आज की ताजा खबर, 19 फरवरी 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर 19 फरवरी 2020 की बड़ी खबरें : देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर डालते हैं एक नजर, जिनका आम जनता से है सीधा सरोकार। यहां पढ़ें बुधवार, 19 फरवरी, 2020 की प्रमुख खबरें।

Aaj Ki Taza Khabar
यहां पढ़िए 19 फरवरी की सभी बड़ी खबरें 

नई दिल्ली: राम मंदिर को लेकर बने ट्रस्ट की आज पहली बैठक हुई जिसमें कुछ खास फैसले लिए गए। दिल्ली हाई कोर्ट आज देश भर में समान नागरिक संहिता (UCC) की मांग करने वाली एक याचिका पर सुनवाई करेगा। इस मामले पर केंद्र का जवाब मांगा गया था। वहीं चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,000 हो गई है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के त्राल में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। यहां पढ़ें आज यानि 18 फरवरी, 2020 के मुख्‍य समाचार और ताजा खबरें:

प्लेन में यात्रियों के दुर्व्यवहार की शिकायतें सुनने को मिलती रहती हैं। ताजा मामला इंडिगो एयरलाइन से जुड़ा हुआ है।
पढ़ें पूरी खबर: जब इंडिगो प्लेन को रनवे से वापस मोड़ना, इस तरह से कैप्टन ने लिया फैसला​

लखनऊ में एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि जिस तरह से मंदिर के लिए ट्र्स्ट का गठन किया गया है वैसे ही मस्जिद के लिए भी ट्रस्ट बन सकता है।
पढ़ें पूरी खबर: जिस तरह से मंदिर के लिए ट्रस्ट वैसे ही मस्जिद के लिये भी ट्रस्ट बनाए सरकार- शरद पवार​

अयोध्‍या में राम मंदिर के निर्माण के लिए गठित ट्रस्‍ट की पहली बैठक दिल्‍ली में संपन्‍न हुई है। इस दौरान ट्रस्‍ट के कोषाध्‍यक्ष को 5 लाख रुपये का पहला चेक भी मिला।
पढ़ें पूरी खबर: राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक में हुए कई बड़े फैसले, अगली बैठक में मंदिर निर्माण की तारीख पर फैसला!​

पश्चिम बंगाल बोर्ड परीक्षा के 10वीं का क्वेश्चन पेपर टिक टॉक पर लीक हो गया है। 10वीं के एक स्टूडेंट ने क्लास में बैठकर सोशल मीडिया पर ये क्वेश्चन पेपर अपलोड किया है।
पढ़ें पूरी खबर:  टिक टॉक पर लीक हुआ बोर्ड एग्जाम का क्वेश्चन पेपर, 10वीं के स्टूडेंट को पुलिस ने किया गिरफ्तार​

बिहार के सीएम नीतीश कुमार एक तरफ राष्ट्रीय स्तर पर शराबबंदी की बात करते हैं। लेकिन उनके एक विधायक का कहना है कि सिस्टम और संस्कृति के हिसाब से शराब के उपभोग में बुराई नहीं है।
पढ़ें पूरी खबर: नीतीश के विधायक का शराबबंदी पर उलटा बयान, सिस्टम और संस्कृति के मुताबिक शराब पीने में बुराई नहीं​

यूपी में बीजेपी के एक विधायक और उनके परिवार के छह लोगों पर रेप का आरोप लगा है। आरोप है कि इन लोगों ने एक विधवा महिला से रेप किया। महिला ने खुद इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
पढ़ें पूरी खबर: यूपी में बीजेपी विधायक और परिवार के 6 सदस्‍यों पर रेप का आरोप, पुलिस ने किया केस दर्ज

शाहीन बाग इलाके में प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए वार्तकार पहुंचे जरूर लेकिन वो उन्हें मनाने में नाकाम रहे। सवाल यह है कि आखिर आगे का रास्ता क्या होगा। क्या प्रदर्शनकारी अदालत की नाफरमानी कर रहे हैं।
पढ़ें पूरी खबर:  CAA: क्या शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी सुप्रीम कोर्ट की कर रहे हैं नाफरमानी​

हैदराबाद में 127 लोगों को गलत दस्‍तावेजों के जरिये आधार कार्ड हासिल करने के संदेह में नोटिस जारी किया गया है। असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि इन लोगों को नागरिकता साबित करने के लिए कहा गया है।
पढ़ें पूरी खबर: हैदराबाद में 127 लोगों को दिया गया नागरिकता साबित करने का नोट‍िस! भड़के असदुद्दीन ओवैसी​

मुंबई के पवई में मंगलवार देर रात जोमैटो के एक डिलिवरी ब्वॉय से मामूली विवाद के बाद एक फल विक्रेता ने कथित तौर पर उसकी पर हत्या कर दी।

पढ़ें पूरी खबर: Mumbai: मामूली सी बात पर हुई बहस, गुस्से में फल बेचने वाले ने जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय को मार दिया चाकू

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया।

पढ़ें पूरी खबर: दिल्ली जीतने के बाद पहली बार अमित शाह से मिले केजरीवाल, बताया कैसी रही बातचीत

अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहा है और इसके लिए तमाम जरुरी इंतजाम किए जा रहे हैं, वहीं प्रशासन इस दौरे को लेकर किसी भी तरीके का रिस्क लेने के मूड में नहीं है 

पढ़ें पूरी खबर: 'पान की लाली' डोनॉल्ड ट्रंप के दौरे पर कहीं ना लगा दे दाग, उठाया ये कदम, 'टॉमी' और 'शेरु' पर भी नजर

टीएमसी के पूर्व सांसद तपस पाल के निधन पर बोलते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार और जांच एजेंसियों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया।

पढ़ें पूरी खबर: क्या केंद्र सरकार और जांच एजेंसियों के दबाव में चली गई तपस पाल की जान? ममता बनर्जी का गंभीर आरोप

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट के एक फॉर्मेट से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। जानिए वो कब करेंगे इसके बारे में फैसला।

पढ़ें पूरी खबर: विराट कोहली ने दिए एक फॉर्मेट से संन्यास के संकेत! जानिए कब करेंगे ऐसा 

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री रवीना टंडन, कॉमेडियन भारती सिंह और फिल्म निर्माता फराह खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। टीवी शो में ईसाई धर्म का मजाक उड़ाने के मामला बढ़ता नजर आ रहा है।

पढ़ें पूरी खबर: रवीना टंडन, भारती सिंह और फराह खान को गिरफ्तार करने की मांग, जानिए क्‍या है ये पूरा मामला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत यात्रा पर भारत आ रहे हैं। उनके स्वागत में जोरदार तैयारियां चल रही है। वह सबसे पहले पीएम मोदी के गृह प्रदेश गुजरात के अहमदाबाद में आएंगे। उसके बाद आगरा और दिल्ली आएंगे।

'ट्रंप भगवान हैं क्या? जिनके लिए खड़े होंगे 70 लाख भारतीय'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिनों की भारत यात्रा पर 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। उनकी इस यात्रा का एक अहम पड़ाव मोटेरा स्टेडियम भी है। इस स्टेडियम में 'हाउडी मोदी' की तर्ज पर 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का आयोजन होना है।

'हमने कभी नहीं कहा-मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे ट्रंप, मीडिया ने दी अटकल को हवा' 

शादी का बंधन कई जन्मों का रिश्ता होता है लेकिन कई बार परिस्थितियां ऐसी बन जाती हैं जिनपर इंसान का वश नहीं होता है, कुछ ऐसा ही दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ हुआ है, स्वाति का नवीन जयहिंद से तलाक हो गया है, नवीन जयहिंद आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष हैं। 

DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और नवीन जयहिंद का हुआ तलाक

15 दिसंबर 2019 को जामिया मिल्लिया इस्लामिया में हुई हिंसा से यूनिवर्सिटी को 2.66 करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ है। दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

पढ़ें पूरी खबर: Jamia violence: 15 दिसंबर को भड़की हिंसा से जामिया को 2.66 करोड़ का नुकसान, दिल्ली पुलिस को ठहराया जिम्मेदार

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल सेक्टर में सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान में 'अंसार गजवत उल हिंद' के 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है।

पढ़ें पूरी खबर: पुलवामा में 'अंसार गजवत उल हिंद' के 3 आतंकी ढेर, CRPF और पुलिस के साथ सेना ने चलाया अभियान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के साथ व्यापार समझौते को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारत यात्रा से पहले कहा है कि बड़े सौदे को बाद के लिए बचा रहा हूं।

पढ़ें पूरी खबर: भारत के साथ व्यापार समझौते को लेकर डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान- मैंने बड़ी डील को बाद के लिए बचा रखा है

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की बैठक आज दिल्ली में होगी, ट्रस्ट की ये पहली बैठक है हो सकता है कि इसमें मंदिर निर्माण की तारीख की घोषणा हो जाए।

पढ़ें पूरी खबर: Ayodhya: राम मंदिर निर्माण की तारीख का हो सकता है ऐलान,आज ट्रस्ट की पहली अहम बैठक

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण फिल्म 83 में नजर आएंगी, जिसमें वो क्रिकेटर कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया का रोल निभाएंगी। फिल्म से उनका फर्स्ट लुक सामने आ गया है।

पढ़ें पूरी खबर:  Deepika Padukone in 83: फिल्म 83 से सामने आया दीपिका पादुकोण का फर्स्ट लुक, छोटे बालों में पहचानना हुआ मुश्किल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर