आज की ताजा खबर, 18 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 19, 2021 | 00:23 IST

आज की ताजा खबर, 18 जुलाई 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 18 जुलाई रविवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

 aaj ki taza khabar 18th July 2021 latest news in hindi 
आज की ताजा खबर, 18 जुलाई : बड़ी खबरें और मुख्य समाचार 

नई दिल्ली : मुंबई में मानसूनी बारिश आफत बनकर आई, जहां 20 लोगों ने इसकी वजह से जान गंवाई। संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो रहा है। चीन में मंकी बी बायरस का मामला सामने आया है। पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है। यहां पढ़ें देश-दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम-

इजरायली कंपनी की ओर से तैयार जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस के माध्यम से देश में पत्रकारों व अन्य विशिष्ट व्यक्तियों की जासूसी की मीडिया रिपोर्ट का भारत सरकार ने खंडन किया है। भारत सरकार ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र की छवि को धूमिल करने का प्रयास है। 

पेगासस सॉफ्टवेयर से जासूसी की खबरों को केंद्र सरकार ने बताया निराधार, कहा- यह छवि धूमिल करने का प्रयास

पंजाब कांग्रेस में पिछले लंबे समय से चल रहे घमासान का फिलहाल अंत हो गया है और कैप्टन बनाम सिद्धू की इस सियासी लड़ाई में सिद्धू आलाकमान को अपनी बात मनवाने में कामयाब रहे हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। 

पंजाब कांग्रेस के नए 'कैप्टन' बने नवजोत सिंह सिद्धू, सोनिया गांधी ने लगाई नाम पर मुहर

कोरोना वायरस महामारी के बीच चीन में मंकी बी वायरस का मामला सामने आया है, जिससे एक पशु चिकित्‍सक की मौत हो गई है। यह इंसानों में इस वायरस का पहला मामला बताया जा रहा है, जिससे दुनियाभर में चिंता पैदा हो गई है।

 कोरोना वायरस के बाद चीन में आया अब मंकी B वायरस, पशु चिकित्‍सक की मौत ने बढ़ाई चिंता

अफगानिस्तान में मारे गए फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी का पार्थिव शरीर रविवार शाम को दिल्ली लाया गया। उन्हें जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। यह जानकारी विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने दी।

दिल्ली पहुंचा दानिश सिद्दीकी का पार्थिव शरीर, जामिया के कब्रिस्तान में होंगे सुपुर्द-ए-खाक

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को 50 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों और 61 लाख पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (डीए) में लंबित वृद्धि को मंजूरी दे दी। 1 जुलाई, 2021 से DA को 17% से बढ़ाकर 28% कर दिया गया है। अब सरकारी कर्मचारियों को 17 फीसदी की जगह 28 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा।

केंद्रीय कर्मचारियों को 3 किस्तों में मिलेगा 28% DA, जानिए आपको कितने पैसे मिलेंगे, PF पर भी पड़ेगा असर

पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच प्रदेश अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ ने अब पार्टी के विधायकों और जिला अध्‍यक्षों की सोमवार को बैठक बुलाई है। राज्‍य इकाई में फेरबदल से पहले इस बैठक को बेहद अहम समझा जा रहा है।

पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच बैठकों का दौर जारी, क्‍या सुलझेगा विवाद?

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आने के साथ ही दूसरे राज्यों से लोगों की आवाजाही शुरू हो गई है। इस बीच कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार द्वारा जारी दिशा- निर्देशों में कहा गया है कि जिन राज्यों में 03 प्रतिशत से अधिक कोरोना पॉजिटिव की दर हो उन राज्यों से उत्तर प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर  की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की जाए। 

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में आने वालों को साथ लानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है। रविवार को किसी ने ट्विटर अकाउंट को हैक करके हैकर्स ने यहां डीपी पर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की फोटो लगा दी और उनके नाम से अकाउंट को रिप्लेस कर दिया है।

ओवैसी की पार्टी AIMIM का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, DP पर लगाई एलन मस्क की फोटो

संसद का मानसून सत्र सोमवार यानी 19 जुलाई से शुरू हो रहा है। इससे पहले आज सर्वदलीय बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी अध्यक्षता की और कहा कि सरकार विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।
सर्वदलीय बैठक: कल से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, आज जुटे सभी दल, बैठक में पीएम मोदी ने भी लिया हिस्सा

BSP सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि बहुजन समाज पार्टी 23 जुलाई को अयोध्या में ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन करेगी। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समुदाय को बसपा शासन में उनके हित सुरक्षित होने का आश्वासन दिया जाएगा।
23 जुलाई को अयोध्या में ब्राह्मण सम्मेलन करेगी BSP, मायावती ने कहा- ब्राह्मण चुनाव में BJP को वोट नही देंगे

राज्य के एक सुदूर गांव में दो दिनों में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है और संदेह है कि प्रदेश में यह घटना जहरीली शराब के कारण हुई है।
Bihar Liquor: 'शराबबंदी' वाले राज्य बिहार में एक गांव में दो दिनों में 16 लोगों की मौत; जहरीली शराब का संदेह

Ola Electric Scooter booking news:ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पहले चौबीस घंटों में ही एक लाख से ज्यादा प्री-बुकिंग मिल गई है, बुकिंग 15 जुलाई की शाम से शुरू कर दी गई है।
Ola Electric Scooter: खासियतों से भरा है ओला का ई-स्कूटर, 499 रुपये में हो रही बुकिंग! [PICS & VIDEO]

Priyanka Chopra Revelation from book: प्रियंका चोपड़ा ने अपनी किताब Unfinished A memoir में बॉयफ्रेंड, प्लास्टिक सर्जरी से लेकर कई खुलासे किए थे। जानिए किताब में किए शॉकिंग खुलासे...
Birthday: पहले बॉयफ्रेंड से लेकर प्लास्टिक सर्जरी तक, Priyanka Chopra की किताब में किए ये पांच बड़े खुलासे

पंजाब कांग्रेस में समाधान निकलने की खबरों के बीच हर पक्ष अपने-अपने दांव चलने में मशगूल है। नवजोत सिंह सिद्धू लगातार विधायकों और मंत्रियों से मिल रहे हैं, जबकि दिल्ली में सांसदों की बैठक बुलाई गई है।
पंजाब में विधायकों और मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे नवजोत सिंह सिद्धू, दिल्ली में कांग्रेस सांसदों की बैठक

Corona in Tokyo Olympics 2021: तोक्यो ओलंपिक के खेल गांव में कोरोना की आमद हो गई है, बताया जा रहा है वहां पर दो खिलाड़ियों समेत तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
Corona in Tokyo Olympics 2021: तोक्यो ओलंपिक में कोरोना की दस्तक, 2 खिलाड़ी मिले संक्रमित

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के एक पुलिसकर्मी की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें वो महिला के ऊपर बैठे हुए हैं। हालांकि पुलिस ने इस पर सफाई दी है और बताया है कि किस तरह इस तस्वीर से गलत धारणा बनाई जा रही है।
कानपुर: महिला के ऊपर बैठे पुलिसकर्मी की फोटो हो रही वायरल, घिरने पर पुलिस ने दी ये सफाई

Shoaib Akhtar's All Time ODI Eleven:पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी ऑलटाइम वनडे इलेवन चुनी है, उन्होंने इस टीम में क्रिकेट जगत के नामचीन खिलाड़ियों का सेलेक्शन किया है।
All-Time ODI XI: शोएब अख्तर ने बनाई अपनी ऑल टाइम वनडे-11, इन भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल

RBSE 10th 12th Result 2021 Update:आरबीएसई 10वीं 12वीं रिजल्ट 2021 अगले सप्ताह, 23 जुलाई, 2021 तक घोषित होने की संभावना है। पंजीकृत छात्र अपना परिणाम  rajresults.nic.in या बोर्ड की साइट पर देख सकते हैं।
RBSE 10th 12th Result 2021: इस हफ्ते आ सकते हैं 10वीं और 12वीं के नतीजे, जानें अहम जानकारियां

RBSE 10th 12th Result 2021 Update:आरबीएसई 10वीं 12वीं रिजल्ट 2021 अगले सप्ताह, 23 जुलाई, 2021 तक घोषित होने की संभावना है। पंजीकृत छात्र अपना परिणाम  rajresults.nic.in या बोर्ड की साइट पर देख सकते हैं।
RBSE 10th 12th Result 2021: इस हफ्ते आ सकते हैं 10वीं और 12वीं के नतीजे, जानें अहम जानकारियां

राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने आईआरएस अधिकारी शशांक यादव को कोटा में गिरफ्तार किया। उनके वाहन से अफीम की खेती करने वालों से रिश्वत के रूप में प्राप्त 16 लाख रुपए से अधिक नकद बरामद किया गया।
Rajasthan: कोटा में IRS अधिकारी गिरफ्तार, कार से 16 लाख रुपए बरामद, मिठाई के डिब्बों में रखे थे पैसे

Odisha School Reopening Date:ओडिशा सरकार ने स्कूली छात्रों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है, राज्य में 26 जुलाई से कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे।
Odisha School Reopening:ओडिशा में 10वीं और 12वीं के लिए 26 जुलाई से खुलेंगे स्कूल,रखना होगा पाबंदियों का ध्यान

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल यथिराज टोक्यों में तोक्यो में होने वाले पैरा ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं। वो विश्व के तीसरे नंबर के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। 
Suhas LY: खेल की दुनिया में भी है नोएडा के DM का नाम, जीते हैं कई मेडल, ऐसा रहा है अब तक का सफर

Mumbai rains update: मुंबई में भारी बारिश हो रही है। कई जगह जलभराव की समस्या हो गई है। रेलवे ट्रैक पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं।
Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश, सड़कें हुईं लबालब, कहीं गिरी दीवार तो कहीं गिरी इमारत, 15 की मौत

राज्यसभा सदस्य और असम प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष रिपुण बोरा ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नवनियुक्त केंद्रीय गृह राज्यमंत्री निसिथ प्रामाणिक के कथित तौर पर बांग्लादेशी होने के आरोपों की जांच कराने की मांग की।
Nisith Pramanik: केन्द्रीय मंत्री 'निसिथ प्रामाणिक' की नगारिकता पर रिपुन बोरा ने उठाए सवाल, पीएम को लिखा लेटर

झारखंड के देवघर में एक अस्पताल ने एक नवजात बच्चे को मृत घोषित कर दिया और जब उसको दफनाया जाने लगा तो बच्चा रोने लगा।
झारखंड: मृत बच्चा निकला जिंदा, दफनाया जाने लगा तो रोने लगा नवजात

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार (18 जुलाई) को भारतीय क्रिकेट टीम वनडे सीरीज (IND vs SL ODI series) के पहले मैच में मेजबान श्रीलंका के सामने होगी। इस बार टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे कई दिग्गज मौजूद नहीं है।
India vs Sri Lanka 1st ODI, Live Streaming: कब और कहां देखें भारत-श्रीलंका पहला वनडे मैच

 देश में जारी कोरोना संकट के बीच कोविड-19 वैक्सीन को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है, बताया जा रहा है कि जर्मनी, नीदरलैंड्स, फ्रांस और स्विटजरलैंड समेत 16 यूरोपीय देशों ने कोविशील्ड (Covishield) को मंजूरी दे दी है 
Covishield Update:कोविशील्ड को लेकर खुशखबरी, 16 यूरोपीय देशों ने दी मंजूरी, डोज ले चुके लोग कर पायेंगे यात्रा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा जल्द ही अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। 26 जुलाई को उन्होंने विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई है। उससे पहले दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व से उनकी मुलाकात भी हुई है।
क्या तय हो गई कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की विदाई? इस तारीख को दे सकते हैं इस्तीफा

मुंबई में भारी बारिश हो रही है। बारिश इतनी ज्यादा मूसलाधार है कि कई जगह पानी भर गया है। मुंबई से कई तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें देखा जा सकता है कि सडकों पर किस तरह पानी भर गया है।
Mumbai Rains: मुंबई में हो रही भारी बारिश, सड़कें हुईं लबालब, रेलवे ट्रैक भी जलमग्न

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर