हल्की से मध्यम बारिश और भीषण ठंड की भविष्यवाणी की है।

Weather Today, Jan 19: दिल्ली समेत आस-पास के राज्यों में जारी रहेगा ठंड का कहर, कई जगह छाया रहेगा घना कोहरा

भारतीय रेलवे ने बुधवार को 391 ट्रेनों का परिचालन रद्द किया है तो कई के रूट डायवर्ट किए हैं। इसलिए यात्रा के लिए निकलने से पहले यह जरूर पता कर लें कि आज आपकी ट्रेन कैंसिल तो नहीं है।

IRCTC Trains Cancelled List, Jan 19: आज कई ट्रेनें रद्द हैं, यहां देखें पूरी लिस्ट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर