Aaj Ki Taza Khabar, कोरोना का कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन, ब्रह्मोस का सफल परीक्षण, पढ़ें 18 अक्टूबर की खबरें

Hindi Samachar, News, 18 अक्टूबर 2020:  सरकार ने पहली बार कोविड-19 के कम्युनिटी ट्रांसमिशन की बात स्‍वीकार की। वहीं, ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया है। पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें :

Hindi Samachar
18 अक्टूबर के हिंदी समाचार 

Aaj ke samachar: केंद्र सरकार ने पहली बार देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन की बात कबूल की है। ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया है। बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान जारी है। आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स को बड़ी राहत मिली है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (रविवार, 18 अक्टूबर ) के प्रमुख समाचार :

सरकार ने पहली बार कबूला- कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन के स्‍टेज में पहुंचा कोरोना संक्रमण

देश में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जारी चिंता के बीच केंद्र सरकर ने पहली बार स्‍वीकार किया कि देश में संक्रमण की स्थिति सामुदायिक स्‍तर पर पहुंच चुकी है। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन देशभर में नहीं है, बल्कि कुछ चुनिंदा जिलों और राज्‍यों में ही इसका असर देखा गया है। पढ़ें पूरी खबर : 

पाकिस्तानी मंच पर बोले थरूर- भारत में मुस्लिमों और पूर्वोत्तर के लोगों के साथ होता है भेदभाव, हमलावर हुई BJP

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक पाकिस्तानी मंच पर जाकर भारत की ही आलोचना की है। लाहौर लिटरेचर फेस्टिवल में थरूर ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए भारत द्वारा कोविड-19 महामारी से निपटने के तरीके पर सवाल उठाए। थरूर इस फेस्टिवल में वर्चुअल तौर पर शामिल हुए थे। पढ़ें पूरी खबर : 

INS चेन्नई से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, नौसेना की ताकत हुई घातक

भारतीय नौसेना ने अपनी ताकत को और मजबूत कर लिया है। नेवी ने रविवार को स्वदेशी स्टील्थ विध्वंसक आईएनएस चेन्नई से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। स्वदेश में निर्मित इस मिसाइल ने अरब सागर में एक तय लक्ष्य को हिट किया। मिसाइल ने उच्च-स्तरीय और बेहद जटिल युद्धाभ्यास करने के बाद पिन-पॉइंट को सटीकता के साथ पार किया। पढ़ें पूरी खबर : 

'नहीं चाहता मेरी वजह से प्रधानमंत्री मोदी किसी धर्मसंकट में पड़ें'; आखिर ऐसा क्यों बोले चिराग पासवान

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति प्रेम दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसके साथ ही वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी खूब हमलावर हो रहे हैं। चिराग ने नीतीश पर ताजा हमला किया है, जबकि पीएम मोदी के प्रति और प्रेम जाहिर किया है। पढ़ें पूरी खबर : 

बलिया गोलीकांड: मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार, STF ने लखनऊ से पकड़ा

बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने उसे लखनऊ से गिरफ्तार किया है। आरोपी 15 अक्टूबर को हुई घटना के बाद से फरार था। आईजी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि धीरेंद्र सिंह और उसके साथियों को आज लखनऊ से गिरफ्तार किया गया। पढ़ें पूरी खबर : 

'मैं हारा तो देश छोड़ना पड़ सकता है', क्‍या डोनाल्‍ड ट्रंप को सता रहा है हार का डर?

अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, रिपब्लिकन और डेमोक्रेट पार्टियों के दोनों प्रमुख उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप और जो बाइडन अपने चुनावी अभियान को धार देते नजर आ रहे हैं। दोनों नेता एक-दूसरे पर तीखे हमले कर रहे हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए बड़ी राहत, सुनील नेरन को संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन के लिए मिली हरी झंडी

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है। स्‍टार स्पिनर सुनील नरेन को रविवार को संदिग्‍ज गेंदबाजी एक्‍शन के लिए हरी झंडी मिल गई है। किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले के दौरान सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्‍शन की शिकायत हुई थी। आईपीएल अधिकारियों के करीब एक सप्‍ताह बाद उनके गेंदबाजी एक्‍शन को क्‍लीन चिट दी। पढ़ें पूरी खबर : 

Kangana Ranaut ने भाई अक्षत के चेहरे पर लगाई हल्दी, नाना-नानी के घर शुरू हुई शादी की रस्में

कंगना रनौत के भाई अक्षत रनौत जल्द ही डायरेक्टर रितू के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। कंगना के नाना-नानी के घर इस शादी की रस्म शुरू हो गई है। कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर हल्दी सेरेमनी की वीडियो शेयर की है। पढ़ें पूरी खबर : 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर